CSK बनाम DC पूर्वावलोकन, IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने कमजोर दिल्ली के खिलाफ इक्के की पकड़ बनाई | क्रिकेट खबर

1

CHENNAI: हर आगे आईपीएल वे में चित्रित किया है, चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा खिताब के दावेदारों में से एक के रूप में बात की गई है। लेकिन पिछले सीज़न के बाद चेन्नई सुपर किंग्स उनके सामने एक बड़ी चुनौती है क्योंकि वे वापस उछालते हुए दिखते हैं और बताते हैं कि 2020 सिर्फ एक छोटी सी झपकी थी। उन्हें आईपीएल -14 के अपने पहले ही मैच में जीत हासिल करनी होगी दिल्ली की राजधानियाँ शनिवार को मुंबई में।
जबकि CSK ने 2020 में अपने सबसे खराब प्रदर्शन के दम पर इस सीज़न में प्रवेश किया, जहाँ वे पहली बार प्लेऑफ़ में जगह बनाने में असफल रहे, दिल्ली ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाते हुए अपना पहला फाइनल खेला, जिससे वह मुंबई इंडियंस से हार गई। CSK-DC का मुकाबला दो विकेटकीपर कप्तान ऋषभ पंत और धोनी से होगा। पंत ने श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में डीसी की बागडोर सौंपी जो कप्तानी की बात आते ही कंधे पर चोट के कारण बाहर रहते हैं।

दूसरी ओर, धोनी एक अनुभवी प्रचारक हैं, जो शैली में ब्लॉकों से अपना पक्ष रखने के लिए उत्सुक होंगे। पंत कप्तानी में नए हो सकते हैं लेकिन हर बार मैदान में कदम रखने के लिए जाने जाते हैं।

23 वर्षीय ने यह स्पष्ट किया कि उनका पक्ष सीएसके के खिलाफ एक आश्चर्यजनक तत्व में लाना होगा। पंत ने खेल की अगुवाई में कहा था, “मैं अपना अनुभव और धोनी से सीखने और सीएसके के खिलाफ कुछ अलग करने की कोशिश करूंगा।”

पिछले साल की भूलने की बीमारी के बाद जब वे लगातार बड़े स्कोर के आधार पर उन बड़े स्कोर को हासिल नहीं कर पाए, तो सुरेश रैना की वापसी से सीएसके की बल्लेबाजी की ताकत पर लगाम लग जाएगी, जो टीम का सर्वकालिक प्रमुख रन-गेदर 5368 रन है। रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायडू के साथ शीर्ष क्रम में रहने की संभावना है, सीएसके आसानी से सांस लेगा।

तीन बार के चैंपियन के पास ऑलराउंडर्स विभाग में सैम क्यूरन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, के गौथम और मोइन अली की बदौलत स्वस्थ विकल्प हैं। धोनी अब अपनी शक्तियों के चरम पर नहीं हो सकते हैं, लेकिन सीजन से पहले नेट्स पर लंबे समय तक उन्हें अच्छी स्थिति में खड़ा होना चाहिए। मध्यम तेज गेंदबाज दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर नई गेंद की गिनती करेंगे। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज क्वारेंटाइन के रूप में नगिडी लुंगी को याद करेगा।

सीएसके के विरोधियों डीसी में सबसे ऊपर गोलाबारी है। फॉर्म में चल रहे शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिलेगा। मध्य-क्रम के लिए, डीसी के विभिन्न विकल्पों को देखते हुए संयोजन चुनना दिलचस्प होगा। स्टीव स्मिथ और अजिंक्य रहाणे का अनुभव है जो सॉलिडिटी दे सकते हैं जबकि मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर और सैम बिलिंग्स जैसे पावर-हिटर हैं। कप्तान पंत जो शानदार फॉर्म में हैं, बेशक ट्रम्प कार्ड हैं और खेल से भाग सकते हैं।

गेंदबाजी कमजोर हो सकती है क्योंकि उनके प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और एरिक नोर्टे संगरोध में हैं और चयन के लिए अनुपलब्ध हैं। लेकिन ईशांत शर्मा, उमेश यादव के रूप में भारतीय तेज गेंदबाजों को कदम बढ़ाने की उम्मीद होगी। जहां तक ​​स्पिन गेंदबाजी की बात है, तो स्टार ऑफिशियल आर अश्विन उनका ट्रम्प कार्ड होंगे और 34 वर्षीय पिछले सीजन में अच्छे फॉर्म में थे। उन्होंने 15 विकेट पर 13 विकेट लिए। 7.66 की इकॉनोमी से। लेगी अमित मिश्रा, जो उंगली की चोट के कारण 2020 के अधिकांश सत्र में चूक गए थे, वे फिर से विकेटों के बीच होने के लिए उत्सुक होंगे। हालांकि, एक बड़ी मिसाल होगी, एक्सर पटेल, जिन्होंने आखिरी समय में तीन छक्कों के साथ इस खेल को जीता, दोनों पक्षों के बीच आखिरी बार मुलाकात हुई थी।

ऑलराउंडर कोविद के साथ बाहर हैं और टीम को सही संतुलन पाने में मुश्किल होगी, जिसकी अनुपस्थिति के कारण सीएसके के पास प्रचुर मात्रा में है।
सीएसके संकेत जेसन बेहरेनडोर्फ हेज़लवुड के प्रतिस्थापन के रूप में: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जोश हेज़लवुड के प्रतिस्थापन के रूप में बाद में बुलबुला थकान के कारण वापस ले लिया। बेहरेंडॉर्फ ने पहले 2019 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया जब उन्होंने पांच मैच खेले और कई विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:  3.0 ओवर में दक्षिण अफ्रीका 14/0 | लाइव क्रिकेट स्कोर: दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, दूसरा वनडे

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here