IPL 2021: हेज़लवुड ने बाहर निकाला, netizens ने इसे ‘पुजारा प्रभाव’ कहा | क्रिकेट खबर

2

NEW DELHI: बाद जोश हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण से बाहर निकलने का फैसला (आईपीएल), चेतेश्वर पुजारा ट्विटर और नेटिज़न्स पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया गया, यह कहना कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की बल्लेबाजी का मुख्य कारण ऑस्ट्रेलियाई पेसर का टी 20 टूर्नामेंट से हटने का फैसला था।
पुजारा और हेज़लवुड के लिए ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए स्लेट किए गए थे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), लेकिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के साथ, इस सीजन में ऐसा नहीं होगा।

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, ‘जोश हेजलवुड ने पुजारा को नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए आईपीएल से बाहर कर दिया।’
एक अन्य उपयोगकर्ता को यह कहने की जल्दी थी कि हेज़लवुड टूर्नामेंट से बाहर निकलने के लिए स्मार्ट थे।
“हेज़लवुड बहुत स्मार्ट है। ताकि उसे पुजारा को नेट्स में गेंदबाजी करने की ज़रूरत न हो” ट्विटर पर एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा।
बुधवार को, CSK प्रशिक्षण सत्र के दौरान पुजारा के छक्के मारने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, और ट्विटर पर कई उपयोगकर्ताओं ने कहा कि हेज़लवुड ने पुजारा को नेट्स में गेंदबाजी करने से डरा दिया।
“ऐसा ही होता है जब आप पुजारा को नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखते हैं,” ट्विटर पर एक उपयोगकर्ता ने कहा।
हेज़लवुड ने आईपीएल से बाहर निकाल दिया क्योंकि उन्होंने “जैव-बुलबुले से थक गए”। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं।
“अलग-अलग समय में बुलबुले और संगरोध में यह 10 महीने लंबा रहा है, इसलिए मैंने क्रिकेट से आराम करने और अगले दो महीनों में घर और ऑस्ट्रेलिया में कुछ समय बिताने का फैसला किया। हमें आगे भी बड़ी सर्दी मिली है।” वेस्टइंडीज एक लंबा दौरा करने जा रहा है, जिसमें बांग्लादेश टी 20 दौरा संभावित रूप से समाप्त हो रहा है, ”क्रिकेट डॉट कॉम ने हेजलवुड के हवाले से कहा है।
“फिर संभावित रूप से टी 20 विश्व कप एशेज में प्रवेश कर रहा है, इसलिए यह 12 महीने का एक बड़ा समय है, क्योंकि यह हमेशा ऑस्ट्रेलिया के साथ है, और मैं खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से इसके लिए तैयार होने का सबसे अच्छा मौका देना चाहता हूं। यह फैसला मैंने किया है।” उन्होंने कहा कि यह मेरे साथ बहुत अच्छा बैठता है।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जोश हेज़लवुड को बाहर करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि उनके पास लुंगी एनगिडी भी हैं।
“सीएसके में हेज़लवुड के साथ एक शानदार गेंदबाजी लाइन थी, लेकिन एक आदमी एक टीम नहीं बनाता है, Ngidi ऑस्ट्रेलियाई शून्य को बाहर करने के साथ उस शून्य को भरेगा। #CSK इस साल काफी मजबूत दिख रहा है। # IPL2021,” टॉग ने ट्वीट किया।

भारत द्वारा इस वर्ष की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद, भारत के फील्डिंग कोच आर।
स्पिनर के साथ चैटिंग रविचंद्रन अश्विन उत्तरार्द्ध के YouTube चैनल पर, श्रीधर ने खुलासा किया कि ड्रेसिंग रूम में पुजारा की बल्लेबाजी के वीडियो को देखने का कोई मौका नहीं था।
“मुझे ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से कुछ जानकारी मिली, जहां वे पुजारा की बल्लेबाजी का विश्लेषण कर रहे थे। हेजलवुड ने स्पष्ट रूप से अपनी टोपी नीचे फेंक दी और कहा – पुजारा को फिर से देखकर मेरे लिए पर्याप्त। मैंने मैदान पर पर्याप्त देखा है,” श्रीधर अश्विन।
हेज़लवुड और पुजारा की पिछली दो भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखलाओं में बीच में भीषण प्रतियोगिता हुई है। दोनों खिलाड़ियों ने किसी न किसी स्तर पर एक दूसरे के खिलाफ सफलता का आनंद लिया है।
आईपीएल 2021 की शुरुआत गत चैंपियन के साथ 9 अप्रैल को होने वाली है मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टूर्नामेंट के सलामी बल्लेबाज में सींगों को लॉक करता है। सीएसके अपना पहला मैच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली दिल्ली कैपिटल के खिलाफ खेलेगी।

यह भी पढ़ें:  क्या हम इस साल एक नया आईपीएल चैंपियन देखेंगे?

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here