कोविड-19 महामारी से पीड़ित परिवार के बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा



 बांसी । चंद्रा पटेल इंटर कॉलेज पाली बांसी में रविवार को विद्यालय के सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों  की एक बैठक  प्रबंधक श्रीमती ज्योति सिंह पटेल की अध्यक्षता में हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि कोविड-19 को देखते हुए विद्यालय में बच्चों का निशुल्क प्रवेश लिया जाए तथा 6 माह की फीस माफ कर दी जाए। जिस पर सभी ने सहमति जताई। 

बैठक को संबोधित करते हुए प्रबंधक ज्योति सिंह पटेल ने कहा कि क्षेत्र के बच्चों की सुविधा को देखते हुए विद्यालय में कुछ बदलाव करने की जरूरत है जिसके लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की जाएगी। बिजली संकट से उबरने के लिए सोलर व जनरेटर की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने कहा कि दूर से विद्यालय आने वाले बच्चों के लिए वाहन की अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी जिससे बच्चे अपने घर से विद्यालय तक आसानी से पहुंच सके। उन्होंने कहा कि कमजोर बच्चों के लिए निशुल्क अतिरिक्त कक्षा की व्यवस्था इसी वर्ष से शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उच्च स्तरीय शिक्षण की व्यवस्था ही विद्यालय की पहचान है इसे हर हाल में कायम रखा जाए।  तथा बच्चों में अनुशासन बनाए रखने  पर पूरा बल दिया जाए। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि प्रत्येक माह बच्चों का टेस्ट लेकर उनकी शैक्षिक गुणवत्ता का आकलन किया जाए और उनके अभिभावकों को इससे अवगत कराया जाए। प्रबंधक ने यह भी कहा कि कोविड-19 महामारी से पीड़ित परिवार के बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा विद्यालय में दी जाएगी तथा गरीब असहाय बच्चों के लिए निशुल्क पाठ्य पुस्तकों के साथ ही साथ छात्रवृत्ति की व्यवस्था भी की जाएगी। बैठक में उपस्थित सभी शिक्षक और शिक्षण तक कर्मचारियों ने इस पर अपनी सहमति जताई। तथा क्षेत्र के बच्चों के हित में इसे आवश्यक बताया। बैठक में सभी शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे।

Post a comment

1 Comments

  1. Awesome checklist! I actually do this for all of my blog posts, it’s really helpful if you’re trying to optimize content and draw more eyes to your site! Sharing on social and repurposing content to share with your audience is also incredibly important to cultivate that following and increase engagement. Indeed Prime

    ReplyDelete