डुमरियागंज: हल्लौर की मंडी में खूब बिके बकरे

356

डुमरियागंज। त्याग, बलिदान के प्रतीक बकरीद का त्योहार करीब आ जाने से कुर्बानी के लिए बकरों की खरीदारी तेज हो गई है। तहसील क्षेत्र के कस्बा हल्लौर में साप्ताहिक मंगल बाजार की बकरा मंडी में लोगों ने कुर्बानी के लिए बकरों और भेड़ की जमकर खरीदारी की। इस दौरान बाजार में सात हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक के बकरों की बिक्री हुई।
डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के हल्लौर कस्बा स्थित बकरा मंडी में मंगलवार को पड़ोसी जनपद गोंडा, बलरामपुर, फैजाबाद, अकबरपुर, बनारस तथा उतरौला, बहराइच सहित बिस्कोहर, इटवा के कारोबारी बकरे लेकर आए थे। बाराबंकी से आए बकरा व्यापारी हनीफ और दिलशाद ने बताया कि वे बाजार में 60 बकरे लाए थे। उनमें से 45 बकरे बिक गए। वहीं, गोंडा के हनीफ, इरशाद तथा फैजाबाद के मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि वे लोग 15-15 बकरे लाए थे, जो सात से 15 हजार रुपये तक में बिक गए। इस बार बकरीद का त्योहार 10 जुलाई को मनाया जाएगा।

85 हजार का बकरा आकर्षण का केंद्र रहा, पर बिका नहीं
हल्लौर स्थित साप्ताहिक मंगल बाजार बकरा मंडी में 85 हजार का बकरा आकर्षण का केंद्र रहा। उसकी कीमत बकरा कारोबारी ने पहले एक लाख लगा रखी थी। दोपहर तक कोई ग्राहक उसके मन मुताबिक न मिलने पर उसकी कीमत व्यापारी ने 85,000 तय की। लोग उसे देखने के लिए जुटे। शाम तक उसका कोई खरीदार नहीं आया। उसके बाद व्यापारी उसे लेकर वापस बलरामपुर लौट गया।