कपिलवस्तु महोत्सव 2021 की तैयारियों में जुटा प्रशासनिक अमला

75

सिद्धार्थनगर। तीन दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का उद्घाटन 13 मार्च को होगा। इस बार के महोत्सव में पहली बार कई नामचीन चेहरों की प्रस्तुति होगी, जिसमें सिने स्टार हेमा मालिनी, मनोज तिवारी, रवि किशन, मैथिली ठाकुर शामिल हैं। कार्यक्रम की सफलता के लिए मंच का साज-सज्जा, दर्शक दीर्घा समेत फूड जोन, शिल्प जोन में स्टाल लगाने की कवायद अंतिम चरण में है।

कपिलवस्तु महोत्सव 13, 14 और 15 मार्च को होगा। पहले दिन 11 बजे दीप जलाकर और स्वागत गीत से महोत्सव का शुभारंभ होगा। इस दौरान कृषि एवं अन्य विभागीय प्रदर्शनी का उद्घाटन भी होगा। दोपहर एक बजे एक जनपद-एक उत्पाद में चयनित काला नमक विषय पर गोष्ठी एवं कृषि गोष्ठी, तीन बजे से विद्यालय के छात्र-छात्राओं का सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। सायं छह बजे से 7:30 बजे तक स्थानीय कवि सम्मेलन एवं मुशायरा, सायं 7:30 बजे से नौ बजे तक लोक गायिका मैथिली ठाकुर की संगीत प्रस्तुति, रात नौ बजे से डॉ. कुमार विश्वास एंड टीम की ओर से कवि सम्मेलन और मुशायरा आयोजित है।

दूसरे दिन 14 मार्च को 11 बजे से समूह की महिलाओं की गोष्ठी, मिशन शक्ति कार्यक्रम, दोपहर एक बजे से कॅरियर काउंसलिंग एवं रोजगार मेला, तीन बजे से स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। सायं पांच बजे से स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति, सायं सात बजे स्टेंड-अप कॉमेडी में अमित टंडन एवं राजन श्रीवास्तव अपना जलवा बिखरेंगे। जबकि रात 8:30 बजे से सिने स्टार हेमा मालिनी की विशेष प्रस्तुति दुर्गा नाट्य मंचन होगा।

अंतिम दिन 15 मार्च को सुबह 11 बजे से शिक्षा विभाग के मिशन प्रेरणा अंतर्गत प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम, दोपहर दो बजे से पुरस्कार वितरण, तीन बजे से छात्र-छात्राओं का सांस्कृतिक कार्यक्रम, सायं 5:30 बजे से बुद्ध धर्म की प्रासंगिकता पर विचार गोष्ठी आयोजित है। सायं 6:30 बजे से काला नमक फैशन शो, सात बजे से भोजपुरी नाइट में रविकिशन एंड टीम और रात नौ बजे से भोजपुरी नाइट में मनोज तिवारी एंड टीम की प्रस्तुति होगी। कार्यक्रम की सफलता के लिए डीएम दीपक मीणा, सीडीओ पुलकित गर्ग ने मंगलवार को स्थलीय निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें:  मिश्रौलिया: सरसों काटने गई महिला के साथ दुष्कर्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here