ICC ODI रैंकिंग: शिखा पांडे ने शीर्ष 10 गेंदबाजों को तोड़ा क्रिकेट खबर

0

DUBAI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धमाकेदार बल्लेबाजी स्मृति मंधाना और वनडे कप्तान मिताली राज नवीनतम में क्रमशः अपने सातवें और आठवें स्थान को बनाए रखा ICC ODI रैंकिंग मंगलवार को जारी किया गया।
भारतीय पेसर झूलन गोस्वामी महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में भी अपना पांचवा स्थान बरकरार रखा शिखा पांडे, जिन्होंने आखिरी बार नवंबर 2019 में एकदिवसीय मैच खेला था और शीर्ष दस गेंदबाजों में टूट गए थे। अब वह भारतीय स्पिनर पूनम यादव से दो अंक नीचे गेंदबाजों की रैंकिंग में दसवें स्थान पर हैं।
पिछले हफ्ते, ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली ने अपने रिकॉर्ड जीतने वाले खेल में न्यूजीलैंड की महिलाओं के खिलाफ धमाकेदार 65 रन बनाए, जिसने उन्हें 753 अंकों के करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर पर पहुंचा दिया और उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान की बराबरी की, जो अक्टूबर 2019 में सेट की गई थी।
उसी गेम में, उनके हमवतन, ऑल-राउंडर एलिसे पेरी 56 रन की नॉटआउट पारी के साथ 700 अंकों के बैरियर से ऊपर चले गए।
एशले गार्डनर ने सिर्फ 41 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाकर उन्हें पहली बार विश्व की शीर्ष 30 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शामिल किया। ओडीआई के लिए गेंदबाज की श्रेणी में, मेगन शुट्ट की 4-32 ने उन्हें मारिजान कप से ऊपर दूसरे स्थान पर ले जाने में सक्षम बनाया।
तस्मानियन निकोला कैरी जिन्होंने 3-34 से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 37 वीं रैंकिंग में ओडीआई महिला गेंदबाज रैंकिंग में स्थान बनाया। न्यूजीलैंड की ओर से लॉरेन डाउन का पिछला सर्वोच्च वनडे स्कोर सिर्फ 15 था, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए 90 रनों की उनकी पारी ने 55 पायदान ऊपर 62 वें स्थान पर पहुंचा दिया।
पिछले हफ्ते, भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के अंतिम मैच में शफाली वर्मा की धमाकेदार 30 गेंदों की 60 रनों की पारी की बदौलत 26 गेदों के अंक हासिल किए और आईसीसी महिला टी 20 आई रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की।
शैफाली, जिन्होंने पिछले सप्ताह बल्लेबाजों के बीच शीर्ष स्थान हासिल किया था, अब 776 रेटिंग अंक पर है और ऑस्ट्रेलिया के बेथ मूनी पर 35 अंकों की बढ़त हासिल करती है। उनकी सलामी जोड़ीदार स्मृति मंधाना, जिनके साथ वह 96 रन की निर्णायक भूमिका में थीं, ने एक स्थान प्राप्त किया और 28 प्रसव के बाद नाबाद 48 रन बनाकर छठे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें:  बाबर आज़म: दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, पहला वनडे: मेरी ताकत के लिए खेलना चाहते हैं, बाबर आज़म कहते हैं | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here