वसीम अकरम ने कहा, पीसीबी हॉल ऑफ फेम की पहल से खिलाड़ियों को प्रेरित करने में काफी मदद मिलेगी क्रिकेट खबर

0

लाहौर (पाकिस्तान): पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गज जहीर अब्बास, वसीम अकरम तथा वकार यूनिस सोमवार को पहली बार में शामिल होने पर खुशी व्यक्त की पीसीबी हॉल ऑफ फेम सूची।
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान हनीफ मोहम्मद, इमरान खान तथा जावेद मियांदाद अन्य तीन प्रारंभिक प्रेरक हैं। छह का पहला समूह पीसीबी हॉल ऑफ फ़ेमर्स ICC हॉल ऑफ़ फ़ेम के पाकिस्तानी सदस्य हैं और इसलिए उन्होंने स्वचालित प्रेरण अर्जित किया है।

2021 से प्रत्येक वर्ष तीन और इंडक्शन होंगे जिसमें इंडिपेंडेंट पैनल द्वारा चुने जाने वाले इंडिकेटर्स को चुना जाएगा और 16 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा, 1952 में पाकिस्तान का उद्घाटन टेस्ट।
जो खिलाड़ी कम से कम पांच साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, वे पीसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के लिए पात्र होंगे।
ज़हीर अब्बास (78 टेस्ट, 5,062 रन 44.79, 62 एकदिवसीय, 2,572 रन 47.62, 7 100 के स्कोर पर) ने कहा: “मैं वास्तव में विनम्र महसूस करता हूं और साथ ही साथ पीसीबी हॉल ऑफ फेम में प्रेरित होकर प्रसन्नता महसूस करता हूं। हर खिलाड़ी पहचान का सपना देखता है। और उनकी कड़ी मेहनत की पावती। मुझे यकीन है कि युवा खिलाड़ी जब इस पहल के बारे में सुनेंगे तो वह और भी अधिक मेहनत करेंगे क्योंकि ऐसे पुरस्कार सभी को प्रेरित करते हैं। ”
उन्होंने कहा, “युवाओं को मेरी सलाह यह सुनिश्चित करना है कि वे कड़ी मेहनत करते रहें क्योंकि कुछ भी हासिल करना असंभव नहीं है, बशर्ते कि आप पूरी दृढ़ता और प्रतिबद्धता के साथ इसके लिए काम करें। मैं पीसीबी को मुझे दिए गए इस बड़े सम्मान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।” ।
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि पीसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल होना एक बड़ा सम्मान है और यह पहल खिलाड़ियों को और प्रेरित करने में लंबा सफर तय करेगी।
वसीम अकरम (104 टेस्ट, 23.62 पर 414 विकेट, 356 वनडे, 23.52 पर 502 विकेट) ने कहा: “पीसीबी हॉल ऑफ फेम में प्रेरण एक बड़ा सम्मान है, इस स्तर पर पीसीबी ने छह पाकिस्तान आईसीसी हॉल ऑफ फेम सदस्यों को शामिल किया है। मुझे यकीन है कि निश्चित रूप से पाकिस्तान क्रिकेट के सभी दिग्गज शामिल होंगे और देश और खेल के लिए अपनी सेवाओं के लिए उचित मान्यता प्राप्त करेंगे। मैं इस पहल को शुरू करने के लिए पीसीबी को बधाई देना चाहता हूं, यह आगे भी एक लंबा रास्ता तय करेगा। खिलाड़ियों को प्रेरित करना। ”
वकार यूनिस (87 टेस्ट, 373 विकेट, 23.56, 262 वनडे, 23.84 पर 416 विकेट) ने कहा: “मुझे बहुत खुशी है कि पीसीबी ने मुझे पीसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल करने का फैसला किया है, यह वास्तव में मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है यह जानना अच्छा है कि पीसीबी ने उन खिलाड़ियों को पहचानने का फैसला किया है, जिन्होंने आने वाले समय में देश की सेवा की है, आने वाले समय में पाकिस्तान के लिए कुछ आश्चर्यजनक करतब दिखाने वाले खिलाड़ियों को यह पहचान मिलेगी। सही दिशा में।”
“मेरे जैसे किसी व्यक्ति के लिए जो 30 साल से अधिक समय तक खेल का हिस्सा रहा है, यह बहुत संतोष की बात है कि देश के लिए मेरी सेवाओं को पहचाना जा रहा है। एक खिलाड़ी, कप्तान, कोच और कमेंटेटर के रूप में, मेरे पास एक है खेल के साथ लंबे और पोषित संघ और इस प्रेरण ने मुझे बहुत खुशी और तृप्ति की भावना ला दी है, “उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें:  बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि आईपीएल तय कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ रहा है क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here