IPL 2021: RCB के लिए ओपनिंग का विराट कोहली का फैसला माइक हेसन | क्रिकेट खबर

0

BENGALURU: पिछले कुछ सत्रों में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने शीर्ष क्रम संयोजन को सही करने पर ध्यान केंद्रित किया है। पिछले साल, इसके अलावा देवदत्त पादिककल प्लेइंग इलेवन ने कप्तान के दबाव को कम किया विराट कोहली तथा एबी डिविलियर्स। लेकिन जिस क्षेत्र को वे संबोधित करने में विफल रहे हैं वह मध्य क्रम है।
ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल के अलावा, फ्रैंचाइज़ी के रु। इस सीज़न के आगे 14.25 करोड़ की खरीदारी आईपीएलआरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन के अनुसार, मध्य क्रम को ठोस बनाता है।

ग्लेन मैक्सवेल एक शानदार खिलाड़ी हैं और मध्य क्रम में हमें जो चाहिए वह फिट बैठता है। हम कुछ एक्स-फैक्टर खिलाड़ी चाहते हैं, उस उच्च-प्रभाव वाले खिलाड़ी के बारे में हमने बात की है। हम सिर्फ मध्य ओवरों के माध्यम से एक क्षेत्र के रूप में (पर काम करने के लिए) मिले हैं, इसलिए उस गुणवत्ता का एक अन्य खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की पसंद में जोड़ता है और मध्य ओवरों और पिछले छोर के माध्यम से दो-आयामी हमला करता है, “न्यू सरगना ने बुधवार को कहा।

पिछले साल पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ने आईपीएल में 13 विकेट पर 108 रन और तीन विकेट लेकर वापसी की थी। लेकिन हेसन का मानना ​​है कि अनुभवी मैक्सवेल बल्ले के साथ चीजों को घुमाएंगे और गेंदबाजी में तेजी लाएंगे।
“हम जानते हैं कि उनके दिन, वह अपने सिर पर एक खेल बदल सकते हैं। हमें उसे एक ऐसे स्थान पर उपयोग करने की आवश्यकता है जहां हम उसके कौशल को अधिकतम कर सकें और हमने निश्चित रूप से यह देखते हुए कुछ समय बिताया है कि हम ऐसा कैसे कर सकते हैं। गेंदबाजी की दृष्टि से, हम जानते हैं कि वह कुछ अच्छे कौशल जोड़ता है। कमाल के फील्डर ने कुछ चीजों के बारे में भी बताया कि वह किस तरह चीजों के बारे में आगे बढ़ते हैं। ”

यह भी पढ़ें:  IPL 2021, CSK बनाम DC: कप्तानी पदार्पण पर ऋषभ पंत के शांत रहने से शिखर धवन प्रभावित, कहते हैं कि वह केवल बेहतर होने जा रहे हैं। क्रिकेट खबर

हेसन ने पारी खोलने के विराट कोहली के फैसले का भी समर्थन किया और कहा कि कप्तान का आत्मविश्वास टीम के लिए अच्छा है।
उन्होंने कहा, ‘विराट बहुत अनुभवी हैं, वह इस क्रम में सबसे ऊपर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। वह ठीक संपर्क में है और उसका टेम्पो सुखदायक है। मुझे लगा कि इंग्लैंड टी 20 आई में उन्होंने जिस तरह से खेला है उससे उनका टेम्पो दिखा और वह पारी को कैसे नियंत्रित कर सकते हैं। उसके दिन अगर वह आरसीबी में ऐसा करता है, तो हमें पता है कि हम ऊपर-बराबर स्कोर प्राप्त कर सकते हैं, ”उन्होंने कहा।

तीन बार के फाइनलिस्ट कई ऑलराउंडरों के साथ 14 वें संस्करण में गए, जिसमें उन्होंने नीलामी में भारी निवेश किया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर काइल जैमिसन उनमें से एक हैं, जिन्होंने 15 करोड़ रुपये में खरीदा।
जैमीसन, जो 6 फुट 8 इंच लंबा है, आठ टी 20 आई है, फिर भी 26 वर्षीय से बहुत उम्मीद है।

“कुछ आधारों में आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो मुख्य रूप से कटर, कुछ आधार, गेंद स्विंग करता है और उछाल है – जैमिसन वह घातक होगा जो वह करने में सक्षम है। यह उस संतुलन के संदर्भ में कौशल का एक पूरक है जो हमें कुछ दिनों में चाहिए। बल्ले के साथ, उन्हें पॉवर खिलाड़ी होने के साथ-साथ कुछ कौशल भी मिले।
अतीत में, RCB को लगभग हर मैच के लिए प्लेइंग इलेवन को ट्विक करने के लिए जाना जाता था। लेकिन यह पिछले सीजन में स्थिरता और निरंतरता पर ध्यान केंद्रित करने के साथ बदल गया। हेसन ने कहा, जबकि व्यक्तिगत मैच खेल का हिस्सा थे, इस सीजन में ध्यान एकरूपता पर होगा।
“मैच-अप कुछ विरोधों के साथ महत्वपूर्ण हैं। हमने पिछले साल प्लेइंग इलेवन में स्थिरता लाई। अधिकांश खिलाड़ियों ने लगभग हर खेल खेला। चोट, विरोध या पिच की स्थिति के कारण 1-2 मोड़ थे। आप निश्चित रूप से विशेष मैच-अप के अनुरूप थोक परिवर्तन नहीं करना चाहते हैं, ”उन्होंने समझाया।
आरसीबी ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 अप्रैल को चेन्नई में होने वाले सीज़न में अपने अभियान की शुरुआत की।

यह भी पढ़ें:  नसीम शाह ने छह अतिरिक्त खिलाड़ियों के बीच पाकिस्तान टेस्ट कैंप बुलाया क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here