आईपीएल 2021: हरभजन सिंह हमारे स्पिन विभाग को मजबूत करेंगे, इयोन मोर्गन कहते हैं | क्रिकेट खबर

0

कोलकाता: अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के शामिल किए जाने के कारण कुछ लोगों की भौंहें तन गईं लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स कप्तान इयोन मॉर्गन बुधवार को कहा कि इसने आगामी में चेन्नई की धीमी पारी को ध्यान में रखते हुए अपने स्पिन बल को बढ़ाया है आईपीएल
40 वर्षीय, जिन्होंने पिछले साल दुबई में आईपीएल को छोड़ दिया था, को दो बार के आईपीएल चैंपियन ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में खरीदा था, जब वह पहले दौर में अनसोल्ड हो गए थे।
वह केकेआर के स्पिन विभाग में सुनील नरेन, शाकिब-अल-हसन, कुलदीप यादव और वरुण चक्रवर्ती की पसंद में शामिल होंगे।

केकेआर के कप्तान ने एक आभासी मीडिया में कहा, “हरभजन को हमारे टीम में शामिल करने से हमें बहुत अच्छे तरीके से मजबूती मिली है। जब आप हमारे स्पिन विभाग को कागज पर देखते हैं, तो यह टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक है और यह तथ्यात्मक है।” सम्मेलन।
महामारी के कारण, आईपीएल 2021 को 9 अप्रैल से 30 मई तक छह स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें कोई भी टीम घर पर नहीं खेल पाएगी।
टूर्नामेंट चेन्नई में शुरू होगा जहां 10 मैच आयोजित किए जाएंगे।
“यदि आप उन विकल्पों को देखते हैं जो हमारे पास हैं और जिन स्थितियों में हम शायद विशेष रूप से चेन्नई में खेल सकते हैं, जो कुख्यात रूप से बदल सकते हैं या कम से कम हमारे स्पिनरों की भौहें बढ़ा सकते हैं जो करना मुश्किल है।
विश्व कप विजेता इंग्लिश कप्तान ने कहा, “यह ऐसा क्षेत्र है कि अगर हम टूर्नामेंट में अच्छा खेलते हैं तो मुझे लगता है कि हमारे स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की होगी और इस संबंध में योगदान दिया होगा।”
मोर्गन, जिन्हें पिछले सत्र में अपने घटते अभियान के बीच कप्तान नियुक्त किया गया था, ने कहा कि इस बार टीम अच्छी तरह से गोल है और सबसे बड़ी ताकत उनका मध्यक्रम होगा।
“पिछले साल दूसरों के बीच एक सकारात्मक, हमारे मध्य क्रम के भीतर बहुमुखी प्रतिभा थी और सुनील को बढ़ावा देने या खुद को या डीके को बढ़ावा देने के लिए लचीलापन था।
“मध्य क्रम के भीतर की ताकत है, अगर हम अच्छा खेलते हैं, तो बहुत सी टीमें हैं जो हमारे खिलाफ खेलने का आनंद नहीं लेंगी। यह हमारे पक्ष की ताकत में से एक है, हमें सर्वश्रेष्ठ खेलने के लिए सही कॉल करने की आवश्यकता है। हाथ। और यह उन चीजों में से एक है जो हमने पिछले साल से सीखा था, ”उन्होंने कहा।
केकेआर पिछले साल लगातार दूसरी बार प्लेऑफ से चूका, नेट रन-रेट से चूक गया क्योंकि इस साल उन्होंने ज्यादातर खिलाड़ियों को बरकरार रखा है।
उनकी दो बड़ी विदेशी भर्तियां शाकिब-अल-हसन और बेन कटिंग कर चुकी हैं, जबकि हरभजन और एक आउट-ऑफ-फॉर्म करुण नायर के अलावा कई युवा भारतीय प्रतिभाएं भी हैं।
मॉर्गन ने कहा कि चोट और बीमारी की चुनौतियों से निपटने के लिए उनके पास इस सीजन में एक अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है।
“आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है जिसमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। यह अत्यधिक प्रतिस्पर्धी है। एक सफल अभियान के लिए चुनौतियों में से एक है चोट और बीमारी के साथ लड़ाई, जिस तरह से आप इसे पसंद करते हैं या नहीं। एक मौसम, इसलिए सभी क्षेत्रों में अपने दस्ते को मजबूत करने के लिए योजना बनाने की आवश्यकता है।
“हमने इस वर्ष नीलामी में, जो हम उम्मीद कर रहे हैं कि चयन के लिए काफी बहुमुखी टीम है, दोनों के लिए सबसे अच्छी स्थिति होगी, लेकिन जरूरत पड़ने पर ताकत और गहराई भी होगी।”
स्प्लिट-वेबिंग के कारण भारत के खिलाफ आखिरी दो एकदिवसीय मैचों में चूक करने वाले मॉर्गन ने कहा कि वह गुरुवार को टांके हटाने के बाद वापस आने वाले हैं।
उन्होंने कहा, “कल टांके हटा दिए जाएंगे और फिर मैं आने वाले दिनों में अपनी बल्लेबाजी को आगे बढ़ाऊंगा और फिर उसी के अंत में क्षेत्ररक्षण करूंगा। मेरे लिए उपलब्ध समय सीमा को देखते हुए यह बहुत अच्छा लग रहा है।”

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: पचास के स्कोर से खुश लेकिन खेल हारने से निराश, बेयरस्टो कहते हैं | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here