IPL 2021: यह धोनी बनाम पंत है, क्योंकि सीएसके अपने सीज़न में डीसी की भूमिका में है क्रिकेट खबर

0

मुंबई: जब ‘युवा प्रशिक्षु और उनके गुरु’ के बीच यह युद्ध होगा ऋषभ पंतकी दिल्ली की राजधानियाँ तथा महेन्द्र सिंह धोनीकी चेन्नई सुपर किंग्स एक दूसरे में बंद वर्ग आईपीएल शनिवार को यहां मैच होगा, जिसमें दोनों पक्ष अपने अभियान की शुरुआत के लिए विजयी होंगे।
दिल्ली फ्रेंचाइजी ने संयुक्त अरब अमीरात में पिछले सीजन में उपविजेता रहा और इस बार एक बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखा और एक अच्छी शुरुआत वही होगी जो वे खोज रहे हैं।
तीन बार की चैंपियन सीएसके का पिछले साल एक भूलने वाला सीजन था, जिसमें आठ टीमों में से सातवें स्थान पर रही और वे आईपीएल 2020 के खराब प्रदर्शन के लिए अपनी बोली में विजयी शुरुआत की मांग करेंगे।
चोटिल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में कप्तानी के लिए नियुक्त किए गए कीपर-बल्लेबाज पंत ने हाल ही में कहा है कि वह धोनी से डीसी के सीज़न सलामी बल्लेबाज में उपयोग करने के लिए अपनी सीख डालेंगे।
पंत ने हाल ही में कहा था कि कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच माही भाई (एमएस धोनी) के खिलाफ होगा। यह मेरे लिए अच्छा अनुभव होगा क्योंकि मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। ।

दिल्ली की मजबूत बल्लेबाजी शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीवन स्मिथ और पंत खुद शुरुआती मैचों से सभी सिलेंडरों में आग लगा देंगे।
धवन (618 रन) आईपीएल 2020 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और इंग्लैंड के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में अच्छे टच में दिखे। वह इस सीजन में जाने के लिए उतावले होंगे।
विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाने के बाद शॉ को अपनी योग्यता साबित करने में खुजली होगी। यह सबसे अधिक संभावना है कि शॉ और धवन खुलेंगे।
ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत के लिए मैच विजेता के रूप में उभरने वाले, कप्तान पंत, अपने जीवन के एक कठिन बल्लेबाज के रूप में हैं। वह अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे।

दिल्ली की टीम के पास ऑलराउंडर मार्कस स्टोनिस, शिमरोन हेटिमार और सैम बिलिंग्स भी हैं, लेकिन उन्हें अपनी टीम के संयोजन को सही करना होगा, क्योंकि केवल चार विदेशी खिलाड़ी ही प्लेइंग इलेवन में काम कर सकते हैं।
उनके पास ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, उमेश यादव, क्रिस वोक्स और एनरिक नार्जे सहित पेसरों की बैटरी चुनने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं।
यहां तक ​​कि अगर रबाडा और नॉर्टजे की दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी पहले मैच से बाहर हो जाती है, क्योंकि वे कुछ दिन पहले ही टीम में शामिल हुए थे, तो डीसी के पास गेंदबाजी विभाग में पर्याप्त क्षमता और अनुभव है।
इसके अलावा, वानखेड़े के सुस्त ट्रैक पर मुख्य भूमिका निभाने वाले स्पिनर होंगे – रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा, हालांकि एक्सर पटेल उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि उन्होंने पिछले शनिवार को COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।
दूसरी ओर, अनुभवी बल्लेबाज की वापसी से चेन्नई को राहत मिलेगी सुरेश रैना, जो 5,368 रन के साथ अपने सर्वकालिक प्रमुख रन-स्कोरर हैं।

रैना शीर्ष क्रम को मजबूत करेंगे, जिसमें युवा रुतुराज गायकवाड़, दक्षिण अफ्रीकी फाफ डु प्लेसिस और अंबाती रायुडू हैं।
युवा सैम क्यूरन की पसंद के साथ, जिन्होंने भारत के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के लिए लगभग एक जीत हासिल की और मोईन अली के साथ-साथ महान फिनिशर धोनी, चेन्नई के पास भी एक स्थिर मध्य-क्रम है।
उनके गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई शार्दुल ठाकुर करेंगे, जो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और दीपक चाहर भी। और फिर वहाँ है रवींद्र जडेजा, बाएं हाथ के स्पिनर, जो बल्ले के साथ भी काम कर सकते हैं।
वानखेड़े स्टेडियम में बंद दरवाजों के पीछे, जो COVID-19 मामलों की एक निहत द्वारा तोड़फोड़ किया गया था, इससे पहले कि वह मैचों की मेजबानी करने के लिए मंजूरी दे दी गई है, यह देखा जा सकता है कि क्या पंत धोनी को बाहर करने में सक्षम है, या एमएसडी ने अपना रास्ता बनाया है।

टीमें (से):
दिल्ली की राजधानियाँ: ऋषभ पंत (c & wk), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, शिमरोन हेटिमर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अमित मिश्रा, ललित यादव, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नार्ज, इशांत शर्मा, अवेश खान, अवेश खान स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपाल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्दार्थ, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (c & wk), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीसन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ शर। ठाकुर, सैम कर्रन, आर साई किशोर, मोइन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत

यह भी पढ़ें:  आईपीएल २०२१: हरभजन सिंह ने संगरोध अवधि पूरी की, केकेआर टीम के साथ प्रशिक्षण शुरू किया क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here