IPL 2021 में देखने लायक चीजें | क्रिकेट खबर

1

अगले दो महीनों के लिए घर पर रहने का सबसे अच्छा विकल्प है। कोविद आत्माओं को नम कर सकता है, लेकिन क्रिकेट बड़ा फील-गुड फैक्टर हो सकता है।
यहां आईपीएल के 14 वें संस्करण में देखने लायक चीजें हैं:
हेलो इंडिया
पिछले साल यूएई में सफलतापूर्वक आईपीएल का आयोजन करने के बाद, बीसीसीआई ने इस बार भारत में इस कार्यक्रम की मेजबानी करने का फैसला किया है, जिसमें छह शहरों का चयन किया जाएगा जहां मैच आयोजित किए जाएंगे। हालांकि, कोविद -19 मामलों में एक जबरदस्त स्पाइक, एक खतरा है।
COVID तीन
प्रदर्शन के साथ, टूर्नामेंट के दौरान फसल लगाने वाले मामलों पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। कुछ खिलाड़ियों की सकारात्मक रिपोर्ट के बाद चिंता का एक बढ़ा अर्थ है। एक सहज आईपीएल बीसीसीआई को बाद में टी 20 डब्ल्यूसी के चरण में लाने में मदद करेगा।
एम्पटी स्टेंड्स
भारत में पहली बार आईपीएल का आयोजन प्रशंसकों के लिए किया जाएगा। जबकि स्टार स्पोर्ट्स के कार्यकारी ने हाल ही में कहा था कि यह उनकी प्रोडक्शन टीम को बेहतर कोणों पर कैमरे लगाने की अनुमति देता है, भीड़ की कमी एक खुरदरे अंगूठे की तरह रहती है।
होर्ड ओवर एवर सॉफ्ट सिग्नल्स
सॉफ्ट सिग्नल नियम भारत-इंग्लैंड T20I श्रृंखला के दौरान सूर्यकुमार यादव द्वारा दाउद मलान द्वारा पकड़े जाने के बाद आया। विवादास्पद नियम अब बाहर है।
एमआई ऑन ए हाट-ट्रिक
एक कोर समूह द्वारा संचालित, मुंबई इंडियंस ट्रोट पर तीन आईपीएल खिताब जीतने वाली पहली टीम बन सकती है। जबकि उन्होंने 2019 में सीएसके को केवल एक रन से हराया, 2020 में उनका प्रदर्शन नैदानिक ​​था, खासकर नॉकआउट में।
कैपिटल पैन कैपिटल के लिए
शायद, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कारनामों के बाद आज खेल में सबसे गर्म संपत्ति है। नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के कंधे की चोट के कारण बाहर होने के बाद 23 वर्षीय दिल्ली कैपिटल का नेतृत्व करेंगे। क्या यह उनके करियर का टर्निंग पॉइंट हो सकता है?
पुजार का रिटर्न्स
कई वर्षों तक अनसोल्ड रहने के बाद, एक टेस्ट विशेषज्ञ, चेतेश्वर पुजारा को आखिरकार CSK ने 50 लाख रुपये में खरीद लिया। उन्होंने दावा किया कि वह अपने पावर-हिटिंग पर काम कर रहे हैं, और पसंद से सीखने की कोशिश कर रहे हैं विराट कोहली तथा रोहित शर्मा
MSD: ENDGAME या परिणाम?
आईपीएल -२०२० में एम एस धोनी नहीं बल्कि ऑफ-कलर देखा गया। उनकी मारक क्षमता में भारी गिरावट के साथ, उनकी स्ट्राइक रेट एक दयनीय 116.27 और औसत 25.00 थी। क्या हम उस पुरानी चिंगारी को फिर से सुलझाएंगे?
ए न्यू-लुक सीएसके
पिछले साल अपने सबसे खराब आईपीएल को समाप्त करने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स कुछ बदलाव करने के बाद वापस उछालने की खुजली होगी। शेन वॉटसन सेवानिवृत्त हो गए हैं, लेकिन तीन बार के चैंपियन को प्रमुख बल्लेबाज की वापसी से मजबूत किया जाएगा सुरेश रैना, जिन्हें पिछले साल अनुशासनात्मक कारणों से आईपीएल टूर्नामेंट से पहले भेजा गया था। एन जगदीसन के लिए भी देखें।
डब्ल्यूसी के लिए ऑडिशन
भारत के पास अभी विश्व क्रिकेट की कुछ सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभाएँ हैं, और आईपीएल में, उन्हें अपने खेल को सही स्तर पर दिखाने का मौका मिलता है। टी 20 विश्व कप में अपने स्थान को सील करने के उद्देश्य से, ईशान किशन, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, प्रसीद कृष्णा सभी को विस्फोट करने के लिए खुजली होगी।
हरदोई में हर-हर-हर-हर-हाल-नारे
जबकि बल्ले के साथ उनके प्रदर्शन ने उन्हें सुपरस्टार बना दिया है हार्दिक पांड्यागेंदबाजी जो देर से फोकस में है। एक खूंखार पीठ से पीड़ित, ऑलराउंडर ने पिछले आईपीएल में बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की थी। उन्होंने टी 20 आई बनाम इंग्लैंड और आखिरी वनडे में नियमित रूप से गेंदबाजी की। क्या वह इस बार MI के लिए गेंदबाजी करेंगे?
शव की कमी
प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी ने पिछले साल 13 मैचों में केवल दो अर्धशतक और 17.53 की औसत के साथ एक साधारण आईपीएल किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में असफल होने के बाद उन्होंने अपना टेस्ट स्थान खो दिया। हालांकि, मुंबई का नेतृत्व करते हुए, शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन किया।
ASHWIN का आखिरी समय
वह वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में सबसे धनी स्पिनर हो सकते हैं, लेकिन 2017 के बाद से, आर अश्विन ने खुद को भारत की सीमित ओवरों की टीम में पाया। हालांकि, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के संघर्ष के साथ, अश्विन के लिए सीमित ओवरों में अब वापसी का मामला है। टी 20 डब्ल्यूसी चयन के लिए आईपीएल एक बड़ा मौका है।
ACK DRE RUSS ’BOUNCE BACK होगा?
इन वर्षों में, आईपीएल का मुख्य आकर्षण में से एक है आंद्रे रसेल असंभव जीत हासिल करने के लिए स्टैंड में गेंदबाजों की धुनाई करते हैं। हालांकि, एक चोट से बाधित, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ने 10 games@13.00 में सिर्फ 117 रन बनाए। 32 वर्षीय, हालांकि अभ्यास में अच्छा लग रहा है।
मॉरिस, द न्यू मिलिशियरे
क्रिस मॉरिस द्वारा खरीदा गया था राजस्थान रॉयल्स के लिए रु। 16.25 करोड़, जिससे वह आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगी खरीद हो गई। दक्षिण अफ्रीकी सीम बॉलिंग ऑलराउंडर ने 2019 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन हरफनमौला बेन स्टोक्स के लिए एक जैसा बैक-अप हो सकता है।
दौड़ के लिए बैट
पिछले साल, यह था केएल राहुल (14 games@55.83 में 670 रन), के साथ शिखर धवन (17 games@44.14 में 618 रन) जिन्होंने 600 से अधिक रन बनाए। ऑरेंज कैप के लिए डेविड वार्नर, रोहित शर्मा और विराट कोहली की अपेक्षा करें।
दांव के लिए बैट
दिल्ली कैपिटल ‘कगिसो रबाडा (17 games@18.26 में 30 विकेट) और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह (17 games@14.96 में 27 विकेट) ने पिछले सीजन में पर्पल कैप के लिए बल्लेबाजी की। ट्रेंट बाउल्ट, एनरिक नार्जे से लड़ाई में जोड़ने की अपेक्षा करें। स्पिनर इस साल सूची में शीर्ष पर हो सकते हैं।
इस मिशन को पूरा करना
डीसी नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को याद करेंगे। आरआर बिना होगा जोफ्रा आर्चर और सीएसके जोश हेज़लवुड की अनुपस्थिति को खारिज कर देगा, जिन्होंने कोविद की चिंताओं का हवाला देते हुए भारत आने से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें:  रेड-हॉट रिजवान दक्षिण अफ्रीका पर पाकिस्तान को टी 20 जीत दिलाता है | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here