IPL 2021 की खबर: आईपीएल टीमों ने संशोधित खेल परिस्थितियों का पालन करने के लिए कहा | क्रिकेट खबर

0

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मैचों पर प्लग खींचने के लिए तैयार है जो इसमें निर्धारित खेल के घंटों से परे जाते हैं आईपीएल। बोर्ड ने सभी प्रतिभागी टीमों को एक मेल भेजा है जिसमें उन्हें संशोधित खेल परिस्थितियों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है।
आधी रात के बाद बिना किसी रुकावट के मैच काफी समय से एक मुद्दा बना हुआ था और बीसीसीआई ने कहा है कि अब 20 वें ओवर को 90 मिनट में समाप्त किया जाना चाहिए। इससे पहले, 20 वां ओवर 90 वें मिनट तक शुरू होना था।

“आईपीएल खेलों में प्राप्त की जाने वाली न्यूनतम ओवर-दर प्रति घंटे 14.11 ओवर होगी। कुल 5 मिनट की खपत वाली पारी में दो बार के खेल को भी निर्धारित 90 मिनट में शामिल किया जाएगा। अबाधित मैचों में, इसका मतलब है कि पारी के शुरू होने के 20 वें ओवर को 90 मिनट के भीतर समाप्त होना चाहिए (85 मिनट का समय और 5 मिनट का समय समाप्त होने के समय)। विलंबित या बाधित मैचों के लिए जहां एक पारी 20 ओवर से कम होनी है, अधिकतम समय। बीसीसीआई के मेल में कहा गया है कि हर मिनट के लिए पारी को कम करने के लिए 90 मिनट 4 मिनट 15 सेकंड कम किए जाएंगे।
चौथे अंपायर को इस पर एक जांच रखने की जिम्मेदारी दी गई है और अगर वह समय बर्बाद करने वाली रणनीति में लिप्त हो जाता है तो भी बल्लेबाजी की चेतावनी दे सकता है।
हालिया विवादों के मद्देनजर नरम संकेत भारत-इंग्लैंड सीरीज़ में ऑन-फील्ड अंपायरों ने, बीसीसीआई ने इस आईपीएल में ऐसा करने का फैसला किया है। ऑनफील्ड अंपायर के संकेत का थर्ड अंपायर के फैसले पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बीसीसीआई ने कहा, “मैदानी अंपायर ने तीसरे अंपायर के फैसले का उल्लेख करते हुए नरम संकेत दिया, जो लागू नहीं होगा।”
हालाँकि, एक और विवादास्पद मुद्दा – अंपायर कॉल – प्रभावी रहेगा क्योंकि यह नियम भीतर आता है निर्णय की समीक्षा प्रणाली ()डीआरएस) का है। बीसीसीआई ने कहा, “गेंदबाज के अंपायर द्वारा लिया गया फैसला तब रहेगा जब बॉल-ट्रैकिंग तकनीक ‘सीमांत’ निर्णय का संकेत देगी।”
बोर्ड ने तीसरे अंपायर को भी ‘शॉर्ट रन’ के बारे में अंतिम कॉल करने के लिए अधिकृत किया है। तीसरे अंपायर को इस तरह से बल्लेबाजी करने वाली टीम के कुल रन को सही तरीके से पूरा नहीं करने के कारण रन-ऑन अंपायर के फैसले को खत्म करने का अधिकार दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  8 अप्रैल को सर्जरी करने के लिए घायल श्रेयस अय्यर | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here