IPL 2021: एसआरएच के प्रियम गर्ग ने एमएस धोनी और विराट कोहली से क्रिकेट सबक सीखा क्रिकेट खबर

1

NEW DELHI: उनकी मूर्ति के वीडियो देखने से महेन्द्र सिंह धोनीमैच जीतने वाले व्यक्ति को भारत के पूर्व कप्तान से मिलने और उनसे सुझाव लेने के लिए, मेरठ में जन्मे नौजवानों से बात करना प्रियम गर्ग एक लंबा सफर तय किया है।
आईसीसी अंडर -19 विश्व कप के अंतिम संस्करण में भारत अंडर -19 टीम की कप्तानी करने वाले प्रियम ने सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा लिए गए रु। में 1.90 करोड़ रु आईपीएल 2020 खिलाड़ी नीलामी।
वास्तव में, उनकी 26 गेंदों में नाबाद 51 रन की पारी भी खेली धोनीएक आईपीएल मैच में पुरुष। उन्होंने टीम के हारने के बाद सनराइजर्स के जहाज को लगातार दौड़ाया डेविड वार्नर (२ (), जॉनी बेयरस्टो (0), मनीष पांडे (29) और केन विलियमसन (9) सस्ते में। सनराइजर्स ने 7 रन से मैच जीता और मेरठ के लड़के को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उनकी पारी को 6 चौके और 1 छक्का जड़ा गया।
प्रियम अपनी एमओएम ट्रॉफी हासिल करने के बाद, डगआउट में बैठे धोनी से मिलने पहुंचे।
“यह मेरे लिए एक सपना सच हो गया था। मैंने बचपन से ही धोनी सर का अनुसरण किया है। वह मेरे आदर्श और प्रेरणा हैं। मैंने उनका अनुसरण किया, यह बल्लेबाजी या उनकी कप्तानी है। मेरे पास उनकी बल्लेबाजी और मैच जीतने का संग्रह है। वीडियो पर दस्तक देता है और मैं उन लोगों को देखता हूं और उनसे सीखता हूं। उन्हें व्यक्तिगत रूप से मिलना एक सपना सच हो गया था। दस्तक के बाद उन्होंने मुझे ‘अच्छी तरह से खेला’ कहा, “प्रियम ने Timesofindia.com को एक विशेष साक्षात्कार में बताया।

(फोटो क्रेडिट: प्रियम गर्ग इंस्टाग्राम)
“मैंने उनसे कप्तानी के बारे में और अपने खेल को आगे ले जाने के बारे में कई बातें पूछीं। उन्होंने सिर्फ इतना कहा- ‘फिट रहिए। बस इतना ही। आपकी फिटनेस ही आपका करियर तय करेगी और आप कब तक खेलेंगे।” उन्होंने मुझसे अपनी फिटनेस और गेम प्लान पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि मेरे शरीर का ख्याल रखना और कहा कि एक गेम प्लान बहुत जरूरी है। ‘बैठो और अपने गेम की योजना बनाओ और फिट रहो।’ ये दोनों चीजें आपको आगे ले जाएंगी। मैंने उन्हें मेरे पास मौजूद वीडियो के बारे में बताया। वह हंसे और गले मिले। मेरे लिए। यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण था। मैंने उनसे कप्तानी कौशल के बारे में पूछा और उन्होंने मुझे वह सब समझाया। मैं उन युक्तियों को कभी नहीं भूलूंगा, “20 साल आगे याद किया गया।
प्रियतम के लिए, भारत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान से मिलना विराट कोहली इससे उन्हें खेल के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने में मदद मिली।
“विराट भैया से मिलना वास्तव में आश्चर्यजनक था। उन्होंने मुझे फिट रहने के महत्व के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा – ‘आप फिट होने पर लंबे समय तक खेल सकते हैं। उन्होंने मुझसे अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने और अधिक से अधिक समय बिताने के लिए कहा।” संभव के रूप में नेट्स, “प्रियम ने TimesofIndia.com को आगे बताया।

(फोटो क्रेडिट: प्रियम गर्ग इंस्टाग्राम)
अंडर -19 विश्व कप के अनुभव के बाद, जहां भारत फाइनल में बांग्लादेश से हार गया था, दुनिया भर के क्रिकेटरों के साथ एक ड्रेसिंग रूम साझा करने से प्रियम को एक क्रिकेटर के रूप में परिपक्व होने में मदद मिली। विजय हजारे ट्रॉफी के अंतिम संस्करण में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए, प्रियम ने 8 मैचों में 35.75 की औसत से 286 रन बनाए, जिसमें 1 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल थे। यूपी इस साल मार्च में फाइनल में मुंबई से हार गया।
प्रियम को भरोसा है कि सनराइजर्स अपनी कैबिनेट में एक और आईपीएल ट्रॉफी शामिल करेंगे। 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में ऑरेंज सेना ने खिताब जीता।
“यह अंडर -19 विश्व कप में एक अद्भुत अनुभव था। उसके बाद आईपीएल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। यह पूरी तरह से एक अलग अनुभव था। आप सितारों और विश्व स्तरीय गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं। आप विश्व स्तरीय बल्लेबाजों से ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं। यह मेरे लिए एक बहुत बड़ा सीखने का अनुभव रहा है। मैं किंवदंतियों से अधिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए उत्सुक हूं, “उन्होंने कहा।

(फोटो क्रेडिट: प्रियम गर्ग इंस्टाग्राम)
“मैं केन विलियमसन और डेविड वार्नर के साथ बातचीत करता रहता हूं। वार्नर एक मजाकिया और अद्भुत लड़का है। वह आपको ड्रेसिंग रूम में हंसाएगा। वह मैदान पर होने पर पूरी तरह से अलग है। वह मैदान पर बहुत आक्रामक है और जोवियल ऑफ है।” मुझे यकीन है कि वार्नर इस बार सनराइजर्स को एक और खिताब जीतने के लिए गाइड करेंगे, ”

(फोटो क्रेडिट: प्रियम गर्ग इंस्टाग्राम)

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: खिलाड़ियों के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के संपर्क में बीसीसीआई, राजीव शुक्ला | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here