ICC रैंकिंग: विराट कोहली ODI रैंकिंग में शीर्ष पर, जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर | क्रिकेट खबर

0

DUBAI: भारत के कप्तान विराट कोहली में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा आईसीसी रैंकिंग एकदिवसीय बल्लेबाजों के लिए, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बुधवार को जारी की गई गेंदबाज की सूची में चौथे स्थान पर खिसक गई।
कोहली, जिनके पास इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में 56 और 66 के स्कोर थे, उनकी किटी में 870 अंक हैं।
इंग्लैंड के खिलाफ व्हाइट-बॉल श्रृंखला से आराम दिए गए बुमराह गेंदबाजों के बीच चौथे स्थान पर खिसक गए और उनके 690 अंक हैं।
भारत ने सीमित ओवरों में उपकप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के बाबर आज़म से पीछे तीसरे स्थान पर है, जबकि केएल राहुल 31 वें से 27 वें स्थान पर आ गए हैं।
हरफनमौला हार्दिक पांड्या 35 और 64 के स्कोर के बाद बल्लेबाजों के बीच करियर का सर्वश्रेष्ठ 42 वां स्थान हासिल किया है, और ऋषभ पंत शीर्ष 100 में प्रवेश किया है।

अंतिम मैच में 42 रन देकर तीन विकेट लेने वाले सीम गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 11 वें स्थान पर पहुंचने के लिए नौ स्लॉट हासिल किए हैं, जो सितंबर 2017 में 10 वें स्थान पर रहने के बाद से सर्वश्रेष्ठ है। शार्दुल ठाकुर ने 67 रन देकर चार विकेट लिए। 93 वें स्थान से 80 वें स्थान पर जाने के लिए।
इंग्लैंड के लिए, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स दूसरे एकदिवसीय मैच में 52 गेंदों पर 99 रन बनाकर चार स्थान पर 24 वें स्थान पर पहुंच गए हैं और ऑलराउंडरों में दूसरे स्थान पर हैं, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 796 रेटिंग अंकों के साथ मैच के प्रयास के अपने खिलाड़ी को छूने के बाद सातवें स्थान पर बरकरार रखा है। इसी मैच में 124 का स्कोर किया। गेंदबाजों में मोइन अली नौवें स्थान पर 46 वें स्थान पर हैं।

टी 20 बल्लेबाजी सूची में, राहुल और कोहली दोनों ने एक पायदान गिरा दिया और अब क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर हैं। नवीनतम T20I रैंकिंग में गेंदबाजों और ऑलराउंडरों के बीच शीर्ष -10 में कोई अन्य भारतीय नहीं दिखा।
टेस्ट रैंकिंग में, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के पीछे अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा।
ऑलराउंडरों की सूची में रवींद्र जडेजा चौथे स्थान पर अश्विन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।
कोहली बल्लेबाजों में पांचवें स्थान पर रहे, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज पंत और रोहित सातवें स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: दो और ग्राउंडस्टाफ, वानखेड़े स्टेडियम में कोविद -19 के लिए एक प्लम्बर टेस्ट पॉजिटिव क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here