IPL 2021: पिछले साल के निचले स्तर के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत कुछ है क्रिकेट खबर

1

CHENNAI: की वापसी सुरेश रैना बल्लेबाजी विभाग को बढ़ावा दे सकता है लेकिन स्पिन-भरोसेमंद चेन्नई सुपर किंग्स उन परिस्थितियों के अनुकूल होना होगा जो पेसर्स की सहायता कर सकते हैं क्योंकि वे पिछले सीजन के अपने बुरे सपने को दिखाने के लिए सुधार करना चाहते हैं।
तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पिछले सीजन में एक फ्लॉप शो हुआ था, लीग चरण के पीछे के अंत में कुछ जीत के लिए लकड़ी के चम्मच धन्यवाद से बचने के रूप में वे टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार प्ले-ऑफ में असफल रहे।
यहां देखें कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली टीम के लिए क्या काम करता है और क्या नहीं करता है, जो 10 अप्रैल को मुंबई में दिल्ली की राजधानियों को लेकर अपना अभियान खोलता है:
स्ट्रेंथ:
CSK के पास अनुभव का बहुत अच्छा विकल्प है, जो उन्हें महत्वपूर्ण परिस्थितियों में अच्छी स्थिति में खड़ा करेगा। धोनी का प्रेरणादायक नेतृत्व टीम के लिए एक और फायदा है। रैना की वापसी से बल्लेबाजी इकाई मजबूत होगी जो पिछले साल में बहुत बार लड़खड़ा गई थी आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में।
फाफ डू प्लेसिस, धोनी के साथ, रैना की बल्लेबाजी लाइन अप अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, नई भर्ती मोइन अली और तेजी से सुधार करने वाले रुतुराज गायकवाड़ प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजी हमलों के लिए मुट्ठी भर साबित हो सकते हैं और बड़े स्कोर गेंदबाजों को अपना काम करने के लिए मंच निर्धारित कर सकते हैं।
लुंगी एनगिडी की पसंद के साथ, शार्दुल ठाकुर, करन, दीपक चाहर, सीएसके में विपक्षी रैंकों के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों का परीक्षण करने के लिए सीएसके की एक अच्छी गेंदबाजी इकाई है।

WEAKNESSES:
उम्र बढ़ने वाले सितारों से युक्त एक टीम ने पिछले सीज़न में सीएसके को पूर्ववत साबित कर दिया और वे कोर स्क्वाड के लिए बहुत अधिक अटक गए। टी 20 की तेजी से दुनिया में, वरिष्ठ सितारे एक बाधा साबित हो सकते हैं।
सीएसके के कुछ खिलाड़ियों के साथ, जिनमें धोनी, रैना, रायुडू और ताहिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और घरेलू खेल नहीं खेल रहे हैं, मैच के समय की कमी टीम को नुकसान पहुंचा सकती है। इसके अलावा, कप्तान की वानिंग फिनिशिंग शक्तियों ने टीम के कारण की मदद नहीं की है।
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड के आईपीएल से बाहर होने के फैसले से खुद को व्यस्त अंतरराष्ट्रीय सत्र से पहले आराम देने का फैसला सीएसके के लिए एक झटका होगा।
इसके अलावा, रवींद्र जडेजा लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और जल्द ही वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए वापस आ जाएंगे।
अनुभवी त्रिनिदाद ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावोउनकी चोट की समस्याओं से अलग रिटर्न कम होने से सीएसके को चिंता होगी।
इस साल के आईपीएल मैच तटस्थ स्थानों पर खेले जाने वाले हैं, जो स्पिन पर बहुत भरोसा करते हैं, सीएसके को अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा, खासकर मुंबई में जहां विकेटों में पेसर्स के लिए भी कुछ हो सकता है।
स्पिन गेंदबाजी विभाग के पास अनुभवी और कुशल संचालक हैं, लेकिन संयोजन के लिए थिंक-टैंक की जरूरत है। इमरान ताहिर ने पिछले सीज़न का अधिकांश समय बेंच पर बिताया और बाकी पीयूष चावला और कर्ण शर्मा अप्रभावी रहे।

विपक्ष:
2020 के एक विस्मृत के बाद जहां वे सातवें स्थान पर रहे, धोनी और उनके लोगों के लिए चीजें केवल उत्तर में जा सकती हैं। धीमी शुरुआत करने के लिए जाना जाता है, सुपर किंग्स को एक प्रभाव बनाने के लिए शुरुआत से ही सर्वश्रेष्ठ होने की जरूरत है और संयोजन भी सही होगा।
धमकी:
खराब बल्लेबाजी ने संयुक्त अरब अमीरात में पिछले सीजन में सीएसके को नीचे जाने दिया और अगर वे अपनी रणनीति को फिर से काम नहीं करते हैं, तो यह उनके अवसरों को फिर से बाधित कर सकता है।
अगर तीन बार के चैंपियन को अच्छा प्रदर्शन करना है तो तेज गेंदबाजों को बड़े समय की जरूरत होगी, अन्यथा यह धोनी एंड कंपनी के लिए एक और कठिन सीजन होगा।

CSK स्क्वाड: महेन्द्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीसन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, करी। आर साई किशोर, मोइन अली, के गौथम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत

यह भी पढ़ें:  Moeen अली: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने Moeen अली को जर्सी से शराब ब्रांड लोगो लेने की अनुमति दी क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here