ICC COVID-19 संगरोध आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ आयोजनों के लिए विस्तारित दस्तों की अनुमति देता है क्रिकेट खबर

1

DUBAI: ICC ने गुरुवार को सात अतिरिक्त खिलाड़ियों या सहायक कर्मचारियों को COVID-19 संगरोध आवश्यकताओं के मद्देनजर अपने वरिष्ठ कार्यक्रमों के लिए दस्तों के साथ अनुमति देने का फैसला किया, एक निर्णय जो भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 30-मजबूत टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति देगा। जून में फाइनल।
द्वारा निर्णय लिया गया था आईसीसी बोर्ड आभासी बैठकों की एक श्रृंखला के बाद।

“ICC बोर्ड सदस्यों को सात अतिरिक्त खिलाड़ियों और / या सहायक स्टाफ को 23 से ICC के वरिष्ठ कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति देने के लिए सहमत हुआ, जहां संगरोध की अवधि आवश्यक है और / या टीमों को जैव-सुरक्षित बुलबुले में समायोजित किया जाता है, “विश्व निकाय ने एक बयान में कहा।
आईसीसी ने यह भी कहा कि वह बीसीसीआई से “भारत सरकार के साथ सकारात्मक चर्चा” पर अपडेट प्राप्त करने के बाद आगामी टी 20 विश्व कप के लिए कर व्यवस्था और वीजा गारंटी के मुद्दों की उम्मीद करता है।

महिलाओं के खेल में, ICC ने महिला ODI खेलने की स्थिति में दो बदलावों को मंजूरी देने का फैसला किया।
“सबसे पहले, विवेकाधीन 5-ओवर बल्लेबाजी पावरप्ले को हटा दिया गया है और दूसरी बात, सभी बंधे हुए मैचों का फैसला सुपर ओवर द्वारा किया जाएगा,” यह कहा।
यह भी निर्णय लिया गया कि टेस्ट और ओडीआई की स्थिति स्थायी रूप से सभी पूर्ण सदस्य महिलाओं की टीमों को प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त, बर्मिंघम 2022 में सभी मैच राष्ट्रमंडल खेल महिलाओं के टी 20 इंटरनेशनल के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा।
बोर्ड ने उद्घाटन महिलाओं को स्थगित करने का भी फैसला किया U19 विश्व कप, जो COVID-19 महामारी के कारण वर्ष के अंत में बांग्लादेश में आयोजित होने वाली थी।
“COVID-19 ने कई देशों और टीमों में U19 कार्यक्रमों की स्थापना और बाद के विकास पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। इस साल के अंत में एक वैश्विक आयोजन के लिए उचित रूप से तैयार नहीं किया जा सकेगा। जैसा कि, उद्घाटन कार्यक्रम अब जनवरी में होगा। 2023, ”आईसीसी ने कहा।
इसी तरह, महिला विश्व कप 2022 के लिए वैश्विक क्वालीफायर इस साल दिसंबर में आयोजित किया जाएगा ताकि टीमों को सर्वश्रेष्ठ संभव तैयारी मिल सके।
अन्य निर्णयों में, ICC ने मेल जोन्स (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) और कैथरीन कैंपबेल (न्यूजीलैंड क्रिकेट) इसकी महिला समिति में पूर्ण सदस्य प्रतिनिधि के रूप में।
क्रिकेट कमेटी ने “अंतरराष्ट्रीय खेल में प्रतिस्थापन खिलाड़ियों के अधिक सामान्य उपयोग” पर भी चर्चा की, जो कि कॉन्सुशन और COVID-19 दोनों के लिए प्रतिस्थापन खिलाड़ियों की हालिया शुरूआत है।
“मैच के दौरान खिलाड़ियों को बदलने के लिए अनुमति देने के निहितार्थ को बेहतर ढंग से समझने के लिए, प्रतिस्थापन खिलाड़ियों के अयोग्य उपयोग की अनुमति देने के लिए प्रथम श्रेणी मैच की परिभाषा को बदल दिया जाएगा।”
आईसीसी बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के समर्थन के लिए 5 मिलियन अमरीकी डालर के साथ क्रिकेट के लिए सदस्य सहायता कोष स्थापित करने का भी निर्णय लिया।
आवेदन के लिए सदस्यों के लिए उपलब्ध अधिकतम 50 प्रतिशत अनुदान के साथ “सह-भुगतान” योगदान के रूप में निधि उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें:  PCB ने शुरू किया अपना खुद का हॉल ऑफ फेम, शुरू करने के लिए 6 किंवदंतियाँ | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here