आईपीएल 2021 के तहत खिलाड़ी कोविद के डर से शुरू होते हैं क्रिकेट खबर

1

चेन्नई: कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी से उछाल के बीच क्रिकेट प्रमुखों ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के शुभारंभ से पहले स्टार खिलाड़ियों की निगरानी बढ़ा दी है।
विश्व के सबसे अमीर ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट की शुरुआत गलिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच खेल के साथ होती है विराट कोहलीचेन्नई के एक खाली स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर।
सभी आठ टीमें सख्त जैव-बुलबुले में हैं और परीक्षण में वृद्धि की गई है क्योंकि खिलाड़ियों की संख्या एक दिन में 130,000 से अधिक हो गई है, क्योंकि खिलाड़ी आठ-सप्ताह के तमाशे की तैयारी के लिए पहुंचे थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने प्रत्येक टीम को पुलिस में बुलबुला अखंडता प्रबंधक नियुक्त किया है।
टीम के अधिकारियों ने कहा कि खेलों को छह शहरों में आयोजित किया जाना है और सभी खिलाड़ियों की निगरानी उपकरणों के जरिए भी की जा रही है।
“हम चार्टर्ड विमानों में यात्रा कर रहे हैं और मूर्खतापूर्ण जैव-सुरक्षा वातावरण बनाया है, इसलिए सब कुछ नियंत्रण में है,” चेन्नई सुपर किंग्स मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने एएफपी को बताया, जिन्होंने टीमों को ब्लूटूथ मॉनिटरिंग डिवाइस भी दिए हैं।
भारतीय स्पिन स्टार सहित चार खिलाड़ी एक्सर पटेल (दिल्ली कैपिटल) और ऑस्ट्रेलिया के डैनियल सैम्स (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) ने सकारात्मक परीक्षण किया है।
महामारी की आशंका के कारण अन्य लोग पीछे हट गए हैं।
जोश हेजलवुड एक बुलबुला में 10 महीने बिताने के बाद इस महीने टूर्नामेंट से बाहर हो गए, के बाद तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए मिशेल मार्श और जोश फिलिप को वापस लेने के लिए।
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ हेज़लवुड की जगह चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो गए हैं।
भारत के पूर्व कप्तान की अगुवाई में चेन्नई महेन्द्र सिंह धोनीपिछले साल से पहले कई सकारात्मक मामलों का सामना करना पड़ा आईपीएल जो संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था।
मुंबई इंडियंस के प्रतिभा स्काउट और भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे आईपीएल से जुड़े 36 लोगों में से एक हैं, जिसमें मौजूदा सत्र से पहले कोविद का सकारात्मक परीक्षण करने के लिए खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, ग्राउंड स्टाफ और ब्रॉडकास्ट क्रू को शामिल किया गया है।
बैंगलोर के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा कोविद से उबरने के बाद अपनी टीमों में शामिल हो गए हैं, लेकिन पटेल और सैम्स अभी भी अलगाव में हैं।
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि टूर्नामेंट शुरू होने के बाद उन्होंने व्यवधान को कम करने की उम्मीद की थी।
लेकिन बीसीसीआई ने स्वतंत्र मीडिया को खेलों को कवर करने से रोक दिया है, हालांकि यह कहा है कि कुछ दिनों के बाद निर्णय की समीक्षा की जाएगी।
कैश-रिच इवेंट के 14 वें संस्करण को अक्टूबर और नवंबर में टी 20 विश्व कप के मेजबान के रूप में भारत के लिए एक सूखा रन के रूप में देखा जा रहा है।
गांगुली ने भारत को राज्य संघों को लिखे पत्र में “अब तक का सबसे बेहतरीन ICC T20 विश्व कप” की मेजबानी करने का भरोसा जताया, उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि “सामान्य स्थिति” जल्द ही लौट आएगी।

यह भी पढ़ें:  8 अप्रैल को सर्जरी करने के लिए घायल श्रेयस अय्यर | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here