हार्दिक पांड्या के बारे में नहीं, बेहतर होने पर ध्यान दें: शिवम दूबे | क्रिकेट खबर

1

जयपुर: मिक्स में शिवम दूबे के साथ, राजस्थान रॉयल्स अपनी तेज गेंदबाजी इकाई को बढ़ावा देने के साथ-साथ अपने मध्य क्रम को मजबूत करना चाहेगा, लेकिन ऑलराउंडर के लिए यह अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद को भुनाने का मौका होगा। नए चेहरों के स्कोर के साथ हाल ही में एक प्रभाव बनाने के लिए, दुबे को एक बार फिर से भारत कॉल-अप का रास्ता सुनिश्चित करने के लिए बेहतर हो रहा है।
उन्होंने कहा, “हर मैच में प्रदर्शन करना और भारतीय टीम में वापस आना बहुत अच्छा होगा, लेकिन मैं अभी इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं। ध्यान इस पर अच्छा प्रदर्शन करने पर है। आईपीएल। अंतर्राष्ट्रीय पक्ष में रहने के बारे में सोचने से ज्यादा बेहतर बनना महत्वपूर्ण है, “मुंबई से ऑनलाइन कॉल पर टूब ने कहा।
बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में T20I में पदार्पण करने वाले 27 वर्षीय, को शुरू में इस तरह के प्रतिस्थापन के रूप में लिया गया था हार्दिक पांड्या लेकिन पिछले साल से इस संदर्भ ने अपना संदर्भ खो दिया है। दूबे का कहना है कि चूंकि बड़ौदा का ऑलराउंडर वापस आ गया है, फिलहाल कोई जगह खाली नहीं है। उन्होंने कहा, “हां, एक ऑलराउंडर के रूप में लोगों ने मुझे हार्दिक के बदले के रूप में देखा है। जैसा कि वह पक्ष में हैं, अभी भारतीय टीम में कोई जगह नहीं है। लेकिन मैं दोहराऊंगा कि मेरा ध्यान बेहतर होने पर है। मेरी प्रतिस्पर्धा केवल शिवम के साथ है। मैं हार्दिक या मेरे भविष्य के बारे में नहीं सोच रहा हूं।
दूब जिसे जयपुर के फ्रेंचाइजी ने 4.40 करोड़ में खरीदा था, अवसरों के बारे में निश्चित है और प्रबंधन द्वारा इसके बारे में उससे बात की गई है। “रॉयल्स मेरे बारे में बहुत सकारात्मक हैं। यहाँ मुझे अधिक मौके मिलने जा रहे हैं। प्रबंधन इस प्रारूप में मेरे कौशल पर भरोसा कर रहा है और मैंने उससे बात की कुमार संगकारा ” एक बेहतर पक्ष में हूं और इस टीम को इस भूमिका में मेरी अधिक आवश्यकता है। इसलिए मैं खुद को उस भूमिका के लिए भी भाग्यशाली मानता हूं, “ऑलराउंडर ने कहा।
पहले से ही आईपीएल के दो सत्र खेले हैं, जहां उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व किया था, अब दूबे खुद को उच्च दबाव वाली परिस्थितियों से निपटने के लिए स्मार्ट मानते हैं। “मेरे लिए आईपीएल का सीजन थोड़ा मुश्किल था। मुझे काफी दबाव महसूस हुआ। मैंने बात की।” एबी डिविलियर्स तथा विराट कोहली और उन्होंने मुझे बाहर जाने और मैच का आनंद लेने और उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। लेकिन अंतत: इसे भीतर से बाहर आना होगा और मैंने खुद को समझाया कि घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक के स्तर में सिर्फ इतना अंतर है क्योंकि खेल एक ही है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के बाद मेरे लिए यह और आसान हो गया क्योंकि मैं और अधिक होशियार हो गया, “नई रॉयल भर्ती ने कहा कि जिसने अब तक 15 आईपीएल खेल खेले हैं, जहां उन्होंने 122.46 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और 7.59 की इकॉनमी से गेंदबाजी की।
वर्तमान में अनिवार्य सात दिवसीय संगरोध में, ऑलराउंडर के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक है बेन स्टोक्स और उसका ‘दोस्त’ क्रिस मॉरिसउन्होंने कहा, “स्टोक्स से कुछ सुझाव प्राप्त करना बहुत अच्छा होगा। मैंने आरसीबी के साथ मेरे कार्यकाल के दौरान 2020 में मॉरिस के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया है, इसलिए वह पहले से ही एक अच्छे दोस्त हैं। उनके आसपास होने से मुझे समय बढ़ेगा।”

यह भी पढ़ें:  1st T20I: दक्षिण अफ्रीका, आईपीएल की छाया में पाकिस्तान से भिड़ंत | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here