IPL 2021: मैक्सवेल एक बहुउद्देश्यीय खिलाड़ी है जिसे हम तलाश रहे थे, कैटिच का कहना है क्रिकेट खबर

0

NEW DELHI: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) प्रमुख कोच साइमन कैटिच ने ऑस्ट्रेलिया की बहुत प्रशंसा की है ग्लेन मैक्सवेल यह कहते हुए कि बाद वाला एक बहुउद्देश्यीय खिलाड़ी है जिसकी मताधिकार की तलाश थी।
आरसीबी फरवरी में आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मिनी-नीलामी में मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन के लिए ऑल आउट हो गई। फ्रैंचाइज़ी ने मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि जेमिसन को 15 करोड़ रुपये में बेचा गया।
“यह दिलचस्प है, प्रक्रिया और छोटे विकल्पों और चीजों की गति नियंत्रण से बाहर हो सकती है जब एक निश्चित भूमिका के लिए कुछ खिलाड़ियों का चयन करने के लिए तीन या चार टीमों की पिटाई होती है। हमने अनुमान लगाया कि शायद ऐसा ही होने वाला था। कैटिच ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि जगह के आसपास चार या पांच तेज गेंदबाज दिए गए हैं, जो देख रहे हैं। यह बहुत बड़ा आश्चर्य नहीं था, विशेषकर काइल ने न्यूजीलैंड के लिए अपने हालिया फॉर्म को देखते हुए। ट्विटर पर RCB द्वारा।

“जाहिर है, उनके पास वह आईपीएल अनुभव नहीं है लेकिन हमने उन्हें और उस परिप्रेक्ष्य से उनका समर्थन किया है, वह उस कौशल सेट को लाते हैं जिसमें बहुत सारे खिलाड़ी नहीं हैं। वह एक विशालकाय व्यक्ति हैं और नई गेंद से उछाल लेते हैं।” उन्होंने कहा, “वह बल्ले को भी संभाल सकते हैं। इसलिए वह एक रोमांचक युवा प्रतिभा हैं और उनके लिए संभावित रूप से टीम के संतुलन के साथ खेलने की भूमिका है।”
उन्होंने आगे कहा: “मैक्सवेल भी और हम जानते थे कि वह मांग में रहने वाला था। वह एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी है और ऑस्ट्रेलिया के लिए टी 20 आई में बहुत अच्छी फॉर्म में है। उसके पास बीबीएल भी काफी अच्छी थी। वह बहुउद्देश्यीय खिलाड़ी जिसे हम ढूंढ रहे थे। इन दोनों के लिए, हम जानते थे कि हमें थोड़ा पैसा खर्च करना था और हमने ऐसा करना शुरू कर दिया। ”
आईपीएल 2021 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के टूर्नामेंट के ओपनर के साथ हॉर्न बजाने की शुरुआत हुई है। कैटिच ने भी युजवेंद्र चहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्पिनर एक बहुत ही कुशल और स्मार्ट गेंदबाज है।
उन्होंने कहा, “वह हमेशा गुलजार रहता है। वह बहुत ही शानदार गेंदबाज है और वह बहुत ही शानदार गेंदबाज है। हमने पिछले साल देखा था कि हमने उसे अपना प्रमुख विकेट लेने वाला गेंदबाज बनाया। हमने टीम में संतुलन बनाकर उसके लिए वह भूमिका हासिल की।” जिस तरह से हमें इसकी ज़रूरत थी और पिछले कुछ समय से जैसे पावरप्ले में गेंदबाज़ी कर रहे थे, उससे थोड़ी सी गर्मी ली। और उन्होंने हमें निराश नहीं किया। मुझे लगता है कि 21 विकेटों के साथ, वह शानदार थे। गेंद के साथ खेल। जाहिर है, उससे बहुत उम्मीद है।
मुख्य कोच ने कहा कि उनके पक्ष में पिछले साल एक अच्छा टूर्नामेंट था लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि इसमें सुधार की गुंजाइश है। “हमारे पास एक अच्छा टूर्नामेंट था (पिछले साल) लेकिन हम जानते हैं कि हम शीर्ष दो टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बेहतर हो गए, जो मुंबई इंडियंस और दिल्ली की राजधानियों थे। मुझे लगता है कि हम बहुत संतुलित हैं। हम हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की तलाश में रहते हैं। एक निश्चित भूमिका, “कैटिच ने कहा।
देश में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि के बीच, दिल्ली स्थित फ्रैंचाइज़ी को शनिवार को एक बड़ा झटका लगा, क्योंकि ऑलराउंडर एक्सर पटेल ने COVID -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। कैटिच ने कहा कि कोई भी झटका लगने पर उसका पक्ष तैयार करने की जरूरत है, क्या कोई घायल हो रहा है या कोरोनोवायरस सिकुड़ रहा है।
“चोट लगने वाली हैं और फिर COVID-19 मामला है जो टीमों को प्रभावित कर सकता है। इसलिए, हमें इसे प्रबंधित करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि हमें वह स्क्वाड मानसिकता मिले कि अगर कुछ अप्रत्याशित रूप से, चोट या COVID-19 मामले में होता है, तो हम लोगों ने जाने के लिए तैयार किया। हम केवल वही नियंत्रित कर सकते हैं जो हम नियंत्रित कर सकते हैं और यही वह तरीका है, “उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें:  CSK की पीली जर्सी गर्व की बात है कि मैंने अपना सारा जीवन संवार दिया है: सुरेश रैना | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here