इस दिन 2005 में: एमएस धोनी ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया क्रिकेट खबर

1

NEW DELHI: आज से 16 साल पहले यह दिन था म स धोनी अंतरराष्ट्रीय में अपना पहला शतक दर्ज किया क्रिकेट। भारत के पूर्व कप्तान ने छह मैचों की श्रृंखला के दूसरे वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ उपलब्धि दर्ज की।
विशाखापत्तनम में डॉ। वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला गया। मैच में, भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।
मेजबान टीम ने पारी के चौथे ओवर में सचिन तेंदुलकर का विकेट गंवा दिया और इसे लाया धोनी बीच में। सहवाग के साथ धोनी ने पाकिस्तान के गेंदबाजों पर कहर बरपाया और इस जोड़ी ने 96 रनों की पारी खेली, जिसमें सहवाग 50 रन के आंकड़े से आगे निकल गए।
14 वें ओवर में सहवाग (74) को वापस पवेलियन भेजा गया, लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ धोनी को राहुल द्रविड़ का समर्थन मिला और दोनों ने 149 रन की साझेदारी बनाई।
तेजतर्रार धोनी ने अपनी पारी में 15 चौके और 4 छक्के जड़े और वह 123 गेंदों पर 148 रनों की पारी खेलने में सफल रहे, जिससे भारत ने 50 ओवरों में कुल 356/9 का स्कोर बनाया।
इसके बाद भारत ने कुल स्कोर को बचाने में कामयाबी हासिल की।
धोनी ने अपने करियर में, 350 वनडे खेले, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर श्रीलंका के खिलाफ 183 रन था। वह सभी प्रमुख आईसीसी ट्रॉफी (50 ओवर का विश्व कप, टी 20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले एकमात्र कप्तान बने हुए हैं।
उनके नेतृत्व में, भारत टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग हासिल करने में भी कामयाब रहा। उनकी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स उनके नेतृत्व में तीन बार टूर्नामेंट जीतने में भी कामयाब रहे।
धोनी ने अगस्त 2020 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए समय दिया था और वह तब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेल रहे थे। उनकी फ्रेंचाइजी पिछले साल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी और यह पहली बार था जब सीएसके शीर्ष चार में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुई थी।
विकेटकीपर-बल्लेबाज अगली बार आईपीएल 2021 में एक्शन में दिखाई देंगे। 9. अप्रैल से सीएसके अपना पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी।

यह भी पढ़ें:  वार्विकशायर ने विहारी को किया हस्ताक्षर, अगले सप्ताह खेलने की संभावना भारतीय | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here