रोहित शर्मा इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए एक छक्का जड़ेंगे क्रिकेट खबर

1

NEW DELHI: अपने डेब्यू में सिर्फ 3 मैच खेलने से आईपीएल 2017 में सीज़न में एक नियमित विशेषता बनने के लिए मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन, 21 वर्षीय लेग स्पिनर राहुल चाहर कम समय में एक लंबा सफर तय किया है।
मुंबई फ्रेंचाइजी द्वारा 2018 आईपीएल खिलाड़ी की नीलामी में राहुल को 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, जिन्होंने पिछले साल (2020) में शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 15 विकेट लिए थे।
राहुल पहले ही मुंबई इंडियंस की दो खिताबी जीत का हिस्सा रहे हैं – 2019 और 2020 – कुल पांच में से और 21 वर्षीय कप्तान को भरोसा है कि रोहित शर्मा शुक्रवार (9 अप्रैल) से शुरू होने वाले आईपीएल के 14 वें संस्करण में छह खिताब जीतेंगे। रोहित ने अब तक मुंबई इंडियंस को पांच खिताबी जीत – 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 तक पहुंचाया।

“मैं मुंबई इंडियंस के साथ एक और अच्छे सत्र की उम्मीद कर रहा हूं। हमारे पास सर्वश्रेष्ठ कोचिंग स्टाफ है। हमारे पास है।” जहीर खान, महेला जयवर्धने और उनसे क्रिकेट सबक लेना एक सम्मान की बात है। मुझे यकीन है कि मैं एक बार फिर टीम के साथ एक और विशाल सीखने की अवस्था रखूंगा, ”राहुल ने एक विशेष साक्षात्कार में Timesofindia.com को बताया।
“मुझे विश्वास है कि मुंबई इंडियंस अपना छठा खिताब हासिल करेगी। जिस तरह से लड़के प्रदर्शन कर रहे हैं और फॉर्म में हैं, खासकर रोहित भैया (रोहित शर्मा), हार्दिक (पंड्या), क्रुनाल, सूर्या (सूर्यकुमार यादव और इशान किशन), वह बहुत मजबूत दिख रहे हैं और छठे खिताब जीतने के लिए पसंदीदा हैं और लगातार तीसरे हैं। मुझे यकीन है कि रोहित भैया इस बार खिताब का एक छक्का मारेंगे, ”उन्होंने आगे कहा।

सूर्यकुमार यादव (फोटो साभार- सूर्यकुमार का ट्विटर हैंडल)
ISHAN, SKY KEY FOR MUMBAI INDIANS
ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव घर पर इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी 20 आई श्रृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।
इशांत ने 2 मैचों में 30.00 की औसत से 60 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार ने तीन मैच खेले और दो में बल्लेबाजी करते हुए 44.50 की औसत से 89 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने श्रृंखला में भारत के लिए अपना डेब्यू किया।
राहुल का मानना ​​है कि इशान और सूर्या इस बार के आईपीएल 2021 अभियान में मुंबई इंडियंस के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।
“रोहित भैया, हार्दिक और पोलार्ड हमारी टीम के स्टार खिलाड़ी हैं। वे किसी भी समय खेल को चालू करने की क्षमता रखते हैं। इन तीनों के अलावा, मुझे लगता है कि सूर्या और ईशान इस सीजन में हमारे लिए प्रमुख खिलाड़ी होंगे।” जबरदस्त फॉर्म में हैं, ”राहुल ने TimesofIndia.com को बताया।

रोहित शर्मा और विराट कोहली (एएफपी फोटो)
राहुल और वीरता का रोहलू कैरियर में प्रवेश किया
राहुल ने 2019 में विराट कोहली की कप्तानी में गुयाना में एक टी 20 आई बनाम वेस्टइंडीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने कार्लोस ब्रैथवेट के रूप में एक विकेट का दावा किया और तीन ओवर में 27 रन दिए। उसके बाद राहुल भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। इस साल की शुरुआत में, राहुल ने एक बार फिर घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 आई सीरीज़ के लिए नाका लगाया।
भारतीय टीम में वापसी करते हुए, राहुल ने दूसरे टी 20 I में अपनी टीम के लिए दो बड़े विकेटों का दावा किया। उन्होंने दाविद मालन को 14 रन पर बोल्ड किया और फिर रन आउट हो गए जॉनी बेयरस्टो 25 के लिए।
उन्होंने कहा, “मैंने लगभग डेढ़ साल बाद भारतीय टीम में वापसी की। एक बार फिर टीम का हिस्सा बनना वाकई अच्छा लगा। इंतजार लंबा था। मैंने अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया। मैंने कुछ पर काम किया। मैं अपनी टीम के लिए यथासंभव लंबे समय तक खेलना और खेलना चाहता हूं। मैं भारत के लिए तीनों प्रारूप खेलना चाहता हूं। मैं अपने ताऊ जी (चाचा) और जहीर सर को श्रेय देना चाहता हूं। जहीर सर ने बड़ी भूमिका निभाई है। मेरे खेल को अगले स्तर तक ले जाने में। वह मुझे और मेरी गेंदबाजी को अच्छी तरह से समझता है। वह हमेशा मुझे सलाह और सुझाव देता है, “राजस्थान के स्पिनर ने आगे कहा।

राहुल चाहर (ANI फोटो)
उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक भरोसेमंद गेंदबाज बनाने का श्रेय भी दिया।
रोहित भैया और विराट भाया में सबसे अच्छी गुणवत्ता यह है कि वे मुझ पर और अन्य गेंदबाजों में विश्वास और आत्मविश्वास दिखाते हैं। आपका आत्मविश्वास आसमान पर है, जब आपका कप्तान आपको, खासकर क्रंची परिस्थितियों में, “21 वर्षीय, जो मध्यम है। पेसर दीपक चाहर के चचेरे भाई ने कहा।
“जब मैं भारत के लिए खेल रहा था, तो विराट भाया आते थे और मुझे कहते थे कि मुझे उन क्षेत्रों में जाना चाहिए जहां मुझे गेंद को पिच करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आप एक अच्छे गेंदबाज हैं और आपको कुछ खास क्षेत्रों में हिट करने की जरूरत है। मुंबई इंडियंस में रोहित भैया हमेशा कहते हैं ‘तू पक्का विकेट लेगा’ (आप निश्चित रूप से एक विकेट लेंगे)। विराट भैया और रोहित भैया दोनों मुझे विश्वास दिलाते हैं। उनमें सबसे अच्छी गुणवत्ता है। यहां तक ​​कि अगर आप बल्लेबाजों से प्रभावित हो रहे हैं, तो दोनों आपको वापस कर देंगे। ,” उन्होंने कहा।
राहुल ने कहा, “हम हमेशा बल्लेबाजों के वीडियो देखते हैं और योजना बनाते हैं। रोहित भैया वीडियो देखने के बाद योजनाओं पर चर्चा करते हैं और मुझे बताते हैं कि मुझे किन क्षेत्रों में गेंदबाजी करनी चाहिए।”

FOCUS IPL पर है
राहुल इसे एक बार में एक कदम उठाना चाहते हैं। युजवेंद्र चहल की पसंद के साथ, वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव पहले से ही भारतीय प्लेइंग इलेवन में बर्थ के लिए दौड़ रहे हैं, राहुल को टीम में लगातार जगह मिलना मुश्किल हो सकता है। इस संदर्भ में और इस साल के अंत में होने वाले एक टी 20 विश्व कप के साथ, राहुल को पता है कि आईपीएल में एक शानदार आउटिंग चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को प्रभावित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।
“मैं अभी इसके बारे में नहीं सोचना चाहता (भारत XI स्पॉट खेल रहा है)। अभी आईपीएल मेरे दिमाग में एक ही बात है। अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं, तो मुझे निश्चित रूप से मौका मिलेगा। पहुंचना ही अंतिम सपना है। (भारतीय टीम), “राहुल ने हस्ताक्षर किए।

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: रबादा, नटजे मुंबई पहुंचे, लेकिन शनिवार को दिल्ली के उद्घाटन में कोई सुविधा नहीं होगी क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here