मेरे पास किसी को साबित करने के लिए कुछ भी नहीं है, यह वहां आनंद लेने का समय है: केकेआर के कार्यकाल पर हरभजन | क्रिकेट खबर

0

NEW DELHI: हरभजन सिंह अभी भी खेल रहे हैं क्योंकि वह “चाहते हैं” और “वह” करेंगे, अनुभवी ऑफ-स्पिनर का दावा करते हैं, क्योंकि वह 40 वर्ष की उम्र में जुझारू थे क्योंकि वह अपने दिनों में कम से कम परेशान थे और लोगों ने उन्हें ले जाने की इच्छा पर सवाल उठाया था।
भारत के सबसे महान स्पिनरों में से एक इस साल आईपीएल में वापस आ गया है कोलकाता नाइट राइडर्स यूएई में सीएसके के लिए पिछले सीज़न को छोड़ दें और अब “जो भी क्रिकेट बचा है उसके हर पल का आनंद लें”।

“बहुत से लोगों को लगता है कि ‘भाई तुझे क्या कहना है?’ अर्रे भाई ये अंकल सोची है, मेरी नाहि। मेरी सोची है की मुख्य अब खेल में, तो मुख्य मुख्य खेल (लोग सोचते हैं कि वह क्यों खेल रहा है) लेकिन यह मेरी राय है। जहां से मैं खुद को देखता हूं, मैं खेलना चाहता हूं और मैं चाहता हूं। खेलते हैं), “हरभजन ने एक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया।

“मुझे किसी को साबित करने के लिए कुछ भी नहीं मिला है। मेरा इरादा अच्छा खेलना है, बीच में ही मेरे खेल का आनंद लेना और क्रिकेट खेलना अभी भी मुझे उस संतुष्टि देता है।
उन्होंने कहा, “मैंने अपने लिए एक मानक निर्धारित किया है और अगर मैं इसे पूरा नहीं करता हूं, तो मुझे किसी और की जरूरत नहीं है, लेकिन मैं खुद को दोषी ठहराऊंगा। मुझे खुद से पूछने की जरूरत है, क्या मैंने वह इष्टतम प्रयास किया है जो आवश्यक था,” उन्होंने कहा। टीम बबल में जाने से पहले।

यह भी पढ़ें:  ICC ने मनु साहनी को अनुशासनात्मक सुनवाई में अपना मामला पेश करने का एक और मौका दिया क्रिकेट खबर

700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेटों के मालिक इस बारे में व्यावहारिक हैं कि वह अपने 23 वें पेशेवर सत्र में खेल के लिए कैसे पहुंचे, 1998 में टेस्ट में पदार्पण किया।
“हां, मैं अब 20 साल का नहीं हूं और तब प्रशिक्षण नहीं करूंगा जैसे मैंने किया था। लेकिन हां, एक 40 वर्षीय के रूप में, मुझे पता है कि मैं फिट हूं और निश्चित रूप से वह करूंगा जो इस स्तर पर सफल होने के लिए आवश्यक है ।

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक ने 150 छक्कों के साथ कहा, “उम्मीद अभी भी बनी हुई है और जब मैं भारत के लिए खेल रहा था तब जिम्मेदारियां थीं।”
जबकि बायो-बबल में यह उनका पहला अनुभव है, हरभजन ने अपनी आशंकाओं को छिपाया नहीं कि वह पिछले साल यूएई क्यों नहीं गए?

“पिछले साल, जब आईपीएल हुआ, COVID-19 भारत में अपने चरम पर था। मैं अपने परिवार के बारे में चिंतित था और वापस आने के बाद भारत में कठिन संगरोध के बारे में भी। लेकिन इस साल, यह भारत में हो रहा है और साथ ही अब हमें नए सामान्य की आदत हो गई है।
हरभजन ने कहा, “टीके आ गए हैं। इसके अलावा यह मेरा परिवार भी है। मेरी पत्नी (गीता) ने मुझसे कहा कि मुझे जाकर खेलना चाहिए।”

लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि अंतरिम में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेलने से नीलामी की गतिशीलता पर फर्क पड़ा।
“ये सवाल इसलिए पूछे जाते हैं क्योंकि मैंने बहुत देर से क्रिकेट नहीं खेला है इसलिए टीमें नीलामी में थोड़ा रक्षात्मक हैं और वे मेरे लिए बोली नहीं लगाना चाहते।
“लेकिन मैं आप सभी को याद दिलाता हूं कि जब मैंने 2019 के आईपीएल में सीएसके के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था, तो मैंने कोई घरेलू क्रिकेट नहीं खेला था। मैं शिविर में आया, तैयार किया और मैच में गया। अपने स्तर और अनुभव पर मुझे पता है कि क्या है।” करना ज़रूरी है।
उन्होंने कहा, “मुझे पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने और युवा प्रतिभाओं को पनपने से रोकने की जरूरत नहीं है। उस लड़के को मुझसे ज्यादा उस मौके की जरूरत है।”
कोलकाता नाइट राइडर्स का स्पिन विभाग सबसे अधिक आत्मविश्वास के साथ प्रेरित नहीं करता है कुलदीप यादव लंबे समय तक खराब पैच और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस नैतिकता पर बार-बार सवाल उठाए जा रहे हैं।
नेट्स के दौरान, क्या आप कुलदीप के लिए सलाह के लिए आपके पास आने का इंतजार करेंगे या यदि आप कुछ सुधार करते हैं तो आपको खुद को स्वेच्छा से करना होगा?
“मैं कुलदीप का मेरे पास आने का इंतजार क्यों करूंगा? मेरे जीवन में ऐसा अहंकार कभी नहीं रहा है। अगर मुझे ऐसा कुछ भी दिखाई दे, जिसे बताने की जरूरत है, तो मैं उसके पास जाऊंगा और शायद उसे एक सुझाव दूं कि वह क्या कर सकता है।” बेहतर यही है।
“अगर मुझे कोई ऐसी चीज़ दिखती है, जो उसे बताई जानी चाहिए और इससे उसकी गेंदबाजी को मदद मिलेगी, तो मैं खुद जाकर उसे बताऊंगा। यही सीनियर्स करते हैं।”
टीम का प्रमुख मालिक शाहरुख खान नीलामी के बाद हरभजन को केकेआर परिवार में उनका स्वागत करने के लिए बुलाया था और उन्हें उनके साथ देखने की उम्मीद की थी आईपीएल ट्रॉफी
“हमारे पास एक अच्छी टीम है। T20 एक टीम में तीन खिलाड़ियों के बारे में है, किसी भी तीन हो सकता है, उस विशेष दिन पर क्लिक कर सकता है। आप देखिए मुंबई इंडियंस एक ऐसा पक्ष है, जिसके सभी आधारों को कवर किया गया है, लेकिन वे अभी भी हराया जा सकता है। राहुल त्रिपाठी या नीतीश राणा इसे हमारे लिए जीत सकते हैं। ”
वह अपने करियर के एक ऐसे पड़ाव पर हैं जहाँ उन्हें हर मौसम के बाद आत्म मूल्यांकन करने की आवश्यकता होती है।
“हर सीज़न, मैं आत्मनिरीक्षण करता हूं कि अगर मेरे पास खेलने के लिए है या नहीं। अगर मुझे लगता है कि मैं किया गया हूं, तो मैं कहूंगा, ‘धन्यवाद, बहुत बहुत’। अगर मुझे लगता है कि मैं ठीक कर रहा हूं, तो आप मुझे अगले साल देखेंगे। , “उन्होंने कहा, हार्दिक हंसी के साथ हस्ताक्षर।

यह भी पढ़ें:  दक्षिण अफ्रीका में आधुनिक क्रिकेट खेलते दिखेंगे पाकिस्तान: बाबर आज़म | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here