एक ही दिन को बार-बार रिलेक्स करना: बबल लाइफ की चुनौतियों पर ग्लेन मैक्सवेल | क्रिकेट खबर

1

CHENNAI: ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल जिसके पास अतीत में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे थे, ने जैव-बुलबुला जीवन की चुनौतियों के बारे में बात की है और यह खिलाड़ियों के मानसिक कल्याण पर एक टोल ले सकता है।
में आईपीएल 2021, मैक्सवेल को विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम का प्रतिनिधित्व करते देखा जाएगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ()आरसीबी) फ्रैंचाइज़ी द्वारा 14.25 करोड़ रुपये में खरीदने के बाद।
“यह बहुत मुश्किल है। उस आस-पास के तनाव, विशेष रूप से जब आप यात्रा कर रहे होते हैं, तो आप एक बुरे सपने की तरह फंस जाते हैं, जहां आप एक ही दिन को बार-बार राहत दे रहे होते हैं। आप बाहरी दुनिया से थोड़ा आश्रय होने लगते हैं और आप मैक्सवेल ने कहा कि भूल जाते हैं कि बाहर के लोगों के साथ सामान्य बातचीत कैसे की जाती है। यह मानसिक रूप से बहुत कठिन हो सकता है और यह क्रिकेटरों के लिए एक बड़ी चुनौती है।
“यह निश्चित रूप से एक कठिन जीवन शैली है, यात्रा वह ग्लैमरस नहीं है जो पहले हुआ करती थी। आप एक विस्तारित अवधि के लिए एक होटल में फंस जाते हैं, आप आश्रय बन सकते हैं और यह आपके रिश्तों के साथ-साथ खिलाड़ियों पर भी दबाव डालता है। समर्थन है, वे के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं, “उन्होंने कहा।

ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल इंग्लैंड में जैव-बुलबुले का पहला स्वाद था, जहां आरोन फिंच के नेतृत्व वाले पक्ष ने तीन टी 20 आई और तीन वनडे खेले।
बबल का जीवन टीम को बेहतर बनाने में कैसे मदद करता है, इस बारे में बात करते हुए, मैक्सवेल ने कहा: “मुझे निश्चित रूप से यह महसूस हुआ कि जब ऑस्ट्रेलिया जैव-बुलबुले में पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहा था, तो खेल समूह एक साथ बहुत करीब हो गया था, हम यहां रह रहे थे क्रिकेट स्टेडियम और हमें बाहर जाने की अनुमति नहीं थी। हम एक साथ बहुत समय बिता रहे थे, मैंने इसे लोगों को जानने के लिए एक शानदार तरीका माना। यह हमारा पहला जैव-बुलबुला एक साथ था, हम फिर से क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित थे। ”
यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपने प्राइस टैग (14.25 करोड़ रुपये) को लेकर हैरान थे आईपीएल 2021, मैक्सवेल ने कहा: “वास्तव में नहीं, मुझे लगा कि इसमें थोड़ी दिलचस्पी हो सकती है। मुझे लगता है कि बहुत सारी टीमें उस मध्य-क्रम के खिलाड़ी को चाहती हैं, मुझे पता था कि कुछ टीम हैं जो एक मध्य-क्रम के खिलाड़ी की तलाश में थीं। जो ऑफ-स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। मुझे खुशी है कि दो टीमें हैं (चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी) मेरे लिए कठिन हो गया और अंत में, आरसीबी ने मुझे पकड़ लिया। ”
“मुझे लगता है, मैं फिर से जाने के लिए उत्साहित हूं। नई टीम, नया टूर्नामेंट, हम भारत में वापस आ गए हैं, मैं अंदर फंसने के लिए उत्साहित हूं। कुछ दोस्ताना चेहरे देखकर अच्छा लगा और बस कुछ ऊर्जा मिल गई। आप सात-दिवसीय संगरोध के दौरान संरक्षण कर रहे हैं। मैं समूह पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहता हूं, अगर मुझे पूरे दस्ते में सुधार दिखाई देता है, तो मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे द्वारा किए गए हर चीज का समूह पर सकारात्मक प्रभाव हो। ” उसने जोड़ा।
आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ टूर्नामेंट के सलामी बल्लेबाजों के सींग से होगी।

यह भी पढ़ें:  इंग्लैंड के स्पिनर डॉम बेस ने भारत में अपने इलाज के बारे में जो रूट से बात की क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here