हमारे पास भारत में टी 20 विश्व कप के लिए बैकअप योजनाएं हैं लेकिन अभी योजना के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं: आईसीसी अंतरिम सीईओ | क्रिकेट खबर

1

नई दिल्ली: आईसीसी के अंतरिम सीईओ ज्योफ एलार्डिस बुधवार को कहा गया कि शरीर के लिए जगह में बैकअप की योजना है टी 20 विश्व कप भारत में इस साल के अंत में लेकिन वर्तमान में COVID-19 मामलों में उछाल के बावजूद इसे देश से बाहर ले जाने के किसी भी विचार का मनोरंजन नहीं कर रहा है।
यह टूर्नामेंट भारत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाला है, जो पिछले कुछ दिनों से एक लाख से अधिक मामलों की रिपोर्टिंग कर रहा है। के बीच में कोविड वृद्धि, आईपीएल बंद दरवाजे के पीछे चेन्नई में शुक्रवार को शुरू होने वाला है।
“हम निश्चित रूप से योजना के अनुसार घटना के साथ आगे बढ़ रहे हैं,” एलार्डिस ने एक आभासी मीडिया राउंड-टेबल के दौरान कहा।
उन्होंने कहा, “प्लान बी हमारे पास है, लेकिन हमने उन योजनाओं को अभी तक सक्रिय नहीं किया है। हम बीसीसीआई के साथ काम कर रहे हैं। हमारे पास बैकअप प्लान्स हैं जो समय आने पर सक्रिय हो सकते हैं।”
एलारडाइस, आईसीसी का सामान्य मंगल – क्रिकेट, यूके-स्थित ऑडिट फर्म प्राइसवाटरहाउसकूपर्स द्वारा आंतरिक जांच के दौरान उनके आचरण के संदेह में आने के बाद मनु साहनी को “छुट्टी” पर भेजे जाने के बाद हाल ही में अंतरिम सीईओ बनाया गया था।
53 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई, जिन्होंने अपने देश में घरेलू क्रिकेट खेला है, ने कहा कि आईसीसी अन्य खेल निकायों के साथ भी संपर्क में है ताकि वे समझ सकें कि वे सीओवीआईडी ​​युग में कैसे प्रबंधन कर रहे हैं।
“क्रिकेट इस समय कई देशों में खेला जा रहा है और हम उन सभी से सीख रहे हैं।
“हम दूसरों के खेल निकायों के साथ बात कर रहे हैं कि वे क्या कर रहे हैं, हम इस समय एक अच्छे आकार में हैं लेकिन स्वीकार करते हैं कि दुनिया तेजी से बदल रही है।
उन्होंने कहा, “हमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी दो महीने में मिल रहा है, लेकिन हम दोनों की योजना के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं।”
यूएई, जिसने पिछले साल आईपीएल की मेजबानी की थी, सबसे छोटे प्रारूप के लिए बैकअप स्थलों में से एक हो सकता है सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय घटना के लिए स्थिति एक बदलाव की मांग होनी चाहिए।
बातचीत के दौरान, उनसे डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) के बारे में भी पूछा गया, जिसमें से विवादास्पद अंपायर की कॉल एक हिस्सा है, जिसे इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की व्यस्तताओं के दौरान भारत के कप्तान विराट कोहली ने भ्रमित किया था।
एलारडाइस ने कहा कि हाल ही में डीआरएस पर “अच्छी चर्चा” हुई आईसीसी बोर्ड की बैठक
“DRS को स्पष्ट त्रुटियों को पलटने के लिए डिज़ाइन किया गया था। इसमें कोई थोक परिवर्तन नहीं किया गया है।
“मुझे लगता है कि अधिक से अधिक जब आप एक रिप्ले देखते हैं, तो स्वाभाविक प्रतिक्रिया यह है कि हम क्या कर सकते हैं … एक स्पष्ट त्रुटि को ओवरराइड कर रहे हैं … हमें एक बिंदु मिला है जहां हम सही निर्णय लेने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहे हैं लेकिन पूर्णता के लिए प्रयास करते हैं। असंभव है।
“हम इस समय जहां हम हैं, उसके साथ बहुत सहज हैं,” उन्होंने कहा।
सभी देशों ने अपनी-अपनी सरकारों के साथ संचार बनाए रखने के संदर्भ में क्रिकेट मैचों और टूर्नामेंटों की मेजबानी के लिए चुनौतियों का सामना किया।
“विभिन्न देशों में टीकाकरण की भूमिका गतिशीलता को बदल सकती है … उन्होंने पिछले 10 महीनों में मैचों की मेजबानी में एक अद्भुत काम किया है।”
उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि COVID-19 ने महिलाओं के खेल को प्रभावित किया है।
यह पूछे जाने पर कि क्या ऑस्ट्रेलिया में पिछले टी 20 विश्व कप की शानदार सफलता के बाद महामारी ने एक समय में महिला क्रिकेट को पीछे धकेल दिया था, उन्होंने कहा, “पिछले 3-4 वर्षों में हमने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जो गति बनाई है वह शानदार है । फाइनल (भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच) (एक पैक में) एमसीजी एक विशेष क्षण था।
“फिर COVID ने हिट किया और इसे फिर से स्थापित करने के लिए जीवन को बहुत मुश्किल बना दिया। अगले 12 महीनों में यही फोकस रहेगा।”

यह भी पढ़ें:  IPL में जाने के लिए फिट हुए मोहम्मद शमी | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here