MI vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एबी डिविलियर्स की आखिरी गेंद पर पटकथा | क्रिकेट खबर

0

CHENNAI: एबी डिविलियर्स के रूप में अपनी सुंदर अभी तक क्रूर हमले के साथ साल वापस लुढ़का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर गत चैंपियन को पछाड़ दिया मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग के सलामी बल्लेबाज में शुक्रवार को आखिरी गेंद पर दो विकेट से।
आरसीबी के 106 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद डिविलियर्स 27 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए। हर्षल पटेल 20 ओवर में 160 रन के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अंतिम गेंद पर एक भी रन बनाकर अपने सपने को पूरा किया।
उपलब्धिः
हरियाणा के हर्षल, आईपीएल में एक शाश्वत परिधीय उपस्थिति, आखिरकार 27 की 5 के साथ रोशनी के तहत उसकी रात थी, जिसने आरसीबी को एमआई को नौ के लिए 159 तक सीमित करने में मदद की।
MI फिर से पहला मैच हार गया क्योंकि आईपीएल में यह परंपरा है लेकिन उन्होंने इसे डीविलियर्स के हाथों गंवा दिया, जिन्होंने दो MI स्पिनरों राहुल चाहर (0/43) और क्रुणाल पांड्या (1) पर आक्रमण करके स्क्रिप्ट को दो ओवरों में बदल दिया / २५)।

उसके हमले ने संकेत दिया रोहित शर्मा अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को समाप्त करने के लिए जसप्रीत बुमराहअंतिम ओवर से पहले (4 ओवर में 2 विकेट), जिसमें से सात रन चाहिए थे।
जब ग्लेन मैक्सवेल (28 गेंदों पर 39 रन) आए और रिवर्स-पुल बाउंड्री के साथ लेग स्पिनर चाहर की लाइन में खराबी आ गई तो आरसीबी नियंत्रण में थी। उन्होंने एक ही गेंदबाज के छक्के के लिए शॉट दोहराया और लॉन्ग ऑन पर क्रुनाल पांड्या को एक और कमाल दिया।

कप्तान विराट कोहली (29 गेंदों पर 33 रन), जिन्होंने अपने पहले ओवर में एक अनुभवी मार्को जानसन को लपका, पारी आगे बढ़ने के साथ थोड़ा लड़खड़ा गई। हालांकि, मैक्सवेल के हमले का मतलब था कि कोहली अपना समय ले सकते हैं।
यह एमआई का स्ट्राइक गेंदबाज बुमराह था, जो बैक -10 में अपने दूसरे स्पैल के लिए आया और भारतीय कप्तान को एंजेल डिलीवरी के साथ हटा दिया।
यदि वह पर्याप्त नहीं था, 6 फुट 8 इंच के नौजवान, जेनसेन ने एक छोटा धमाका किया, जिसने मैक्सवेल की संभावित खतरनाक पारी को ‘बिग शो’ के रूप में समाप्त कर दिया, एक बार फिर बहुत वादा किया लेकिन थोड़ा दिया।

जानसन द्वारा शाहबाज अहमद को हटाए जाने के बाद, डिविलियर्स ने चाहर के छक्के और चौके के साथ आने की घोषणा की।
इससे पहले, हर्षल ने मास्टरक्लास पर एक मृत्यु का उत्पादन किया, जिसने एमआई कुल को जांच के दायरे में रखा।
उन्होंने अपने अंतिम ओवर में एक रन के लिए तीन विकेट लिए और मुंबई इंडियंस के लिए पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने।

यह भी पढ़ें:  टीएनसीए को मिला आईपीएल से पहले कर्मचारियों का टीकाकरण | क्रिकेट खबर

रिजर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (35 गेंदों में 49) आंशिक रूप से एक भयानक मिक्स-अप में अपने हिस्से के लिए संशोधन करता है जिसके कारण कप्तान रोहित शर्मा (15 गेंदों पर 19 रन) ने रन आउट होकर, सूर्यकुमार यादव के साथ दूसरे विकेट के लिए सात ओवर में 70 रन जोड़े। 23 गेंद)।
वह स्टैंड वह प्लेटफ़ॉर्म था जिसे एमआई को बैक-एंड के दौरान फायर करने की आवश्यकता थी।
भारत के लिए अपने कारनामों से उत्साहित, इशान किशन ने 19 गेंदों पर 28 रन बनाए लेकिन हर्षल ने अंतिम ओवर में एमआई को बड़ा नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए कुछ विकेट लिए।

चेपॉक ट्रैक पर जहां एक अच्छा स्कोर 150 के क्षेत्र में कुछ भी है, निश्चित रूप से कुल कोर्स के लिए बराबर था।
काइल जैमीसन (4 ओवरों में 1/27) ने अपने निराशाजनक उछाल के साथ आईपीएल की शानदार शुरुआत की, लेकिन अनुभवी युजवेंद्र चहल (4 ओवरों में 0/41) ने पिछले कुछ समय से अपने बियरिंग को खो दिया है।
लेकिन हर्षल, चहल की हरियाणा की टीम ने 18 वें और 20 वें ओवर में कुछ सटीक विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी के साथ बनाया।
पहले कुछ ओवरों के दौरान अस्थिर दिख रहे लिन ने चहल को लॉन्ग ऑन पर छक्के के लिए उतारा और बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद को अपनी लय वापस पाने के लिए एक और चौका लगाया।
यह रोहित को गैर-मौजूद एकल के लिए बुलाया गया था और उसके बाद उसे वापस भेज दिया गया था, केवल अपने मैदान के कम से कम गज यार्ड को खोजने के लिए।
दूसरे छोर पर सूर्यकुमार (31 गेंदों में 31) ने इंग्लैंड के खिलाफ छोड़ दिया, जहां से उन्होंने एक चौके के लिए जेमिसन को छकाया, चहल को पीछे के पैर से कवर किया और फिर एक और चार के लिए डैन क्रिश्चियन को बैक-कट किया।
पहले चार ओवरों के दौरान धीमी गति से दिखने वाली पिच समीकरण से बाहर चली गई क्योंकि एक निष्पक्ष क्लिप में रन आए।

यह भी पढ़ें:  मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 160 रन का लक्ष्य रखा: 8.6: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 69/2

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here