IPL 2021: धोनी का विकेट डीसी के अवेश खान के लिए सपना साकार क्रिकेट खबर

0

मुंबई: दिल्ली की राजधानियों के तेज गेंदबाज अवेश खान उन्होंने कहा कि उन्होंने एक लंबे समय के सपने को पूरा किया जब उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के पूर्व सलामी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का बेशकीमती विकेट मिला।
इंदौर के 24 वर्षीय व्यक्ति ने शनिवार को यहां सीएसके पर सात विकेट से दिल्ली की जीत के दौरान धोनी और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस को दो-दो विकेट के लिए आउट किया।

अवेश ने जारी एक विज्ञप्ति में कहा, “तीन साल पहले, मुझे माही भाई का विकेट लेने का मौका मिला था, लेकिन किसी ने कैच छोड़ दिया था। लेकिन अब माही भाई का विकेट लेने का मेरा सपना पूरा हो गया है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं।” मताधिकार।

“चूंकि उन्होंने कुछ समय से प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेले हैं, हमने उन पर दबाव बनाने की योजना बनाई थी और उस दबाव के कारण मैं अपना विकेट ले सका।”
23 के लिए 2 के उनके आंकड़ों ने दिल्ली को सीएसके को सात में 188 तक सीमित कर दिया। दिल्ली ने अपने अभियान की शुरुआत के लिए 18.4 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया।

“मैं अपने पहले मैच में अपने प्रदर्शन से काफी खुश था, और मैं और भी अधिक खुश हूं क्योंकि टीम जीत गई है। मैंने टीम को माही भाई के विकेटों के साथ एक अच्छी स्थिति में डाल दिया है (म स धोनी) और फाफ डु प्लेसिस, “उन्होंने कहा।

“मैं टीम प्रबंधन द्वारा मुझे दी गई भूमिका को निभाने के तरीके से खुश था। पहला मैच जीतने के बाद, सभी का विश्वास उठ गया। अब, हमें गति बनाए रखनी होगी।”
अवेश ने कहा कि डु प्लेसिस के विकेट से उन्हें अच्छी लय में आने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, “ऋषभ ने मेरा समर्थन किया और मुझे मैच का दूसरा ओवर दिया और मैंने उस ओवर में ही विकेट ले लिया।”
“तेज गेंदबाज के स्पेल के शुरुआती हिस्से में एक विकेट वास्तव में उनकी लय के लिए अच्छा है। डु प्लेसिस एक अच्छे बल्लेबाज हैं और अगर वह खेलना जारी रखते हैं, तो वह हमारे लिए मुश्किलें खड़ी कर देंगे।”
अवेश ने कहा कि उन्होंने अपनी फिटनेस पर बहुत काम किया है और टूर्नामेंट से पहले एक आहार विशेषज्ञ की सेवाएं ली हैं।
“मैंने अपना वजन 5 किलोग्राम कम कर लिया है। मैंने एक व्यक्तिगत आहार विशेषज्ञ को काम पर रखा है और मैं आहार विशेषज्ञ के निर्देशों के अनुसार अपने आहार की योजना बनाता हूं। मेरे आहार की योजना दिन-प्रतिदिन के आधार पर बदलती है, जो मेरे जिम और प्रशिक्षण सत्र और बाकी दिनों पर निर्भर करती है। ,” उसने बोला।
“मुझे 20-25 दिनों के लिए अपने कुछ पसंदीदा व्यंजनों का त्याग करना पड़ा, लेकिन इससे मुझे अपने कुछ अच्छे लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिली।”
सामान्य रूप से टीम के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए, अवेश ने कहा: “मुझे लगता है कि हमारे पास टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी लाइन है। कैगिसो रबाडा ने पिछले सीजन में पर्पल कैप जीता था, एनरिक नार्जे ने पिछले सीजन में आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी।
“ईशांत शर्मा एक अनुभवी गेंदबाज हैं और उमेश यादव भी नेट्स में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। हमारी टीम में तेज़ गेंदबाज़ों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा है।”
दिल्ली की राजधानियों का अगला मुकाबला 15 अप्रैल को मुंबई में राजस्थान रॉयल्स से होगा।

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: हर्षल पटेल, एबी डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मदद से मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here