यूपी/सिद्धार्थनगर: प्रशासनिक उपेक्षा की भेंट चढ़ा बांसी माघ मेला एवं प्रदर्शनी

 
सिद्धार्थनगर। बांसी  नगर की प्राचीन धरोहर के रूप में विख्यात बांसी का माघ मेला एवं प्रदर्शनी इस बार प्रशासनिक उपेक्षा की भेंट चढ़ता दिखाई पड़ रहा है । पांच दिन पूर्व बीते 23 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इसका उद्घाटन तो कर दिया पर मेले में आए सर्कस, झूला, थिएटर, जादू व अन्य शो मैनों को प्रशासन ने अभी तक परिमीशन नहीं दिया । इससे मेला संचालित ही नहीं हो सका ।
मेले में करीब तीन सौ से ऊपर दुकाने लग चुकी हैं और दो दर्जन से अधिक विभिन्न प्रकार के शो मैनों ने अपना पंडाल लगा रखा है । प्रशासन की परिमीशन के लिए वह भाग दौड़ करते थक जा रहे हैं । इससे मेला भी पूरी तरह प्रभावित हो गया है । दुकानदार सहित इनके सामने भुखमरी का संकट भी अब उत्पन्न हो गया है । सभी में आक्रोश भी बढ़ रहा है । मंगलवार को सभी ने नगर पालिका परिषद बांसी के चेयरमैन मो. इद्रीस पटवारी को उनके कार्यालय पर पहुंच कर घेरा और परिमीशन दिलाने की मांग किया । लोगों का कहना था कि यदि एक दो दिन में हमें परिमीशन नहीं मिला तो नगर पालिका जमीन आवंटन का हमारा पैसा वापस कर दे हम शो व दुकान उखाड़ कर चले जाएंगे । 

केवल बडे़ झूले, मौत का कुंआ, थिएटर व डांस पार्टी को परिमीशन अभी तक नहीं मिला है । लोग एफीडेविट दें तो इन्हें परिमीशन दिया जा सकता है । रही बात जादू व सर्कस आदि की तो वह चल सकते हैं । 
शिवमूर्ति सिंह
एसडीएम, बांसी

Post a comment

0 Comments