IPL 2021: मैं इस सीजन में केकेआर के लिए कोई भी भूमिका निभाने को तैयार हूं, शाकिब का कहना है क्रिकेट खबर

0

कोलकाता: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद एक्शन में वापसी करने वाले हैं। आईपीएल पक्ष कोलकाता नाइट राइडर्स आगामी 9 अप्रैल से शुरू होने वाले सीज़न में उससे उम्मीद है।
बांग्लादेश के सुपरस्टार, जो 2012 और 2014 में केकेआर खिताब जीतने के अभियान का हिस्सा थे, ने प्रतिबंध से पहले 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केवल तीन मैच खेले और खेल से बाहर कर दिया।

आईसीसी ने उन्हें दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था, उस सजा के एक साल के निलंबित होने के बाद, उन्होंने आईसीसी के भ्रष्टाचार-विरोधी कोड को भंग करने के तीन आरोपों को स्वीकार कर लिया क्योंकि उन्हें सबक सीखना था।

अब केकेआर में अपनी दूसरी पारी में, शाकिब की तरह बल्लेबाजी को खोलने के लिए नहीं है सुनील नरेन या एक फिनिशर की भूमिका निभाते हैं, अपनी जगह को सील करने के लिए उन सुव्यवस्थित बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी करते हैं।

“मैं कुछ भी करने के लिए ईमानदार होने के लिए खुला हूँ,” 34 वर्षीय, जिसे उनके पूर्व मताधिकार द्वारा 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, एक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया।
पिछले साल अक्टूबर में समाप्त होने के बाद से, उन्होंने बंगबंधु टी 20 कप में केवल अपने घरेलू पक्ष खुल्ना के लिए खेला है।

“मैं बहुत आश्वस्त हूं, यह सिर्फ इतना है कि मुझे इसे प्राप्त करने के लिए एक अच्छे खेल की आवश्यकता है। अगर मैं अच्छी शुरुआत कर सकता हूं, तो मुझे लगता है कि मैं टीम के लिए अच्छा कर सकता हूं।”
SRH के लिए अपने आखिरी कार्यकाल में, उन्होंने केवल तीन मैच खेले, जबकि KKR में भी वह नियमित रूप से नहीं हो सकते हैं क्योंकि उन्हें मुख्य रूप से सुनील नारायण के लिए बैक-अप विकल्प के रूप में देखा जाता है।
शाकिब ने कहा कि यह वास्तव में विदेशी खिलाड़ियों को एक खेल में बैठने के लिए प्रभावित करता है लेकिन विकल्प सीमित होने के कारण उन्हें खुले दिमाग का दृष्टिकोण रखना पड़ता है।
“प्रत्येक टीम में 8-10 विदेशी खिलाड़ी होते हैं और केवल चार ही खेल सकते हैं। आप टीम के चयन को दोष नहीं दे सकते। आपको एक खुला दिमाग रखना होगा, कड़ी ट्रेनिंग करनी होगी और जब भी मौका मिले, यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, आप इस अवसर को हासिल कर सकते हैं।” दोनों हाथों से। ”
गौतम गंभीर के बाद के दौर में, केकेआर ने लगातार दो साल तक प्लेऑफ को गंवाया और शाकिब को उम्मीद थी कि इस बार गोल में बदलाव होगा।
“बाहर से, आप इसे अलग-अलग तरीकों से देख सकते हैं। यह टीम पिछले दो वर्षों में बढ़ी है। यह वह वर्ष है, जो मुझे लगता है कि केकेआर वह प्रदर्शन प्रदान करने में सक्षम होगा जो प्रशंसक पूछ रहे हैं। मैं बहुत आशावादी हूं।” केकेआर को इसका परिणाम मिलेगा। ”
केकेआर ने अनुभवी भारत के ऑफ स्पिनर को भी शामिल किया है हरभजन सिंह सुनील नारायण, कुलदीप यादव और वरुण चक्रवर्ती सहित अन्य पहले से ही मजबूत स्पिन लाइनअप में।
उन्होंने कहा, “हमें एक बहुत अच्छा स्पिन विभाग मिला है। हमने कहा है कि हमें एक बेहतरीन पेस गेंदबाजी लाइनअप भी मिला है। इन सभी में हमें बहुत अच्छा गेंदबाजी लाइनअप मिला है।”
दो बार के चैंपियन 11 अप्रैल को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आईपीएल 2021 अभियान की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें:  IPL: 2021 सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की शानदार शुरुआत | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here