दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान: 100 T20I खेलने वाला हफीज दूसरा पाकिस्तानी क्रिकेटर बना क्रिकेट खबर

4

जोहान्सबर्ग (दक्षिण अफ्रीका): मोहम्मद हफीज शनिवार को अपनी शानदार टोपी के साथ एक और पंख जोड़ा क्योंकि वह 100 T20I खेलने वाले दूसरे पाकिस्तान के क्रिकेटर और छठे ओवर में बने।
हफीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 आई में उपलब्धि हासिल की जब उन्होंने मैदान पर कदम रखा क्योंकि प्रोटियाज ने टॉस जीता और शनिवार को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।

40 वर्षीय हाफ़िज़, अनन्य क्लब में शामिल हुए शोएब मलिक (११६), रोहित शर्मा (१११), मार्टिन गप्टिल, इयोन मोर्गन, और रॉस टेलर (१०२), जो फरवरी २००५ में खेल के सबसे छोटे प्रारूप की स्थापना के बाद से १०० या अधिक टी २० आई में दिखाई दिए।

हाफ़िज़ ने अगस्त 2006 में ब्रिस्टल में पाकिस्तान के पहले टी 20 आई में भाग लिया और इंग्लैंड के साथ पाकिस्तान की पाँच विकेट की जीत में 46 रन बनाए।
दिलचस्प बात यह है कि हफीज की 50 वीं उपस्थिति नवंबर 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वांडरर्स स्टेडियम में भी थी, जब उन्होंने कप्तान के रूप में 25 रन देकर दो विकेट लिए थे और मेजबान टीम ने पाकिस्तान को बारिश से कम हुए मैच में चार रन से हरा दिया था।
अगर वह शनिवार के खेल में कम से कम 13 रन बनाते हैं, तो हफीज शोएब को T20Is में पाकिस्तान के प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में छलांग लगाएगा। शोएब को 116 टी 20 आई में 2,335 रन बनाने हैं, जबकि हफीज 99 मैचों में 2,323 रन के साथ छठे स्थान पर हैं।
हफीज ने 2007 के बाद से छह आईसीसी टी 20 विश्व कप में से पांच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन इंग्लैंड में 2009 के अभियान में चूक गए, जिसे पाकिस्तान ने लॉर्ड्स में यूनिस खान के तहत जीता था।
पाकिस्तान एकदिवसीय श्रृंखला की जीत की गति को आगे बढ़ाने और चार मैचों की श्रृंखला में विजयी शुरुआत करने की कोशिश करेगा।
पाकिस्तान इलेवन: मोहम्मद रिज़वान, बी आज़म, एफ ज़मान, एम हफीज, एच अली, एम नवाज, एफ अशरफ, एच अली, एस अफरीदी, यू कादिर, एच रऊफ
दक्षिण अफ्रीका XI: ए मार्क्रम, जे मालन, एच क्लासेन, पी वैन बिलजोन, डब्ल्यू लुबे, जी लिंडे, ए फेहलुकवेओ, एस मगाला, बी हेंड्रिक्स, एल विलियम्स, टी शम्सी

यह भी पढ़ें:  वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने ग्लॉस्टरशायर के लिए संकेत दिए क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here