फखर जमान रन आउट: एमसीसी का कहना है कि यह तय करना अंपायरों के लिए है कि क्विंटन डी कॉक गलती पर थे या नहीं क्रिकेट खबर

1

लंदन: पाकिस्तान फखर जमानदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में विवादास्पद रन आउट से खेल की भावना पर बहस छिड़ गई है मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब अगर यह तय करने के लिए “अंपायरों के लिए” था क्विंटन डी कॉक बल्लेबाज को गुमराह करने का प्रयास किया था।
342 रनों की एक कड़ी में, ज़मां ने एक शानदार 193 में हार का कारण बना क्योंकि बल्लेबाज एक विवादास्पद फैशन में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर डी कॉक को रन आउट कर रहा था।
स्टॉपर ने लुंगी एनगिडी की ओर अपनी उंगली उठाई लेकिन गेंद वास्तव में फेंकी गई थी Aiden Markram कीपर के अंत की ओर और यह एक सीधा हिट था। ज़मान ने अपने दूसरे रन के अंत में अपनी गति को धीमा कर दिया था और इसे वापस अपनी क्रीज में नहीं जमा सके।

रिप्ले में पता चला कि डी कॉक ज़मान को यह मानने के लिए मना कर रहे थे कि फेंकना नॉन-स्ट्राइकर के अंत में जा रहा है।
“कानून 41.5.1 में कहा गया है: किसी भी क्षेत्ररक्षक द्वारा स्ट्राइकर द्वारा गेंद को प्राप्त करने के बाद, किसी भी बल्लेबाज को विचलित करने, धोखा देने या बाधा डालने का प्रयास करना, किसी भी क्षेत्ररक्षक के लिए अनुचित है।” एमसीसी, खेल के संरक्षक, ने ट्वीट किया।

एक अन्य में, MCC ने लिखा, “कानून स्पष्ट है, अपराध करने के लिए एक ATTEMPT को धोखा देने के बजाय, बल्लेबाज वास्तव में धोखा दिया जा रहा है। यह तय करने के लिए अंपायरों पर निर्भर है कि ऐसा कोई प्रयास था। यदि ऐसा है, तो यह नहीं है। आउट, 5 पेनल्टी रन + 2 वे दौड़े, और बल्लेबाज चुनते हैं जो अगली गेंद का सामना करते हैं। ”

डी कॉक के इशारे पर चारों ओर बहस यह थी कि क्या वह जानबूझकर ज़मन को धोखा देने की कोशिश कर रहा था कि फेंकने के लिए दूसरे छोर पर थे, जिसके कारण रविवार को वांडरर्स में दूसरे रन के लिए बल्लेबाज़ ने अपनी गति धीमी कर दी।
पाकिस्तान के क्रिकेट हलकों में से कई ने ज़मान को जानबूझकर ध्यान भंग करने के लिए डी कॉक को दोषी ठहराया, जिससे उनकी बर्खास्तगी हुई।
पूर्व कप्तान वकार यूनिस और तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दक्षिण अफ्रीकी अधिनियम पर सवाल उठाया।
“क्या @FharharZaman द्वारा एक मास्टर इनिंग है। देखने के लिए इलाज करें। एकल हाथ में गेम लाया। अंत में पारी का अंत। 200 का वर्णन। क्या उस खेल की भावना दक्षिण अफ्रीका और @ QuinnyDKKock69 द्वारा समझौता किया गया था?” अख्तर ने एक ट्वीट में पूछा।

वकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “रिकॉर्ड ब्रेकिंग इनिंग। सिंपली आउटस्टैंडिंग @FakharZamanLive। क्विंटन के इस चुटीले जुगल के बारे में क्या कहना है?”

पाकिस्तान ने 17 रनों से खेल गंवा दिया क्योंकि मेजबान टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।
ICC Law 41.5 कहता है: “बल्लेबाज की व्याकुलता, धोखे या बाधा को दूर करना। 41.4.1 41.4.1 के अलावा, किसी भी क्षेत्ररक्षक के लिए यह अनुचित है कि वह किसी भी क्षेत्ररक्षक द्वारा शब्द या क्रिया द्वारा, स्ट्राइकर के बाद किसी भी बल्लेबाज को विचलित करने, धोखा देने या बाधा डालने का प्रयास करे। गेंद मिली। ”
हालांकि, पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज, जिन्होंने एक ODI का पीछा करते हुए एक बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च स्कोर हासिल किया, ने डी कॉक को दोषी ठहराया।

“गलती मेरी थी क्योंकि मैं दूसरे छोर पर हारिस राउफ की तलाश में बहुत व्यस्त था क्योंकि मुझे लगा कि वह अपने क्रीज से थोड़ा देर से शुरू होगा, इसलिए मुझे लगा कि वह मुश्किल में है। बाकी मैच रेफरी के पास है। , लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह क्विंटन की गलती है। ”
फखर ने खेल के बाद कहा, “मैंने बहुत अच्छी पारी खेली, लेकिन बेहतर होता कि हम मैच जीतते।”
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा कहा डी कॉक का कार्य “काफी चतुर” था।
बावुमा ने कहा, “आप हमेशा ऐसे तरीकों की तलाश में रहते हैं, खासकर जब चीजें आपके रास्ते पर नहीं जा रही होती हैं।
“मुझे नहीं लगता कि उन्होंने किसी भी तरह से नियमों को तोड़ा है। यह क्रिकेट का एक चतुर टुकड़ा था।”

यह भी पढ़ें:  WI ने NZ तरीका अपनाया क्योंकि क्रिकेट अधिकार उद्योग लाइव प्रसारण में प्रतिमान बदलाव देखता है क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here