BANSI MAGH MELA 2020 - 67 में बांसी माघ मेला एवं प्रदर्शनी की तैयारियां तेज

Bansi Magh Mela Ground
Bansi Magh Mela Ground


बांसी। बांसी राप्ती नदी के तट पर मोनी अमावस्या से प्रारंभ होने वाले  ऐतिहासिक बांसी माघ मेला एवं प्रदर्शनी की तैयारियां शुरू हो गई हैं नगर पालिका चेयरमैन मोहम्मद इदरीश पटवारी ने माघ मेला क्षेत्र का दौरा कर अति शीघ्र सारी व्यवस्थाओं को पूर्ण करने का निर्देश माघ मेंला प्रभारियों को दिया है।

रविवार की दोपहर नगर पालिका चेयरमैन मोहम्मद इदरीश पटवारी माघ मेला मैदान पहुंचे जहां उन्होंने माघ मेला परिसर में हो रही साफ-सफाई भूमि आवंटन तथा लग रही दुकानों का जायजा लिया उन्होंने माघ मेला प्रभारियों को बुलाकर निर्देश दिया की सारी व्यवस्थाएं समय से चाक-चौबंद होनी चाहिए व्यवस्थाओं पर पूरी तरह से नजर रखी जाए तथा किसी तरह की कोई कोताही न बरती जाए। विदित रहे कि इस वर्ष ऐतिहासिक बांसी माघ मेले की 67 वर्षगांठ है तथा 23 जनवरी से  28 फरवरी तक चलने वाले माघ मेले का उद्घाटन प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह 23 जनवरी को दोपहर करेंगे।

माघ मेले को बेहतर बनाने के लिए नगर पालिका परिषद की तरफ से साफ सफाई भूमि आवंटन आदि का कार्य प्रारंभ हो चुका है। एक बातचीत में नगर पालिका परिषद बांसी के चेयरमैन मोहम्मद इदरीश पटवारी ने कहा कि माघ मेले को आकर्षक बनाने के लिए नगर पालिका परिषद की पूरी टीम को लगा दिया गया है जो बाहर के बड़े-बड़े दुकानदारों और अच्छे शो मैनो से लगातार संपर्क में है। उन्होंने बताया कि माघ मेले में बड़ा सर्कस, मौत कुआं, थिएटर, काला जादू , तथा कई तरह के स्पेशल झूले आ रहे हैं। चेयरमैन ने माघ मेला परिसर में माघ मेला प्रभारियों को बुलाकर कहा कि समय रहते सारी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाए तथा माघ मेला से संबंधित बड़े-बड़े पोस्टर और होर्डिंग पूरे जिले में लगवा दिया जाए। उन्होंने कहा कि दुकानों के आवंटन में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। माघ मेला परिसर निरीक्षण के समय नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अरविंद कुमार, माघ मेला प्रभारी मोहम्मद इरफान, मंगल चौरसिया, विनय रावत, धनंजय मिश्रा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Post a comment

0 Comments