टीएनसीए को मिला आईपीएल से पहले कर्मचारियों का टीकाकरण | क्रिकेट खबर

1

CHENNAI: यह केवल मुंबई ही नहीं है, जो देश में महामारी की दूसरी लहर में कोविद के मामलों में खतरनाक वृद्धि की सूचना दे रहा है। चेन्नई, दूसरा स्थल जो पहले चरण की मेजबानी करेगा आईपीएल इस सीज़न की शुरुआत मुंबई इंडियंस और सलामी बल्लेबाजों के बीच हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शुक्रवार को, पिछले सप्ताह के दौरान कोविद मामलों में स्पाइक देखा गया है।
शहर में मंगलवार को 3645 नए मामले और 15 मौतें और 25000 को छूने वाले सक्रिय मामले दर्ज किए गए तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) अपने गार्ड को कम नहीं होने दे रहा है। टीएनसीए पहले से ही तीन आईपीएल टीमों की मेजबानी कर रहा है – मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद – जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स शुक्रवार को आने वाले हैं।
टीएनसीए पहले से ही अपने सभी कर्मचारियों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त रूप से सक्रिय है। “आईपीएल स्थानों और तारीखों की घोषणा होने से पहले ही, हमें सरकार और निगम से अनुमति मिलने के बाद, हमारे सभी 80 कर्मचारी सदस्य, ग्राउंड्समैन, क्यूरेटर और अधिकारियों सहित टीकाकरण करवाए गए। टीकाकरण होने के बाद भी, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे हर 10 दिनों में जांच करवाएं। हमने संभावित टचप्वाइंट की एक सूची भी तैयार की है। उदाहरण के लिए, विक्रेताओं, निजी सुरक्षा कर्मियों और बाहर से आने वाले सफाई कर्मचारियों को प्रवेश की अनुमति नहीं है, यदि उनका तापमान सामान्य से एक डिग्री भी अधिक है। स्टेडियम के अंदर अनुमति देने से पहले उन्हें एक नकारात्मक कोविद रिपोर्ट प्राप्त करनी होगी। हमने 130 स्थापित किए हैं सीसीटीवी कैमरे और हम स्टेडियम के सभी हिस्सों की निगरानी कर रहे हैं। टीएनसीए के एक शीर्ष अधिकारी ने टीओसीआई को बताया कि बिना मास्क के पाए गए किसी को भी स्टेडियम परिसर से बाहर जाने के लिए कहा जा रहा है।
सावधानियों के बावजूद, मुंबई इंडियंस ने बताया कि उनके स्काउट और विकेट कीपिंग सलाहकार किरण मोर ने कोविद को सकारात्मक परीक्षण किया। TNCA, जिसने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया, ने कहा कि इस साल के शुरू में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले दो टेस्ट की मेजबानी के अनुभवों से यह पता चला है।
उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड सीरीज के दौरान, हमें पता चला कि जिस होटल में खिलाड़ी ठहरे थे, उसने एक निजी शादी की मेजबानी की थी। इस बार, हमने कोई चांस नहीं लिया। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी टीम होटलों को सील कर दिया है कि कोई ब्रीच न लगे। उनके पास अलग प्रवेश और निकास, भोजन काउंटर, लिफ्ट और लॉबी है। स्टेडियम में, हम जैसे ही टीम के स्टेडियम से बाहर निकलते हैं, खिलाड़ियों के कमरे, बैठने के बाड़े, बाथरूम और सभी संभावित टचप्वाइंट्स कीटाणुरहित कर रहे हैं। अगर इन उपायों के बावजूद किसी मामले की सूचना दी जाती है, तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

यह भी पढ़ें:  यंगस्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया में दिखाया कि जब हम रिटायर होंगे तो संक्रमण सुचारु हो जाएगा: शमी | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here