IPL 2021: हर्षल पटेल, एबी डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मदद से मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया क्रिकेट खबर

0

अगर पांच विकेट की दौड़ में केक था हर्षल पटेल के लिए आदेश दिया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) चेन्नई में शुक्रवार शाम को बहुत उमस भरी स्थिति में, युवक ने एक रन बनाकर एक चौका लगाया और विजयी रन बनाकर अपनी टीम को 159-9 के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। मुंबई इंडियंस पहली पारी में।
उपलब्धिः
इंडियन प्रीमियर लीग का उद्घाटन खेल (आईपीएल) 14 वां संस्करण उस बहुत ही उन्मत्त नोट पर शुरू हुआ, जिसके लिए यह लोकप्रिय हो गया है, तार के लिए सभी रास्ते जा रहे हैं और अंतिम गेंद पर समाप्त हो रहे हैं। गत चैंपियन आखिरकार दो विकेट से हार गई।
यह एक दो-विकेट वाला विकेट था जिसने एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमों का इंतजार किया। क्यूरेटर के पूर्वानुमान के विपरीत, जहां उन्होंने लाल के बजाय काली मिट्टी का इस्तेमाल करने की बात कही थी, जो स्पिनरों को पारंपरिक समर्थन नहीं देगा, एमआई ने गुणवत्ता वाले माध्यमों के खिलाफ संघर्ष किया – विशेष रूप से हर्षल पटेल के पांच विकेट हॉल और मोहम्मद सिराज के विकेटकीपर लेकिन किफायती स्पेलिंग – लिमिटिंग से पहले 20 ओवर में 159-9।

तो जब मामला था रॉयल चैलेंजर्स मार्को जानसेन और जसप्रीत बुमराह के साथ बल्लेबाजी करने के लिए कसी हुई गेंदबाजी की विराट कोहलीजांच में टीम

हालांकि, यह शानदार था एबी डिविलियर्स27 गेंदों में 48 रन बनाकर बैंगलोर का पीछा किया। विराट कोहली के 33 और ग्लेन मैक्सवेल के 39 रन बनाने के बाद पाइलिंग पर, एबीडी लगभग अंत तक रुका रहा जब तक कि पटेल को कार्यवाही समाप्त नहीं करनी पड़ी।

आरसीबी के टॉस जीतने और मैदान में चुने जाने के बाद भी बहुत मजबूत एमआई बैटिंग लाइन-अप के लिए हथियारों को मुक्त करना अभी भी काम नहीं कर रहा था। कोहली ने कुल सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, लेकिन कैच, खराब फील्डिंग और पावरप्ले के दौरान कुछ आश्चर्यजनक फैसलों ने मुंबई को 150 रन के स्कोर से आगे निकलने दिया। पावरप्ले के दौरान वाशिंगटन सुंदर की जगह युजवेंद्र चहल का पीछा करने का फैसला ऐसा ही प्रतीत हुआ। खेलने के शुरुआती आधे में गलत कदम।

पहले बल्लेबाजी, रोहित शर्मा क्रिस लिन के साथ MI की पारी को खोला। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर ने खुद को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा पाया, अपने मूल देश से आने के बाद वह अनुपलब्ध था क्योंकि उसे संगरोध से गुजरना पड़ा था।

सुंदर, जो स्पष्ट रूप से खुद को अमूल्य साबित कर रहे हैं, लिन को वापस भेजने के लिए एक शानदार कैच लपका, जबकि 30 वर्षीय पटेल, जिनके पास दाएं हाथ से गेंद फेंकने की शानदार क्षमता है, ने 27 रन देकर पांच विकेट लिए। ओवर।

धीमी गेंदबाजों के उपयोग और अपने आखिरी तीन ओवरों में उन्हें जो स्विंग मिली, उससे उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनने में मदद मिली। उनके और लिन के बीच में मनमुटाव होने के बाद शर्मा ने खुद को रन आउट किया, एक मौका जिसे कोहली ने अच्छा इस्तेमाल किया। हालांकि लिन ने अपना अर्धशतक एक रन से गंवा दिया, लेकिन गति निर्धारित करने के लिए उन्हें 140 के स्ट्राइक-रेट पर स्कोर किया। सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने दोनों के बीच 59 रन जोड़े और टीम को बराबरी पर ला दिया।

यह भी पढ़ें:  IPL 2021, SRH बनाम KKR: इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ओपन अभियान किया। क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here