1st T20I: दक्षिण अफ्रीका, आईपीएल की छाया में पाकिस्तान से भिड़ंत | क्रिकेट खबर

0

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के कई सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी शनिवार को ट्वेंटी 20 मैचों में शामिल होंगे – लेकिन उनमें से कुछ ही जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ चार टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने देश के लिए खेलेंगे।
यह श्रृंखला उसी समय खेली जा रही है, जब इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती चरण और जूक्स्टैपोजिशन दो अंतरराष्ट्रीय टीमों के सापेक्ष खड़े होने का स्पष्ट चित्रण प्रदान करता है।
जोहान्सबर्ग में पहली पारी के रूप में शनिवार को एक करीबी के लिए तैयार है, चेन्नई सुपर किंग्स तथा दिल्ली की राजधानियाँ में क्षेत्र ले जाएगा आईपीएल
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस, तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी और लेग स्पिनर इमरान ताहिर सीएसके टीम में हैं, जबकि तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिक नार्जे दिल्ली के लिए अनुबंधित हैं।
हालांकि वे संगरोध प्रतिबंधों के कारण आईपीएल खेलों के पहले दौर में बाहर बैठ सकते हैं, पिछले सप्ताह के अंत में पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दक्षिण अफ्रीका की तीनों की तेज बैटरी – रबाडा, नॉर्टजे और एनगिडी – मुंबई में खेलने के बजाय होगी। जोहान्सबर्ग।
पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो मैचों में खेलने के बाद भारत में भी बल्लेबाज हैं क्विंटन डी कॉक तथा डेविड मिलर, जबकि आईपीएल सितारे एबी डिविलियर्स तथा क्रिस मॉरिस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हार गए हैं।
इसके विपरीत पाकिस्तान ने आईपीएल में कोई भी खिलाड़ी नहीं खोया है।
क्रिकेट की सबसे अमीर लीग में पाकिस्तान के खिलाड़ियों की गैर-भागीदारी की वजह से खेल खेलने की क्षमता की तुलना में राजनीति पर अधिक प्रभाव पड़ता है बाबर आज़म, फखर जमान और शाहीन शाह अफरीदी किसी भी आईपीएल में आराम से दौड़ सकते थे।
दक्षिण अफ्रीका की स्थिति व्यावहारिकता में से एक है।
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका अपने सितारों को रिहा करके अपने भारतीय समकक्षों के दाईं ओर रहना चाहता है और किसी भी मामले में उस तरह का पैसा नहीं दे सकता है जो अपने प्रमुख खिलाड़ियों को क्लब के आगे देश को लगाने के लिए राजी करेगा, विशेष रूप से एक टूर्नामेंट के लिए। कम से कम दो महीने पहले।
दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने आईपीएल के प्रमुख खिलाड़ियों के नुकसान पर एक सकारात्मक स्पिन लगाई, यह देखते हुए कि वे देश में विश्व स्तरीय विरोधियों के खिलाफ अपने कौशल को तेज करेंगे जहां इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप खेला जाएगा।
और राष्ट्रीय पक्ष में छोड़े गए छेद फ्रिंज खिलाड़ियों को दीर्घकालिक दावों को आगे बढ़ाने के अवसर प्रदान करते हैं।
दक्षिण अफ्रीकी टीम में चार अनकैप्ड पुरुष हैं।
पाकिस्तान ने बुधवार को समाप्त हुई एक दिवसीय श्रृंखला जीत ली और साथ ही टी 20 मैच जीतने के लिए पसंदीदा शुरू कर देगा।
वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अधिक मजबूत दिखाई देते हैं, दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी कप्तान की चोट के कारण संभावित अनुपस्थिति से और कमजोर हो गई है तेम्बा बावुमा और रासी वैन डेर डूसन।
पाकिस्तान, हालांकि, अपने शीर्ष तीन, फखर ज़मान, इमाम-उल-हक और बाबर आज़म से आए एक दिवसीय खेलों में अपने रन बनाने के बाद अपने मध्य क्रम के बल्लेबाजों से बड़े योगदान की तलाश कर रहे हैं।
इमाम टी 20 टीम में नहीं हैं, लेकिन फखर मूल रूप से टीम में शामिल नहीं हैं, जबकि शारजील खान और हैदर अली खेल के समय के लिए तैयार रहेंगे।
फिक्स्चर
10 अप्रैल, जोहान्सबर्ग
12 अप्रैल, जोहान्सबर्ग
14 अप्रैल, सेंचुरियन
16 अप्रैल, सेंचुरियन

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: मुंबई करेगा मैच, एमसीए को आश्वासन क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here