IPL 2021: किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए खुला, संगकारा से कुछ अतिरिक्त टिप्स की तलाश में शिवम दूबे कहते हैं क्रिकेट खबर

0

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स‘ नई भर्ती शिवम दूबे वे कहते हैं कि वह अपनी टीम के लिए किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं और क्रिकेट के निदेशक कुमारा संगकारा से अपनी बल्लेबाजी में सुधार के लिए कुछ “अतिरिक्त सुझाव” प्राप्त करना चाहते हैं। आईपीएल शुरुआत 9 अप्रैल को होगी।
भारत में एक वनडे और नौ टी 20 आई में खेलने वाले दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने फरवरी में आईपीएल नीलामी के दौरान 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा था।
27 वर्षीय दुबे ने यहां एक बातचीत में कहा, “मुझे लगता है, मैं कई पदों पर खेल चुका हूं, इसलिए मुझे इस बात की ज्यादा परवाह नहीं है कि मैं क्या कर सकता हूं, मुझे इस बात की ज्यादा परवाह है कि टीम को मुझसे क्या चाहिए।”
उन्होंने कहा, “अगर वे चाहते हैं कि मैं क्रम में बल्लेबाजी करूं, तो मैं पारी की शुरुआत में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं, और अगर वे मुझे किसी भी खेल में फिनिशर के रूप में चाहते हैं, तो मैं वह भी कर सकता हूं।”
“मैंने कई प्रारूपों में भूमिकाएं निभाई हैं, जैसे आईपीएल के कई टूर्नामेंट और घरेलू और भारतीय टीमें भी, इसलिए मैं वास्तव में इससे मुक्त हूं।”
आईपीएल की नीलामी के बाद, संगकारा ने कहा था कि दूबे की बल्लेबाजी मुख्य फोकस होगी और “अगर उनके लिए गेंदबाजी करने का मौका है, तो यह बहुत कम और बहुत कम ओवर होंगे, अगर बिल्कुल भी।”
दूबे ने कहा कि वह श्रीलंकाई दिग्गज से कुछ “अतिरिक्त सुझाव” प्राप्त करना चाह रहे हैं, जिसके साथ वह आगामी सत्र में काम करेंगे।
उन्होंने कहा, “उन्होंने (संगकारा) काफी क्रिकेट खेली है और वह मुझे देखने जा रहे हैं और मुझे यह बताने जा रहे हैं कि मुझे अपने खेल में सुधार करने और बेहतर बाएं हाथ का बल्लेबाज बनने के लिए क्या जोड़ना होगा।”
“कई चीजें होंगी, लेकिन बल्लेबाजी के नजरिए से, यह मेरी तरफ से अधिक होगा कि सांगा (संगकारा) से कुछ अतिरिक्त सुझाव मिलें, इसलिए मैं टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं।”
दूबे ने कहा कि वह पूरी तरह से अपनी टीम के लिए ट्रॉफी जीतने पर केंद्रित हैं।
“सबसे पहले … अगर मैं किसी भी टीम के लिए खेल रहा हूं, तो मैं बस अपनी टीम और खुद से ट्रॉफी के लिए लक्ष्य की उम्मीद करता हूं। मुझे उम्मीद नहीं है (व्यक्तिगत रूप से कुछ भी) … क्योंकि एक पेशेवर के रूप में आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं। कौन सी टीमें आपको देंगी, आपको कौन सी भूमिकाएँ निभानी हैं और आपको कोच से क्या मिलेगा …
“एक चीज जो मैं हमेशा आभारी रहूंगा वह यह है कि मैं राजस्थान के लिए खेलूंगा और वे मुझ पर भरोसा करेंगे।”
मुंबई के ऑलराउंडर, जिन्होंने खेला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दो साल के लिए, का मानना ​​है कि वह संयुक्त अरब अमीरात में पिछले संस्करण में बेहतर प्रदर्शन कर सकता था, लेकिन कहा कि उसका ध्यान अब वर्तमान में रहना और एक बेहतर क्रिकेटर बनना है।
“… प्रतियोगिता भारतीय क्रिकेटरों के लिए बहुत मायने रखती है, इसलिए मुझे लगता है कि पिछले साल के आईपीएल में खेलना, हां मैं 50-50 के नोट पर था, लेकिन मेरे लिए भारतीय टीम में आना महत्वपूर्ण था, क्योंकि मुझे लगता है कि सभी खिलाड़ी अच्छा कर रहे थे और यहां तक ​​कि, मुझे बहुत बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था …, “उन्होंने कहा।
“… मैं अंतरराष्ट्रीय टीम में आने के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, मुझे लगता है कि अगर मैं अपनी टीम की जरूरत के अनुसार हर खेल में प्रदर्शन करता हूं, तो मैं एक बेहतर बल्लेबाज हो सकता हूं। मुझे नहीं लगता कि मुझे जो मिलेगा, मैं बस चाहता हूं। वर्तमान में होना। ”
दुबे, जो अभी भी संगरोध में है, ने कहा कि वह शुक्रवार या शनिवार को चल रहे मैदान से टकराएगा।
राजस्थान रॉयल्स, जिन्होंने 2008 में उद्घाटन खिताब जीता था, के खिलाफ अपने आईपीएल 2021 अभियान की शुरुआत करेंगे पंजाब किंग्स 12 अप्रैल को।

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: इशांत शर्मा को कम से कम 150 टेस्ट मैच खेलने चाहिए, अमित मिश्रा | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here