IPL 2021: केन विलियमसन, राशिद खान इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अहम खिलाड़ी होंगे, खलील अहमद कहते हैं | क्रिकेट खबर

2

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद अब तक प्रतिष्ठित लोगों पर अपना हाथ लाने में कामयाब रहे हैं आईपीएल 2016 के तहत सिर्फ एक बार ट्रॉफी डेविड वार्नरशिखर की टक्कर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर कप्तानी।
सनराइजर्स 2018 संस्करण के फाइनल में पहुंच गया, लेकिन एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से 8 विकेट से हार गया। सनराइजर्स अब कैश-रिच लीग में अपनी नौवीं उपस्थिति के लिए तैयार हैं और भारत और सनराइजर्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद विश्वास है कि कप्तान वार्नर इस बार टीम को अपने दूसरे खिताब के लिए प्रेरित करेंगे।
“मुझे यकीन है कि हम इस बार खिताब जीत सकते हैं। SRH को वार्नर और बेयरस्टो से ठोस शुरुआत की उम्मीद होगी। वे दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं।” केन विलियमसन स्पिन गेंदबाजों में कौन सर्वश्रेष्ठ है। वह स्पिन के सर्वश्रेष्ठ विदेशी खिलाड़ी हैं। केन इस सीजन में SRH के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। मैं केन विलियमसन को चुनूंगा और राशिद खान दो खिलाड़ियों के रूप में जो सनराइजर्स की किस्मत बदल सकते हैं। वे इतने प्रतिभाशाली हैं। राशिद को कोई भी बल्लेबाज दें या केन को कोई भी गेंदबाज दें, वे सनराइजर्स के लिए काम करेंगे, ”खालेल ने एक विशेष साक्षात्कार में Timesofindia.com को बताया।

केन विलियमसन और राशिद खान (आईपीएल फोटो)
सनराइजर्स पिछले सीजन में लीग चरण के बाद तीसरे स्थान पर रहा और प्ले ऑफ में जगह बनाई। एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया लेकिन फिर क्वालिफायर 2 में दिल्ली कैपिटल से 17 रन से हार गए। SRH के लिए, डेविड वार्नर 2020 के संस्करण में लीग में तीसरे स्थान पर थे।

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, 16 मैचों में 20 विकेट के साथ, वार्नर पुरुषों के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।
खलील के लिए, यूएई में एक सत्र के बाद इस सीजन में घर पर खेलना खिलाड़ियों और टीम के लिए अतिरिक्त लाभ होगा।
“मुझे बहुत खुशी है कि टूर्नामेंट इस समय भारत में हो रहा है। जब आप घर पर खेलते हैं तो आप अच्छा महसूस करते हैं। हम संगरोध में हैं, लेकिन घर में खेलने का अनुभव अच्छा है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि प्रशंसकों को अनुमति दी जाएगी।” टूर्नामेंट के बाद के चरण में। यह सब कोरोना मामलों पर निर्भर करता है, “23 वर्षीय बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज ने TimesofIndia.com को आगे बताया।

खलील अहमद (आईपीएल फोटो)
“हम (SRH) चेन्नई के ट्रैक पर (प्रारंभिक चरणों में) खेल रहे होंगे। हमें पहले परिस्थितियों का आकलन करना होगा। हम शुरू में (चेन्नई में) पांच मैच खेलने जा रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि हमें और खेलने के लिए मिलेगा। टूर्नामेंट के आगे अभ्यास करें। हमें पता चलेगा कि पिचें कैसे व्यवहार कर रही हैं, विशेष रूप से शाम को और हमें ओस कारक के बारे में भी पता चलेगा। संगरोध में रहना आसान नहीं है और फिर अभ्यास के लिए जाना है। छह दिनों के लिए एक कमरे में और सातवें दिन आपको अभ्यास के लिए मैदान में उतरना होगा। उत्साह तो है, लेकिन चोटों को बनाए रखने का एक बड़ा मौका भी है, “खलील, जिन्होंने भारत के लिए 11 वनडे और 14 T20I खेले हैं, अब तक कहा हुआ।
क्या इस सूरज की किरणों को देखा जा सकता है?
सनराइजर्स ने अपने टीम में तीन नए चेहरे जोड़े हैं। केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान और जगदीश सुचित सनराइजर्स बैंडबाजे में शामिल होंगे। टीम के पास सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, खलील अहमद, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर हैं।

उन्होंने कहा, “भुवी भाई कमाल का फॉर्म हैं। नट्टू (नटराजन) वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की। राशिद खान वहीं हैं। मुजीब हैं। मैं भी वहीं हूं। इसलिए एसआरएच के लिए गेंदबाजी इकाई काफी मजबूत है।” अन्य टीमों के साथ तुलना में। हमारे पास डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो में एक मजबूत सलामी बल्लेबाज और कप्तान है। जॉनी और वार्नर विनाशकारी सलामी बल्लेबाज हैं और आपको एक ठोस शुरुआत दे सकते हैं। मध्य में हमारे पास केदार भाई, मनीष (पांडे), और केन हैं। विलियमसन। वे सभी मैच विजेता हैं।
टी नटराजन का उदय
तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन की कहानी कुछ कम नहीं है। नेट पेसर के रूप में चुने जाने से लेकर भारतीय पेसर शस्त्रागार का हिस्सा बनने तक, नटराजन ने बहुत कम समय में एक लंबा सफर तय किया है। यॉर्कर गेंदबाजी करने और डेथ ओवरों में उसे चुस्त-दुरुस्त रखने की क्षमता ने उसे लगातार प्लेइंग इलेवन में एक स्थान के लिए पुनरावृत्ति में देखा है।
नटराजन, जिन्होंने अब तक भारत के लिए 1 टेस्ट, 2 एकदिवसीय और 4 टी 20 मुकाबले खेले हैं, ने दावा किया कि पिछले सीजन में सनराइजर्स के लिए 16 आईपीएल मैचों में 16 छक्के लगाए थे, उन्होंने भी सबसे ज्यादा यॉर्कर (71) गेंदबाज़ी की और एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों को आउट किया। । खलील को भरोसा है कि उनके हमवतन का रूप टीम के लिए चमत्कार करेगा।

टी नटराजन (आईपीएल फोटो)
उन्होंने कहा, “भारतीय टीम को नटराजन के रूप में एक अच्छा गेंदबाज मिला है। सबसे अच्छी बात यह है कि वह मानसिक रूप से तैयार था। उसके रास्ते में जो भी आया, उसने उसे आत्मविश्वास से पकड़ा और प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि यह भाग्य है लेकिन अंत में, यह। उनका प्रदर्शन सबसे ज्यादा मायने रखता था। वह (नटराजन) नेट गेंदबाज के रूप में वहां (ऑस्ट्रेलिया) गए थे, लेकिन उन्होंने उड़ते हुए रंगों के साथ सभी टेस्ट पास किए। मैं उनके करियर के लिए शुभकामनाएं देता हूं। यह उनके लिए एक सपने की शुरुआत थी। खलील ने TimesofIndia.com को बताया, विराट भैया और कोच रवि सर का बहुत समर्थन। उन्होंने मुझे बहुत प्रेरित किया और मेरी मदद की।
खेलेल आयिंग टीम इंडिया COMEBACK
खलील आखिरी बार नवंबर 2019 में भारत के रंग में खेले थे – एक टी 20 आई मैच बनाम बांग्लादेश नागपुर में। उन्होंने अब तक 11 वनडे और 14 टी 20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें दो प्रारूपों में क्रमशः 15 और 13 विकेट का दावा किया गया है।
23 वर्षीय बाएं हाथ का पेसर अब निशाने पर है आईपीएल 2021 भारत की वापसी के लिए एक कदम के रूप में।

खलील अहमद (आईपीएल फोटो))
“मैंने अपनी गेंदबाजी एक्शन और इन-स्विंग डिलीवरी पर भी काम किया। मैंने अपनी फिटनेस पर भी काम किया। आप इस बार अलग-अलग बदलाव देखेंगे। मैं एक अच्छे आईपीएल सीजन के लिए लक्ष्य बना रहा हूं। अगर मेरे पास आईपीएल का अच्छा सीजन है, तो मुझे यकीन है कि आप मुझे वापस भारत के रंग में देखेंगे। मैं अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक मैच जीतना चाहता हूं, “राजस्थान के टोंक के रहने वाले 23 वर्षीय ने आगे कहा।
खलील ने करार किया कि आईपीएल भारतीय टीम में मेरी जगह तय करेगा। मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत की है और आप टूर्नामेंट में एक अलग खलील देखेंगे।

यह भी पढ़ें:  एक महीने में टी 20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के वीज़ा 'गारंटी' मुद्दे को हल करने के लिए BCCI | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here