लक्ष्य को पहले तीन मैचों में रोल मिलना है: जोंटी रोड्स | क्रिकेट खबर

1

CHANDIGARH: एक लय में आने पर भी खिलाड़ियों का सबसे बड़ा बैंक, और इसी तरह 13 असफल प्रयासों के बाद एक टीम अपने पहले खिताब के लिए शिकार करती है। जैसे ही पंजाब किंग्स कैश-रिच लीग के 14 वें सीज़न के लिए तैयार होता है, उनके फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स गेंद को रोल करने के लिए पहले तीन आउटिंग में जीत हासिल करने के महत्व को दोहराया।
टूर्नामेंट के कारोबारी अंत की ओर शानदार वापसी के बावजूद पंजाब किंग्स पिछले सीजन में प्ले-ऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही, जिसने उन्हें बाहर होने से पहले सात में से पांच मैच जीते। गति के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, रोड्स ने कहा कि विचार एक समय में एक गेम लेना होगा।
रोड्स ने टीओआई को एक आभासी बातचीत के दौरान कहा, “टी 20 क्रिकेट में शुरुआती तीन मैचों में अच्छी शुरुआत हासिल करना और प्लेऑफ बनाने की चिंता नहीं करना महत्वपूर्ण है।”
“जाहिर है कि हम प्लेऑफ़ में पहुंचने का लक्ष्य रखेंगे और वहाँ से कोई भी टीम जीत सकती है। लेकिन आप बहुत आगे नहीं हैं। आप यह भी समझते हैं कि आपको एक सकारात्मक नोट पर जल्द से जल्द थोड़ा सा रोल पाने की आवश्यकता है। पिछले सीजन में हम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स से हार गए थे, दोनों ही क्वालीफाई नहीं कर पाए। लेकिन यह एक नया सीजन है, नई ऊर्जा के साथ हमारा एक मजबूत पक्ष है। एक समय में एक खेल हमारा पहला लक्ष्य होता है।
जॉर्डन का कैच बनाम पूरन का एथलेटिकवाद
के अलौकिक प्रयास क्रिस जॉर्डन तथा निकोलस पूरन अंतिम समय में आईपीएल सभी के मन में अभी भी ताजा हैं, और रोड्स ने आगामी सीज़न में भी टीम से मैदान पर समान स्तर की तीव्रता की उम्मीद की है।
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीमा पर पूरन द्वारा असाधारण प्रयास किया गया था – उस समय इसे प्रतियोगिता के 13 साल के इतिहास में क्षेत्ररक्षण का सबसे अच्छा टुकड़ा कहा गया था। द्वारा एक आश्चर्यजनक बचत का उल्लेख नहीं है मयंक अग्रवाल के खिलाफ मुंबई इंडियंस एक खेल में जो सुपर ओवर में गया। लेकिन रोड्स का मानना ​​है कि सुधार के लिए हमेशा जगह है।
“दोनों महान एथलीट हैं और मेरे लिए एक फील्डिंग कोच के रूप में, आप बस उस तरह की जागरूकता के लिए प्रयास करते हैं और प्रोत्साहित करते हैं। लेकिन अगर पूरन ऐसा करता है कि वह हर एक खेल को अंततः खुद को चोट पहुंचाएगा क्योंकि समय अविश्वसनीय था। यदि आप इसे थोड़ा गलत करते हैं, तो अचानक आपने अपने कंधे को नुकसान पहुंचाया है और नुकसान हुआ है। पंजाब ने पिछले सीजन में जिस तरह से खुश किया था लेकिन सुधार के लिए हमेशा जगह है, “उन्होंने कहा।
उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसा माहौल बनाने की कोशिश करता हूं जहां खिलाड़ी दबाव में महसूस न करें। ध्यान निश्चित रूप से प्रक्रिया पर है और नतीजों पर ज्यादा नहीं है। यह विचार हर प्रशिक्षण सत्र के दौरान मैच की स्थिति बनाने का है।”
रोड्स के लिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई दुनिया में शीर्ष क्रम का बल्लेबाज या गेंदबाज है। यह सब उस मानसिकता के बारे में है जो खिलाड़ी मैदान पर करता है। IPL मिनी नीलामी में, पंजाब किंग्स ने मौजूदा नंबर 1 T20I बल्लेबाज को खरीदा दाविद मालन, एक निर्णय रोड्स को लगता है कि उनके पक्ष में काम करेगा।
“आप दुनिया के नंबर 1 टी 20 बल्लेबाज हो सकते हैं, जो हमारी टीम में है, लेकिन वह मैदान पर भी शानदार है, न सिर्फ खेल में बल्कि अभ्यास में भी। मैंने एक-दो कोच से बात की। हमारे पास जितने खिलाड़ी हैं, इसलिए नंबर एक खिलाड़ी विशेष नहीं है, वह भी एक विशेष व्यक्ति होना चाहिए, ”उन्होंने कहा।
प्रोटियाज की शानदार फील्डिंग ने पंजाब के तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की मोहम्मद शमीमैदान पर चपलता है, और कहा कि वह सुनिश्चित करता है कि तेज गेंदबाज क्षेत्ररक्षण अभ्यास के दौरान तेज गेंदबाज को खुद से दूर न करे। “एमडी शमी को हमारा पहला रन-आउट पिछले सीजन में मिला, और यह केवल युवा, तेज क्षेत्ररक्षकों के बारे में नहीं है। यह वरिष्ठ लोगों को उदाहरण द्वारा नेतृत्व करने के लिए प्रोत्साहित करने के बारे में है, लेकिन झूठी उम्मीद के बिना। शमी हमारी गेंदबाजी का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और अगर मैं। उन्होंने कहा कि उसे उंगली या कोहनी में चोट लगी है। इसलिए मुझे यकीन है कि वह अपनी फील्डिंग में सहज है।
गेल के नेतृत्व कौशल
पिछले सत्र में जमैका के क्षेत्ररक्षण से प्रभावित होकर, रोड्स ने आगामी सत्र में उनके लिए एक भूमिका की छंटनी की है।
उन्होंने कहा, “वह बहुत प्रतिस्पर्धी है और वह मैदान पर हर बार एक बड़े शो में हिस्सा लेता है। पिछले सीजन में गेल ने एक भी मैच नहीं जीता था और मैं जो काम करता हूं, उसे जितना संभव हो उतना बल्ले के करीब रखना है। आइए।” इसका सामना करते हुए, भले ही वह गोता न लगाता हो, वह अच्छे हाथों से काफी अच्छा फील्डर है। वह बल्लेबाजों के जितना करीब होगा, वे उतना ही कम जोखिम लेंगे।
उन्होंने कहा, “वह एक महान योगदानकर्ता हैं। वह एक महान टीम मैन हैं और मेरा मानना ​​है कि उन्हें टीमों में से एक का कप्तान होना चाहिए क्योंकि वह युवा खिलाड़ियों को काफी दबाव में रखते हैं।”

यह भी पढ़ें:  IPL: हर्षल पटेल मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले गेंदबाज बनने वाले पहले गेंदबाज बने क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here