RR vs PK पूर्वावलोकन, आईपीएल 2021: कठिन परीक्षा का इंतजार कप्तान संजू सैमसन | क्रिकेट खबर

1

जयपुर: में राजस्थान रॉयल्स शिविर, अपेक्षाओं से संजू सैमसन हमेशा उच्च रहे हैं। साइड में एकमात्र भारतीय बल्लेबाज होने के नाते जो आक्रामक क्रिकेट खेल सकते हैं और मैच सीलिंग की दस्तक दे सकते हैं, टीम ने गेम जीतने के लिए उनकी तरफ देखा है।
अब कप्तानी भी सौंपी गई है, इस बार सैमसन के लिए दांव ज्यादा होगा। उसे सामने से नेतृत्व करना होगा और यह उसके चरित्र और स्वभाव की परीक्षा होगी। नई भूमिका उस निरंतरता की मांग करती है जो पिछले कुछ समय से सैमसन के लिए चिंता का कारण है।

ले जाते रहो पंजाब किंग्स (पीके) सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में अपने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के पिछले सीजन की काफी अच्छी यादें रखेंगे, जिसमें आईपीएल में किसी भी टीम द्वारा अब तक का सबसे अधिक रन चेज भी शामिल है।

जबकि उनकी बल्लेबाजी की योजनाओं में किसी तरह की छेड़छाड़ की जरूरत नहीं है, जोफ्रा आर्चर की चोट के कारण आरआर की मूल गेंदबाजी योजना को झटका लगा है। इस साल की नीलामी में मेगा खरीद, क्रिस मॉरिस अब इस हमले की अगुवाई करेंगे और एंड्रयू टाय, मुस्तफिजुर रहमान और लियाम लिविंगस्टोन को उनकी कंपनी के लिए अन्य विदेशी गेंदबाजों के रूप में जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया के साथ पसंद करेंगे।

हालांकि, पेसर रहमान और टीईई कम से कम पहले गेम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि वे अभी तक संगरोध से बाहर आने के लिए नहीं हैं, और यह स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर लिविंगस्टोन के लिए रास्ता बनाता है। हालांकि यह हमला बेतुका लग रहा है, पीके अपनी पूरी ताकत के साथ रिवाइंड-बॉलिंग लाइन-अप में आएंगे, जिसका नेतृत्व मोहम्मद शमी कर रहे हैं।

वास्तविक गति के तत्व में लाने के लिए, पीबीकेएस में इस बार झे रिचर्डन और रिले मेरेडिथ की सेवाएं हैं। ऑलराउंडर, बाएं हाथ के स्पिनर फैबियन एलन और मध्यम तेज गेंदबाज मोइसेस हेनरिक्स निचले मध्य क्रम को बढ़ावा देंगे। गेंदबाजों की सूची में क्रिस जॉर्डन और रवि बिश्नोई को शामिल करें, और राहुल के पास चुनने के लिए विलासिता होगी जबकि सैमसन के पास नहीं होगा।

दोनों टीमों के टॉप-ऑर्डर समान रूप से मेल खाते हैं। अगर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि सच का एक दाना है और जोस बटलर और बेन स्टोक्स आरआर के लिए खुले हैं, और सैमसन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, यह पीके के रूप में एक प्रस्ताव का स्थान होगा जो राहुल, राहुल, मयंक अग्रवाल और शीर्ष पर क्रिस गेल हैं। लेकिन, पंजाब के मध्य क्रम में वहां के प्रभारी निकोलस पूरन से बेहतर है। सभी में, पड़ोसी राज्य की फ्रैंचाइज़ी की मुंहबोली मुठभेड़ हुई।

यह भी पढ़ें:  दक्षिण अफ्रीका में आधुनिक क्रिकेट खेलते दिखेंगे पाकिस्तान: बाबर आज़म | क्रिकेट खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here