एक महीने में टी 20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के वीज़ा ‘गारंटी’ को हल करने के लिए BCCI | क्रिकेट खबर

1

NEW DELHI: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आश्वासन दिया है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ()आईसीसी) कि यह आगामी के लिए वीजा और कर व्यवस्था की गारंटी देने में सक्षम होगा टी 20 विश्व कप इस वर्ष के अंत में अक्टूबर में भारत में
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ()पीसीबी) ने बीसीसीआई से मार्की टूर्नामेंट के लिए अपने खिलाड़ियों को वीजा जारी करने की गारंटी मांगी थी। बीसीसीआई ने अपनी त्रैमासिक बैठक में आईसीसी बोर्ड को सूचित किया, कि इस मुद्दे का अगले महीने में हल होने की उम्मीद है। आईसीसी और बीसीसीआई भी कुछ वर्षों के लिए विश्व कप की मेजबानी के लिए कर छूट को लेकर लॉगरहेड्स में रहे थे। बीसीसीआई ने कहा कि इस मामले को भी एक महीने में सुलझा लिया जाएगा।
अंपायर की कॉल पर बने रहने के लिए, ‘सॉफ्ट सिग्नल’ पर अगली बैठक में चर्चा की जाएगी
ICC क्रिकेट समिति ने DRS का उपयोग करते हुए विवादास्पद ‘अंपायर कॉल’ को बरकरार रखने का फैसला किया। ICC के सूत्रों ने TOI को बताया कि अगली बैठक में तीसरे अंपायर द्वारा कैच की समीक्षा के लिए ‘सॉफ्ट सिग्नल’ पर कॉल पर चर्चा की जाएगी। मुख्य कार्यकारी समिति (सीईसी) में यह सहमति बनी कि क्रिकेट समिति अपनी अगली बैठक में इसे देखेगी। बीसीसीआई ने आईपीएल के आगामी सत्र के लिए अपने खेलने की स्थिति से ‘नरम संकेत’ को हटा दिया है।
हालाँकि, ‘अंपायर की कॉल’ को थोड़ा ट्विकट किया गया है। “एलबीडब्लू समीक्षाओं के लिए, विकेट ज़ोन की ऊँचाई मार्जिन को स्टंप के शीर्ष पर उठाया जाएगा ताकि ऊँचाई और चौड़ाई दोनों के लिए स्टंप के आसपास समान अंपायर की कॉल मार्जिन सुनिश्चित हो सके। एक खिलाड़ी अंपायर से पूछ सकेगा कि एलबीडब्ल्यू के फैसले की समीक्षा करने का निर्णय लेने से पहले गेंद को खेलने का वास्तविक प्रयास किया गया है या नहीं। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, थर्ड अंपायर किसी भी शॉर्ट रन के रिप्ले की जांच करेगा, जिसे कॉल किया गया है और अगली बॉल फेंके जाने से पहले किसी भी त्रुटि को ठीक करेगा।
आईसीसी की घटनाओं के लिए स्क्वाड में सात अतिरिक्त खिलाड़ी
टूर्नामेंट के बायो-बबल में खेले जाने पर ICC बोर्ड ने अतिरिक्त सात खिलाड़ियों को ले जाने के लिए टीमों के लिए एक प्रावधान किया। दस्ते की ताकत 23 से बढ़ाकर 30 कर दी गई है जिसमें सहायक कर्मचारी शामिल हैं। इसका मतलब यह है कि टी 20 विश्व कप टीमों को जंबो स्क्वॉड ले जाते हुए देख सकता है अगर कोविद -19 महामारी वर्ष के दूसरे भाग में कम नहीं होती है।
महिलाओं का U-19 WC 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया गया
उद्घाटन महिला अंडर -19 विश्व कप को 2023 तक के लिए टाल दिया गया है। टूर्नामेंट शुरू में 2021 के लिए निर्धारित किया गया था। TOI ने 14 अक्टूबर को रिपोर्ट किया था कि टूर्नामेंट ने एक रोड मारा था। ICC ने कहा कि महामारी ने देशों को U-19 टूर्नामेंट के लिए कार्यक्रम तैयार करने का समय नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें:  लाइव स्कोर: दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, पहला वनडे

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here