आग लगने से 130 बीघे गेहूं की फसल जली

8

सिद्धार्थनगर : शनिवार को क्षेत्र में तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई आग की घटना में 130 बीघा से अधिक गेहूं की खड़ी फसल जल गई। खेतों में तैयारी फसल एक ही झटके में राख हो गई। आग लगने की घटना लगातार जारी है। तीसरे महादेव गजपुर व मधवापुर खुर्द गांव के सीवान में आग लगी।

 

त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के महादेव गजपुर के सीवान में सुबह करीब 10 बजे अज्ञात कारणों से आग लगी। जिसमें मतीबुल का दो बीघा, शबद दो, डोकम अमया निवासी शब्बीर चार, पंजाबी की पांच बीघा गेहूं की खड़ी फसल का नुकसान हुआ। किसान फसल कटवाने की तैयारी कर रहे थे, परंतु आग ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया।

मिश्रौलिया थाना अन्तर्गत मधवापुर खुर्द इलाके में लगी आग से दस से अधिक किसानों की खड़ी गेहूं फसल जल गई। अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। तेज हवा के कारण एक के बाद एक खेत आग की चपेट में आते गए। फिर ग्रामीणों ने जान की परवाह किए बगैर अपने-अपने स्तर से जो हाथ आया उसी से आग बुझाने में जुट गए।

राम किशोर व रहमतुल्लाह दो-दो बीघा, माया राम व झकरी डेढ़-डेढ़ बीघा, अनवर अली, कुंजू निषाद, राम नारायण, रामू, मो. हनीफ की एक-एक बीघा गेहूं फसल राख में तब्दील हुई।

इमलिया गांव के सीवान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई। अथक प्रयास के बाद आग बुझाई गई, परंतु तब तक करीब 100 बीघे की फसल जल चुकी थी। दुलारमती, राम मंत्र, राम प्रसाद,, राम मिलन, मुहम्मद हुसैन, बालक राम, हीरा दास, सुल्तान, भूरे, संजय, अजय सिंह आदि किसानों का नुकसान हुआ।

यह भी पढ़ें:  100 बीघे से अधिक फसल जलकर नष्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here