इंग्लैंड के खिलाफ कारनामों के बाद भुवनेश्वर कुमार को ICC के मासिक पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया क्रिकेट खबर

0

DUBAI: अनुभवी भारत सीमर भुवनेश्वर कुमार के लिए नामांकित क्रिकेटरों में से था आईसीसी मार्च के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ पुरस्कार इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों में उनके प्रदर्शन के बाद।
ICC ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों में पुरुष और महिला क्रिकेटरों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को मान्यता देने के लिए नामांकितों की घोषणा की।
भुवनेश्वर के अलावा, पुरुष वर्ग के अन्य लोगों में ऐस लेग स्पिनर शामिल थे राशिद खान अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की सीन विलियम्स
महिलाओं में नामांकित लोगों में भारत की राजेश्वरी गायकवाड़, दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली और भारत की पुनम राउत शामिल थीं।
पिछले महीने, भुवनेश्वर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे खेले, जहां उन्होंने 4.65 की इकॉनमी रेट के साथ 6 विकेट लिए। उन्होंने उनके खिलाफ पांच टी 20 मुकाबले भी खेले, जहां उन्होंने 6.38 की शानदार इकॉनमी रेट के साथ 4 विकेट लिए।
वह भारत और इंग्लैंड के बीच सफेद गेंद की श्रृंखला में दोनों तरफ स्टैंडआउट गेंदबाज थे।
राशिद ने 11 विकेट लिए क्योंकि उनकी टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीता और उसके बाद 3-0 से टी 20 आई जीत में छह विकेट लिए।
जिम्बाब्वे से, विलियम्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट खेले जहां उन्होंने कुल 264 रन बनाए और 2 विकेट लिए। उन्होंने उनके खिलाफ तीन टी 20 मुकाबले भी खेले, जिसमें उन्होंने 128.57 के स्ट्राइक रेट के साथ 45 रन बनाए।
महिला क्रिकेट में, राजेश्वरी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेले और दोनों सफेद गेंद की श्रृंखला में उनके प्रमुख विकेट लेने वाले रहे हैं।
उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 3.56 की इकॉनमी रेट के साथ 8 विकेट लिए और एक ही प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ तीन T20Is में उन्होंने 4.75 की इकॉनमी रेट के साथ 4 विकेट लिए।
राउत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेले जहां उन्होंने 71.66 की स्ट्राइक रेट के साथ 87.66 के कुल 263 रन बनाए। राउत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के शीर्ष रन-स्कोरर रहे हैं, इन खेलों में एक शतक और दो अर्धशतक बनाए हैं।
दक्षिण अफ्रीकी शिविर से, लिजेल ने भारत के खिलाफ चार एकदिवसीय मैच खेले, जहां उन्होंने आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर जाने के लिए एक शतक और दो अर्धशतक बनाए।
प्रत्येक श्रेणियों के लिए तीन प्रत्याशियों को उस महीने की अवधि के दौरान ऑन-फील्ड प्रदर्शन और समग्र उपलब्धियों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाता है (प्रत्येक कैलेंडर महीने के पहले दिन)।

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: हरभजन सिंह की तीव्रता ने दिनेश कार्तिक को प्रभावित किया क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here