आईपीएल 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पारी में बदलाव किया क्रिकेट खबर

1

कोलकाता: दो बार के आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स पुराने जादू को फिर से बनाने के लिए अपनी बोली में निरंतरता के लिए प्रयास करेंगे जो कि खोए हुए पद गौतम गंभीर के जाने के पुनर्निर्माण के एक कठिन चरण के दौरान खो गया है।
यह प्रारंभिक संयोजन हो, मध्य-क्रम हो या कोई फिनिशर ढूंढ रहा हो, केकेआर यूएई में अंतिम संस्करण में स्थिरता के लिए संघर्ष किया, जबकि आधे रास्ते पर कप्तानी में बदलाव ने भी उनकी मदद नहीं की।
उनके दो सबसे बड़े कैरेबियाई सितारों के शानदार रूपों को जोड़ें – एक आधा फिट आंद्रे रसेल तथा सुनील नरेन, जो संदिग्ध कार्रवाई के लिए बार-बार बुलाए जाने के बाद भी आधा गेंदबाज नहीं है, केकेआर ने गंभीर के बाद लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में पहुंचने में चूक की।
यहाँ उस पक्ष का एक SWOT विश्लेषण है जो 11 अप्रैल को चेन्नई में अपने सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद को ले जाएगा:
स्ट्रेंथ:
में इयोन मॉर्गन, केकेआर के कप्तान के रूप में उनका पहला कार्यकाल, पर्पल ब्रिगेड को व्हाइट-बॉल प्रारूप के सबसे सूक्ष्म दिमागों में से एक मिला है।
इंग्लिश विश्व कप विजेता कप्तान, जिन्होंने पिछले सत्र में सात मैचों के बाद यह पद संभाला था, 2020 में टीम के लिए एक उज्ज्वल स्पॉट था।
बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 14 पारियों में 41.80 की औसत से 418 रन बनाए और सबसे ज्यादा छक्के (24) मारते हुए, अपने कैमियो के साथ डेथ ओवरों में बढ़त दिलाई।
केकेआर ने निराशाजनक सत्र के बावजूद 17 खिलाड़ियों को अपने पक्ष में बनाए रखने के अलावा मिनी नीलामी में अपने टीम में कुछ स्मार्ट जोड़ दिए हैं।
बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन को वापस लाकर और 2016 के आईपीएल फाइनल मैन-ऑफ-द-मैच बेन कटिंग को साइन करके, उन्हें नरेन और रसेल की विंडीज़ जोड़ी के लिए बहुत जरूरी बैक-अप्स मिले हैं, जो असफल रहे पिछले सीजन में आग।
केकेआर को भी प्रशांत कृष्णा की धुआंधार अंतरराष्ट्रीय शुरुआत से रोमांचित किया जाएगा, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 4/54 का स्कोर किया।
इसका मतलब यह भी होगा कि केकेआर में ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार द्वारा फैलाया गया एक तेज गति का आक्रमण होगा पैट कमिंस बैक-अप विकल्प के रूप में लॉकी फर्ग्यूसन के साथ।

WEAKNESSES:
एक बार उनकी ताकत के बाद, केकेआर ने स्पिन विभाग में संघर्ष किया। लेफ्ट आर्म कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव अपने अतीत की छाया हैं और पांच मैचों में सिर्फ एक विकेट के साथ रिटेन हुए हैं, जिनमें से उन्हें एक में भी गेंद नहीं दी गई थी।
गंभीर और सुनील नरेन की अगुवाई में 2012 और 2014 में उनकी जुड़वां जीत में से एक आर्किटेक्ट भी शानदार है।
2020 में एक बार फिर से नारायण की कार्रवाई ने उसे परेशान किया क्योंकि उसे संदिग्ध कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी और वह चार मैचों में चूक गया था। इससे पहले उन्हें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए सीपीएल फाइनल से बाहर होना पड़ा क्योंकि उन्हें चकिंग मिली थी।
केकेआर के लिए सबसे अधिक विकेट – 17 – के साथ समाप्त करने वाले नारायण की अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी लेने वाले दूसरे स्पिनर वरुण चक्रवर्ती थे।
लेकिन चक्रवर्ती की फिटनेस सवालों के घेरे में आ गई है और फिर से यह देखना बाकी है कि वह आईपीएल के लिए कैसा आकार लेते हैं।

विपक्ष:
कप्तान बनने से दूर “अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित” करने का फैसला किया, दिनेश कार्तिक भी 2021 में संशोधन करने के लिए दिखेगा।
इसके बाद शाकिब-अल-हसन और अनुभवी भारतीय खिलाड़ी की अनुभवी जोड़ी हैं हरभजन सिंह वह भी दिल्ली और चेन्नई में प्रस्ताव पर धीमी गति से चलने वाले अधिकांश सीमित अवसरों को बनाने के लिए दिखेगा।
वेंकटेश अय्यर और वैभव अरोड़ा में केकेआर के दो दिलचस्प अनकैप्ड नए साइन हैं, जो भी इन अवसरों को हथियाने के लिए देखेंगे।
बाएं हाथ के मध्य प्रदेश के बल्लेबाज अय्यर ने विजय हरारे ट्रॉफी में पंजाब के खिलाफ 146 गेंदों में 198 रनों की पारी खेली।
विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ हैट्रिक लेने के बाद हिमाचल प्रदेश के मध्यम तेज गेंदबाज अरोड़ा उनके जीवन के रूप में हैं।

धमकी:
केकेआर को ओपनर से अच्छी शुरुआत की जरूरत होगी शुभमन गिल पावरप्ले के ओवरों में इस साल बेहतर शुरुआत देने के लिए। गिल ने अधिकांश खेलों में कई प्रसवों का उपभोग किया, जिसने मध्य-क्रम पर दबाव बनाया।
मॉर्गन की अगुवाई वाला पक्ष यह सुनिश्चित करना चाहेगा कि उन्हें एक विजेता संयोजन मिले, कुछ ऐसा जो उन्हें पिछली बार खत्म कर दिया क्योंकि वे कटौती करने के लिए बेताब होंगे।
केकेआर टीम: इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक, शुबमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकर फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रिसिध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी , वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी

यह भी पढ़ें:  दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान: दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान: पाकिस्तान ने पहला एकदिवसीय मैच जीता लेकिन इमाम-उल-हक ने नहीं किया खेल को खत्म | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here