सिद्धार्थनगर: जमीनी विवाद के कारण दो पक्षों में हुई जानलेवा मारपीट में एक वृद्ध ध्रुवराज की मौत

 


सिद्धार्थनगर:त्रिलोकपुर थाना के हथपरा गांव में गुरुवार रात जमीनी विवाद के कारण दो पक्षों में हुई जानलेवा मारपीट में एक वृद्ध ध्रुवराज की मौत हो गई। लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए।



सूचना के मुताबिक त्रिलोकपुर थाना के हथपरा गांव में 

गुरुवार को देर शाम जमीन पर कब्जे के लिए दो पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे चले। मारपीट में ध्रुवराज को गंभीर चोट आईं जबकि परिवार के लोग भी जख्मी हुए.


मारपीट में गम्भीर रूप से घायल ध्रुवराज को भनवापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर वहां से जिला अस्पताल भेजा गया था। जिला अस्पताल में देर रात डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 


शुक्रवार सुबह गांव में लाश पहुंचते ही लोग भड़क गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।


पुलिस ने परिवार के सदस्य की तहरीर पर दूसरे पक्ष के खिलाफ जानलेवा हमला करने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। ध्रुवराज की मौत होने पर हत्या की धारा भी जोड़ते हुए पुलिस ने आरोपी पक्ष के छह लोगों को हिरासत में ले लिया था।


शुक्रवार सुबह जब ध्रुवराज का शव गांव पहुंचा तो बवाल बढ़ने लगा और गांव में आए कुछ लोगों ने घटना को सांप्रदायिक रंग देने के लिए आरोपी पक्ष के भुसैल को आग हवाले कर दिया. 


मामला बिगड़ता देख एडीएम सीताराम गुप्ता, एएसपी मायाराम वर्मा, सीओ इटवा श्रीयश त्रिपाठी के अलावा डुमरियागंज, भवानीगंज, मिश्रौलिया, इटवा, गोल्हौरा सहित अन्य थानों की फोर्स और पीएसी गांव पहुंची।


घटना के बाद शुक्रवार को डुमरियागंज विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह भी पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सान्त्वना दी और उन्हें हर हालत में न्याय दिलाने की बात कही.


इस मामले में डुमरियागंज के तहसीलदार राजेश कुमार राजस्व निरीक्षक अजीज व लेखपाल अशोक कुमार तिवारी हटाये गए। डीएम ने एडीएम, एएसपी के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया. पुलिस ने इस मामले मे 12 लोगो के खिलाफ दर्ज मुकदमा किया है.

Post a comment

0 Comments