तटस्थ स्थान एक स्तरीय खेल मैदान प्रदान करते हैं: वीवीएस लक्ष्मण | क्रिकेट खबर

0

NEW DELHI: पूर्व भारतीय बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण भारतीय के 14 वें संस्करण के रूप में अपनी उत्तेजना व्यक्त की प्रीमियर लीग आज रात चेन्नई में चलेंगे।
गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के नेतृत्व में रोहित शर्मा विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम को लें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्या एक प्रतियोगिता के एक पटाखा होने का वादा करता है।
टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में, लक्ष्मण ने लिखा, “दुनिया का सबसे व्यापक रूप से पीछा किया जाने वाला टी 20 लीग का एक नया सीजन बस कुछ ही घंटे दूर है, और उम्मीद की प्रत्याशा की अपरिहार्य भावना है।”
लक्ष्मण ने खिताब के लिए पसंदीदा लेने से खुद को रोका क्योंकि सभी टीमें एक पंच पैक करती हैं और चैंपियनशिप की प्रबल दावेदार हैं।
“इस सीजन में, पहले से कहीं अधिक, इंडियन प्रीमियर लीग की सभी आठ टीमें एक दुर्जेय रूप पहनती हैं, जो अगले आठ हफ्तों में रोमांचकारी गारंटी देता है। इतिहास बताता है कि अच्छी शुरुआत करना और रोल पर आना, हालांकि उदाहरण भी रहे हैं। टीमों ने लीग चरण के बाद के हिस्से के लिए देर से चार्ज बढ़ाया और प्लेऑफ के माध्यम से उस गति की सवारी की, “लक्ष्मण ने कहा।
पिछले साल के विलंबित टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया था लेकिन 14 वें संस्करण में भारत लौटा, जहां कोरोनोवायरस की स्थिति हाल के हफ्तों में काफी खराब हो गई है। नए मामलों में उछाल अभी तक देश में छह स्थानों पर जैव-सुरक्षित बुलबुले में टूर्नामेंट की मेजबानी करने की योजना बना सकता है।
“टूर्नामेंट के बाद भारत में वापस आ गया है।” संयुक्त अरब अमीरात पिछली बार के आसपास साहसिक, जो त्रुटिहीन रूप से आयोजित किया गया था और बिना किसी गड़बड़ के चला गया था। चुनौतियां अधिक चुनौतीपूर्ण हैं, विशेष रूप से देश के माध्यम से महामारी की दूसरी लहर और हर दिन बढ़ते कैसेलो के साथ। यह टूर्नामेंट से जुड़े हर व्यक्ति पर अनुशासित रहने और मानक संचालन प्रक्रियाओं का कड़ाई से पालन करने के लिए अवलंबित है, ताकि बीच में जो कुछ भी होता है उस पर सभी कार्रवाई केंद्रित हो और हम कोरोनरी वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में विजयी हों, “लक्ष्मण ने कहा।
पिछले साल की तरह, ए आईपीएल यह समय भी प्रशंसकों के लिए बाध्य होगा और बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जाएगा, लेकिन लक्ष्मण की राय में, प्रशंसकों की अनुपस्थिति निश्चित रूप से खिलाड़ियों की तीव्रता के स्तर में गिरावट का मतलब नहीं होगी।
“पिछले साल चिंताएं थीं कि खिलाड़ियों की तीव्रता कम हो सकती है क्योंकि वे खाली स्टैंड के सामने खेलते हैं और जैव-सुरक्षित बुलबुले में टूर्नामेंट की अवधि बिताते हैं। उन आशंकाओं को निराधार था, मानसिक और शारीरिक भंडार में गहरी खुदाई; लक्ष्मण ने लिखा, “याद करने के लिए एक शो रखा जाता है। पिछला सीज़न अब तक का सबसे करीबी था, बस एक जीत ने चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को उस तरफ से अलग कर दिया जो पिछले समाप्त हुई थी,” लक्ष्मण ने लिखा।
यूएई में पिछले साल की तरह, किसी भी टीम को भारतीय परिस्थितियों में भी घरेलू लाभ नहीं मिलेगा।
“अब, भले ही टूर्नामेंट वापस घर है, किसी भी टीम को अपने स्वयं के पिछवाड़े में खेलने का फायदा नहीं होगा, जो इस प्रकृति के टूर्नामेंट के लिए स्तर-खेल मैदान को इतना महत्वपूर्ण प्रदान करता है। विभिन्न देशों के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी लगभग बुलबुले में रहे हैं। पिछले अगस्त से नॉन-स्टॉप, और यह उनके भाग्य का श्रेय है कि वे अभी भी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। प्रबंधन के रूप में, यह हमारा कर्तव्य है कि हम यह सुनिश्चित करें कि हम उनकी यथासंभव अच्छी देखभाल करें – शारीरिक और मानसिक रूप से – ताकि लक्ष्मण ने कहा कि एक बुलबुले में रहने की एकरसता उन्हें नहीं मिलती है।
सनराइजर्स हैदराबाद पिछले पांच वर्षों में आईपीएल की सबसे लगातार टीमों में से एक रही है। 2016 में अपना एकमात्र आईपीएल खिताब जीतने के बाद से, SRH ने हमेशा प्ले-ऑफ में जगह बनाई, लेकिन शीर्ष पर रहने में विफल रहा।
“हम सनराइजर्स हैदराबाद में अपने चेन्नई के होटल में तीन पूर्ण मंजिलों पर ले गए हैं, केवल एक समर्पित स्विमिंग पूल और जिम है जो हमारी टीम के बबल में उन लोगों के लिए उपलब्ध है। विचार खिलाड़ियों को आराम से रखने और उन्हें जितना संभव हो उतना आरामदायक महसूस कराने के लिए है। परिस्थितियों के बिना, गैर-क्रिकेटिंग मुद्दों के बारे में चिंता किए बिना। सनराइजर्स के संरक्षक के रूप में, मैं 11 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने सलामी बल्लेबाज के आगे अपने निपटान में संसाधनों पर बेहद उत्साहित हूं, “लक्ष्मण ने हस्ताक्षर किए।

यह भी पढ़ें:  9.0 ओवर में श्रीलंका 29/0 | लाइव क्रिकेट स्कोर, वेस्टइंडीज बनाम श्रीलंका: दूसरा टेस्ट, दिन 5

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here