ICC ने मनु साहनी को अनुशासनात्मक सुनवाई में अपना मामला पेश करने का एक और मौका दिया क्रिकेट खबर

0

मुंबई: द अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने नहीं देने का फैसला किया है मनु साहनी, इसका मुख्य कार्यकारी जिसे एक सांस्कृतिक जांच के बाद छुट्टी पर भेजा गया है, अभी तक आदेश दे रहा है।
खेल की शासी निकाय, सौहनी को यूके-आधारित एजेंसी के बाद आईसीसी की अनुशासन समिति के सामने खुद को जिरह के लिए उपलब्ध कराने का एक और अवसर देना चाहती है। प्राइसवाटरहाउस कूपर्स कुछ दिनों पहले इसकी जांच की पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत की।
सावनी को पहले पिछले सप्ताह अनुशासनात्मक समिति की बैठक के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था, जिसे सिंगापुर स्थित राष्ट्रीय – जो वर्तमान में दुबई में रहता है, जहां आईसीसी मुख्यालय स्थित है – एक मिस देने के लिए चुना गया।
ICC एक बार फिर से अंतिम अनुरोध करने से पहले समिति के सामने पेश होने का अनुरोध करेगा। तब तक, 51 वर्षीय खेल प्रबंधन कार्यकारी – जो मैनचेस्टर यूनाइटेड में एक स्वतंत्र निदेशक भी हैं – अवकाश पर रहेंगे।
TOI ने सबसे पहले ICC को PWC-UK की सेवाओं के बारे में बताया था, जिसमें बतौर मुख्य कार्यकारी अधिकारी 90% फेडरेशन के कर्मचारियों ने सावनी के समग्र आचरण और पेशेवर दृष्टिकोण के खिलाफ बात की थी।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जो जनवरी 2019 में नागपुर स्थित वकील की अध्यक्षता में बोर्ड में आए थे शशांक मनोहर, पूर्व सीईओ के मद्देनजर, जल्दी वापस शामिल होने के लिए कहा गया था डेविड रिचर्डसन स्थिति से बाहर निकलना।
“तकनीकी तौर पर, साहनी के अनुबंध को समाप्त होने में एक पूरा साल बाकी है। पीडब्ल्यूसी रिपोर्ट में प्रतिकूल निष्कर्ष को देखते हुए आईसीसी के बोर्ड के सदस्य सावनी को कोई भी भुगतान करने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने मामले को पेश करने का एक और मौका देना चाहते हैं।
सावनी को आईसीसी से अवगत कराया जाता है कि शासी निकाय उनके “अपनी कहानी के पक्ष” को पेश किए बिना उनके रोजगार की स्थिति को सार्वजनिक नहीं कर सकता है।
सोहनी की अनुपस्थिति में, ज्योफ एलार्डिस – ICC में क्रिकेट के महाप्रबंधक – दिन-प्रतिदिन के मामलों को संभाल रहे हैं, लेकिन अभी तक अंतरिम सीईओ का पद नहीं दिया गया है। अगर साहानी बाहर निकलते हैं, तो आईसीसी आगे के परामर्श के आधार पर एक नए सीईओ को बोर्ड में लाने की कोशिश करेगा।

यह भी पढ़ें:  कप्तान टीम्बा बावुमा के रूप में दक्षिण अफ्रीका को झटका क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here