IPL 2021: क्या मैक्सवेल और जैमीसन के आने से आरसीबी को टाइटल सूखे की मदद मिलेगी? | क्रिकेट खबर

1

NEW DELHI: ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर सहित रोमांचक नई भर्तियों के साथ सशस्त्र ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड पेसर है काइल जैमीसन, बारहमासी अंडर-हासिल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मायावी के लिए अपनी बोली में कठिन लड़ाई की उम्मीद करेंगे आईपीएल ट्रॉफी।
दस्ते में संतुलन की समस्या, चोट लगने और स्किपर पर निर्भरता विराट कोहली तथा एबी डिविलियर्स हुईं आरसीबीपिछले सीजन में खिताब जीतने की संभावना है। शानदार शुरुआत करने के लिए, वे एलिमिनेटर में झुकने के लिए एक पंक्ति में पांच हारकर, टूर्नामेंट के फग एंड की ओर भाप से निकल गए।
नीलामी से पहले 10 खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद, टीम प्रबंधन ने बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी इकाइयों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया।
यहाँ उस पक्ष का एक SWOT विश्लेषण है जो गत चैंपियन का सामना करेगा मुंबई इंडियंस 9 अप्रैल को टूर्नामेंट के सलामी बल्लेबाज में:
स्ट्रेंथ:
RCB ने कागजों पर एक मजबूत बल्लेबाजी लाइन को इकट्ठा किया है। रन-मशीन कोहली, जो लीग में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में एक प्रभावशाली रिकॉर्ड हासिल करते हैं, पहले ही पुष्टि कर चुके हैं कि वह पारी की शुरुआत करेंगे।
कोहली की भागीदारी बेहद प्रतिभाशाली देवदत्त पडिक्कल होगी जिन्होंने पिछले सीजन में सभी को प्रभावित किया था और लाल-गर्म रूप में थे।
युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन, जिनके पास सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 194.54 की तूफानी स्ट्राइक-रेट थी, और न्यूजीलैंड के फिन एलन शीर्ष पर अन्य हमलावर विकल्प हैं। डीविलियर्स और मैक्सवेल ने मध्यक्रम में फायर-पावर को जोड़ा सचिन बेबी, डैनियल ईसाई और अनुभवी वाशिंगटन सुंदर गहराई में जोड़ें।
RCB के पास एक शक्तिशाली स्पिन बैटरी है और यह उनके लिए अच्छा है कि वे चेन्नई और अहमदाबाद में धीमी गति से अपने मैचों का एक बड़ा हिस्सा खेलेंगे।
लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लीग में काफी सफलता हासिल की है और गेंद के साथ जादू बुनने के लिए उत्सुक रहेंगे। वह बेहद सटीक ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन में शामिल होंगे, जो पिछले सीजन में पावरप्ले में मैन कोहली के पास गए थे।
दोनों को मैक्सवेल से सहायता मिलेगी, जो लगातार सफेद गेंद की क्रिकेट में और बिग बैश लीग में ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी करते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलियाई एडम ज़म्पा एक और उपलब्ध लेग स्पिन विकल्प है।

WEAKNESSES:
RCB गति विभाग विश्वास को प्रेरित नहीं करता है। नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज के पास सफेद गेंद से गेंदबाजी करने का अनुभव नहीं है और उनके पास रन बनाने की प्रवृत्ति है।
जेमिसन ने टी 20 आई में संघर्ष किया है और उसे भारत में खेलने का कोई अनुभव नहीं है। अन्य विकल्पों में मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, और क्रिश्चियन, डैनियल सैम्स और केन रिचर्डसन की ऑस्ट्रेलियाई तिकड़ी शामिल हैं।

अवसर:
टीम में कई बड़े दिग्गजों की मौजूदगी बड़े योग का पीछा करते हुए RCB के पक्ष में जा सकती है।
टूर्नामेंट को समाप्त करने के लिए मैक्सवेल के लिए भी यह सही मौका है। ऑस्ट्रेलिया के लिए एक सिद्ध मैच विजेता, ऑल-राउंडर आईपीएल में निराशा रहा है।
आरसीबी के पास अनकैप्ड अजहरुद्दीन और सचिन में दो आक्रमण करने वाले बल्लेबाज हैं, जो अपने अवसरों को हासिल करने के लिए उत्सुक होंगे।

धमकी:
आरसीबी की इस सीज़न की शानदार स्कीम में मैक्सवेल एक महत्वपूर्ण दल है। अगर वह बल्ले से खेलते हैं, तो इसके साइड के लिए विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं।
कोहली और डिविलियर्स पर निर्भरता पिछले साल बड़े संकेतों के बावजूद जारी रही। टीम के भारतीय बल्लेबाजों को परिचित मार्ग पर जाने से बचने के लिए कदम बढ़ाने की जरूरत है।
दस्ते: विराट कोहली (c), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, फिन एलन, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, काइल जैमीसन, ग्लेन मैक्सवेल, राजेन मैक्सवेल, राजेश बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डैनियल क्रिश्चियन, केएस भारत, सुयश प्रभुदेसाई, डैनियल सैम्स, हर्षल पटेल

यह भी पढ़ें:  कुलदीप की गेंदबाजी में कुछ भी गलत न देखें: हरभजन | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here