IPL 2021, CSK बनाम DC: ऋषभ पंत ने अपने ‘गो टू मैन’ को ट्रम्प को खुश किया क्रिकेट खबर

1

मुंबई: दिल्ली की राजधानियों का नया कप्तान ऋषभ पंत शनिवार को कहा बाहर घूमने के साथ महेन्द्र सिंह धोनी आईपीएल में ओपनर के रूप में टॉस उनके लिए खास पल था चेन्नई सुपर किंग्स ताबीज उनका “गो-टू मैन” रहा है।
जीत के लिए 189 रनों का पीछा करते हुए, डीसी ने सात विकेट की जीत के साथ आठ गेंदों पर जीत हासिल की शिखर धवन (85) और पृथ्वी शॉ (72) अर्धशतकों की धमाकेदार पारी।
पंत ने यहां मैच के बाद प्रस्तुति समारोह में कहा, “वास्तव में, यह मेरे लिए आईपीएल में कप्तानी करने और एमएस के साथ टॉस कराने के लिए खास था। मैंने उनसे सीखा है और वह मेरा जाना-माना आदमी है।”

क्रिस वोक्स और अवेश खान की पसंद ने सुनिश्चित किया कि डीसी कगिसो रबाडा और आंद्रे नॉर्टजे की अपनी पहली पसंद की जोड़ी को न छोड़ें जो अपने संगरोध की सेवा कर रहे हैं।
“यह अच्छा था, एक बार जब आप मैच जीतते हैं तो सब कुछ अच्छा होता है। मध्य चरण में, मैं दबाव में था, लेकिन अवेश और गेंदबाजों से अच्छा काम मिला।”

“हम सोच रहे थे कि हम नटराज और रबाडा के बिना क्या करेंगे और मुझे लगा कि हमें उन विकल्पों के साथ क्या करना है।
“हमने सोचा कि हमारे पास जो कुछ भी है हमें इसके चारों ओर काम करना है और सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन रखा है। हम सिर्फ एक ओवर से पहले मैच खत्म करना चाहते थे, हमने रन-रेट के बारे में नहीं सोचा।”
पंत ने धवन और शॉ की शुरुआती जोड़ी की भी सराहना की।
“पृथ्वी और शिखर ने पावरप्ले में हमारे लिए अच्छा काम किया। उन्होंने इसे सरल रखा और सीमाओं की तलाश की।”

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने कहा कि उनके गेंदबाजों को “खराब” आउट होने के बाद अपने मोज़े खींचने होंगे।
“हम थोड़ा बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे, और अगर बल्लेबाज़ आपको मैदान पर मार रहे हैं, तो यह काफी उचित है।
धोनी ने कहा, “गेंदबाजों का प्रदर्शन खराब था और ऐसी गेंदें थीं जो उन्होंने फेंकी थीं, लेकिन गेंदबाजों ने सीखा होगा और वे भविष्य के खेलों में भी इसे लागू करेंगे।”

डीसी के नए कप्तान ऋषभ पंत ने खेल में गेंदबाजी करने का विकल्प चुना।
“ओस पर बहुत कुछ निर्भर करता है, और यह कारक शुरू से ही हमारे दिमाग पर खेला जाता है और इसलिए हम अधिक से अधिक रन लेना चाहते थे।
“बल्लेबाजों ने 188 तक पहुंचने के लिए एक अच्छा काम किया, क्योंकि यह 50 मिनट बाद ओस से निपटने तक निपट गया था। विपक्ष को 7:30 की शुरुआत में आधे घंटे का फायदा होता है, जब पिच वास्तव में कठिन होती है और गेंद थोड़ा रुक जाती है,” इसलिए हमें ऋषि होने के लिए 15-20 रन अतिरिक्त चाहिए।
“अगर हम लगातार ओस पाते हैं, तो 200 इस तरह पिच पर होना चाहिए। गेंदबाजों ने एक शानदार लाइन फेंकी जब यह रुक रहा था और थोड़ी सीम कर रहा था, और सलामी बल्लेबाजों को वास्तव में अच्छी गेंदें मिलीं, जिसमें वे आउट हो गए और ऐसा हो सकता है इस तरह के खेल में, धोनी ने कहा।

यह भी पढ़ें:  अगर मैं विराट कोहली होता तो टी 20 विश्व कप के लिए कुलदीप और चहल से आगे अश्विन और जडेजा को चुनता: मोंटी पनेसर | क्रिकेट खबर

इससे पहले, सुरेश रैना ने धमाकेदार 36 गेंदों में 54 रनों के साथ आईपीएल वापसी की घोषणा की और अपनी टीम को सात विकेट पर 188 रनों पर सीमित कर दिया।
सैम कुरेन ने केवल 15 गेंदों में 34 रन बनाए चेन्नई सुपर किंग्स अंत की ओर पारी। कर्रन ने चार चौके और दो छक्के लगाए।
मैन ऑफ द मैच धवन ने अच्छी शुरुआत पाने की जरूरत पर जोर दिया और अपने जूनियर टीममेट शॉ की तारीफ की।

“पृथ्वी वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने विजय हजारे से अपने फॉर्म को आगे बढ़ाया। अच्छी शुरुआत के लिए उतरना महत्वपूर्ण था क्योंकि हम एक बड़े टोटल का पीछा कर रहे थे। मुझे कुछ शॉट्स में कुछ नया करना होगा और मुझे चुनौतियों का सामना करने में मजा आएगा।” धवन ने कहा कि शरीर के करीब गेंद खेल रहा था।
“विकेट थोड़ा चिपचिपा था। मुझे पता था कि मेरा गेम प्लान है। पृथ्वी को देखना जबरदस्त है। उसने कई आसान शॉट्स खेले। उसके लिए इतना अच्छा और बहुत खुश क्योंकि उसके पास पिछली बार अच्छा आईपीएल नहीं था।”

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here