सहारनपुर: जुमे की नमाज के बाद माहौल बिगाड़ने की कोशिश, जमकर हुआ प्रदर्शन, लगाए गए नारे

32

सहारनपुर. जिला प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी सहारनपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. नमाज के बाद सैकड़ों की संख्या में नमाजियों ने घंटाघर चौराहे पर जमकर प्रदर्शन किया. बीजेपी की निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नविन जिंदल के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. इतना ही नहीं भीड़ अल्लाह-हु-अकबर नारा-ए-तकबीर  के नारे लगाते रहे. एक समय तो माहौल बेकाबू होता दिखा, लेकिन पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा.

बता दें कि प्रदेश के सभी संवेदनशील जिलों में प्रशासन और धर्मगुरुओं की तरफ से अपील की गई थी कि सभी नमाजी नमाज के बाद अपने घर के लिए जाएं. लेकिन अपील के बावजूद सहारनपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा गया. प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की और मांग की कि जिन्होंने भी पैगम्बर के खिलाफ बदजुबानी की है उन्हें गिरफ्तार जाए और उन्हें फांसी दी जाए.

पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा 
धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शन के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा. इतना ही दुकानें भी बंद करवा दी गई है. फिलहाल मौके पर पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं. इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस से भी भीड़ गए.लखनऊ, प्रयागराज में भी प्रद्रशन
उधर लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में भी उस वक्त माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बच गया, जब लोगों ने प्रदर्शन करने की कोशिश की. प्रयागराज में भी जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में बड़ी संख्या  एकत्रित होकर नारेबाजी करने लगे. फिलहाल पुलिस लोगों को समझकर शांत करने में जुटी है. फिलहाल दुकानें बंद करवा दी गई हैं. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं.