कानपुर शूटआउट: एक और आरोपी गिरफ्तार, विकास दुबे के घर से मिली AK-47

अरविंद ओझा
कानपुर, 

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कहा कि पुलिस से लूटे कई हथियार बिकरू गांव से बरामद कर लिए गए हैं. विकास दुबे के घर से एके-47 और 17 कारतूस मिले हैं.


  • कानपुर शूटआउट में अब तक चार आरोपी गिरफ्तारी
  • विकास दुबे और पांच गुर्गों का हो चुका है एनकाउंटर
कानपुर शूटआउट के एक और आरोपी शशिकांत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिसकर्मियों से लूटे गए हथियारों को बरामद कर लिया गया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कहा कि पुलिस से लूटे कई हथियार बिकरू गांव से बरामद कर लिए गए हैं. विकास दुबे के घर से एके-47 और 17 कारतूस मिले हैं.
एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि बिकरू कांड के एक और आरोपी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर 50 हजार रुपये का इनाम था. शशिकांत के खुलासे के बाद पुलिस ने विकास दुबे के घर से एके-47 और 17 कारतूस बरामद कर लिया है. इसके साथ ही शशिकांत के घर से इंसास राइफल मिली है.
एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि इस पूरे मामले में 21 आरोपी थे, जिसमें चार लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. गिरफ्तार आरोपियों में श्यामू वाजपेयी, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री और शशिकांत है. अब तक 6 आरोपी एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं, जिसमें विकास दुबे, राजाराम, अतुल दुबे, अमर दुबे, प्रभात मिश्रा और प्रवीण दुबे है.
एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि 120बी के तहत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 216 में दो आरोपी जेल गए हैं. अभी इस केस में 11 लोगों की तलाश जारी है. इसके अलावा महाराष्ट्र में पकड़े गए दो लोगों को रिमांड पर यूपी लाया जा रहा है. आगे की कार्रवाई नियमानुसार की जाएगी.

क्या है पूरा मामला
कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे और उसके साथियों ने हमला किया था. इस दौरान क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इसके बाद एनकाउंटर में विकास दुबे और उसके पांच साथी मारे जा चुके हैं.

Post a comment

0 Comments