दिल्ली-मुंबई से आने वाले बसों के यात्रियों की होगी कोविड जांच

5

दिल्ली-मुंबई में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर मुकामी प्रशासन ने सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है। अब दोनों राज्यों से आने वाले बसों आदि के यात्रियों की कोविड जांच होगी। एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव के निर्देश पर सीएचसी में इसको लेकर सैम्पलिंग टीम का गठन कर दिया गया है। टीमें बसों के एजेंटों से संपर्क कर बाहरी यात्रियों को ट्रेस कर उनकी सैम्पलिंग करेगी। साथ ही उन्हें होम क्वारंटीन रहने की सलाह भी देगी।

दिल्ली-मुंबई में बढ़ रहे कोविड-19 के मामले के बीच पंचायत चुनाव के मद्देनजर वहां से प्रवासियों के गांव आने की आशंकाएं प्रबल हो गई हैं। इससे यहां भी कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। इससे पहले इसके रोकथाम के लिए मुकामी प्रशासन ने कमर कस लिया है। दोनों राज्यों से बस व ट्रेन के जरिए आने वाले प्रवासियों की कोविड जांच कराई जाएगी। इसके सैम्पलिंग करने के लिए टीम का गठन कर उन्हेंएक्टिव कर दिया गया है। साथ ही उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वह बसों के एजेंटो व अन्य सोर्सों के संपर्क में रहें। दोनों राज्यों से जो भी प्रवासी यात्री आए उनका फौरन सैम्पलिंग करें। उन्हें सुझाव दे कि कोविड नियमों के तहत वह अपने घरों में होम क्वारंटीन रहे। टीमों को हिदायत दी है कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

 

वैक्सीनेशन में तेजी लाने का निर्देश

 

सीएचसी में स्वास्थ्य कर्मियों संग शुक्रवार को बैठक कर एसडीएम ने कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष हर हाल में वैक्सीनेशन होना चाहिए। जिम्मेदार इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें। कोरोना की दूसरी लहर आ रही है। ऐसे में किसी प्रकार लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अस्पताल पर सारी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहनी चाहिएं। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खामियां मिलने पर संबंधित जिम्मेदारों को दंडित किया जाएगा। इस मौके पर सीएचसी अधीक्षक डॉ.बीके बैद्य, अनिल यादव, ओपी तिवारी, अमित मिश्र, सीमा यादव आदि मौजूद रही।

यह भी पढ़ें:  आग लगने से 130 बीघे गेहूं की फसल जली

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here